googlenews
जन्मदिन मुबारक शाहरुख: SRK Birthday
SRK Birthday Special

SRK Birthday: बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान का 57वां आज जन्मदिन है। शाहरुख सिर्फ एक एक्टर नहीं बल्कि बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं। शाहरुख का सफर टेलीविज़न धारावाहिक फौजी से शुरू हुआ और अपने अभिनय से उन्होंने बॉलीवुड के बादशाह का मकाम हासिल किया। सिनेमा इंडस्ट्री में अपने 30 साल से ज़्यादा का वक़्त पूरा कर चुके किंग खान के फैंस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं।

शाहरुख की वो फ़िल्में जो ज़िन्दगी जीना सिखाती हैं

शाहरुख की ऐसी बहुत सी फ़िल्में हैं जो ज़िन्दगी को अलग नज़रिये से देखने की कला देती हैं, जीवन में प्यार करना सिखाती हैं। फिर चाहे ‘डिअर ज़िन्दगी’ की बात करें , ‘कल हो न हो’ की या फिर ‘स्वदेस’ इन सभी को भुलाया नहीं जा सकता। ऐसी न जाने कितनी ही फिल्में हैं जो दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं और करती रहेंगी। शाहरुख का जीवन प्रेरणादायक है , उनसे सीखने को बहुत कुछ है। यही कारण है कि शाहरुख खान अपने फैंस के दिलों के शाह हैं।

फैंस को है इन फिल्मों का इंतज़ार

‘रईस’, ‘दिलवाले’ , ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘जीरो’ के बाद अब किंग खान के फैंस को उनकी आने वाली फिल्मों का इंतज़ार है। अपने फैंस के लिए शाहरुख इन चार बड़ी फिल्मों के साथ वापसी करने जा रहे हैं। इनके नाम हैं ‘जवान’ , ‘डंकी’ , ‘पठान’ और ‘टाइगर 3’।

फिल्म ‘जवान’ अगले साल जून में रिलीज़ होगी। जवान फिल्म का निर्देशन एटली कुमार कर रहे हैं। फिल्म में शाहरुख के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति और प्रियमणि मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म ‘डंकी’ की अभी रिलीज़ डेट नहीं आयी है लेकिन अनुमान लगाया जा रह है कि फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं। फिल्म में तापसी पन्नू और बोमन ईरानी भी नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि ‘पठान’ अगले साल जनवरी में रिलीज़ होगी। फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण,आशुतोष राणा, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया भी नजर आएंगे। इस फिल्म का फैंस को बहुत इंतज़ार है। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है।

अगले साल फिल्म ‘टाइगर 3’ के रिलीज़ होने की चर्चा है। फिल्म में शाहरुख का पूरा रोल तो नहीं हैं लेकिन उनके कैमियो की बहुत चर्चा हो रही है। फिल्म में सलमान खान , कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी हैं। फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है।

शाहरुख से सीखें महिलाओं का सम्मान

शाहरुख सिर्फ अच्छे कलाकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे व्यक्ति भी हैं। शाहरुख के को स्टार्स उनकी अक्सर तारीफ करते हैं। उनका अपने को स्टार्स को सम्मान देना उनकी छवि में चार चाँद लगता है। खासकर महिला सह कलाकार शाहरुख के इस व्यवहार को बहुत पसंद करतीं हैं। शाहरुख महिलाओं के लिए बोलते आएं हैं, वे हमेशा ही उनके सम्मान की बात करते नजर आते हैं। शाहरुख कहते भी हैं कि “मैं औरतों की बहुत इज्जत करता हूँ इसलिए सब लड़कियां मुझे प्यार करती हैं”।

Leave a comment