googlenews
ऋचा को अली के नाम की लगी मेहंदी: Richa Chadha Mehendi
Ali Fazal and Richa Chadha Mehendi Ceremony

Richa Chadha Mehendi: ऋचा चड्ढा और अली फजल को लम्‍बे अर्से से जिस पल इंतजार था वो आ ही गया। वो समय जिसमें दोनों पूरी रस्‍मों के साथ एक दूसरे से जीवन भर के लिए जुड़ जाएंगे। जी हां लगभग दस साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। हर सेलिब्रिटी की शादी की तरह इन दोनों की शादी की चर्चा भी हर तरफ हो रही है। कभी इनके अनोखे शादी के कार्ड की वजह से तो कभी शादी के वेन्‍यू की वजह से ये शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। इस सबके बीच इनकी शादी की प्रीवेडिंग सेरेमनी शुरू हो चुकी हैं। गुरूवार को मेहंदी सेरेमनी हुई। जिसका वीडियो और फोटो ऋचा ने सोशल नेट‍वर्किंग साइट पर शेअर किया। मेहंदी सेरेमनी के बाद संगीत और हल्‍दी की रस्‍में होनी बाकी हैं।

ऋचा ने मेहंदी में लिखवाया a और r

कई सालों के लम्‍बे इंतजार के बाद ऋचा के लिए जीवन के ये पल किसी भी लड़की की तरह बेहद खास हैं। वे भी हर दुल्‍हन की तरह अपनी हर सेरेमनी को दिल में बसाने को तैयार हैं। इसकी शुरूआत मेहंदी सेरेमनी से हो गई है। वैसे तो कहा जाता है कि दुल्‍हन मेहंदी में दूल्‍हे का नाम लिखवाती है। लेकिन ऋचा ने अपनी मेहंदी में न सिर्फ अली का बल्कि अपना नाम भी लिखवाया है। सही भी तो है जिसके साथ बंधन में बंधने जा रही हैं उसके साथ हर रस्‍म का हिस्‍सा बनना ही चाहिए। मेहंदी सेरेमनी ऋचा के दोस्‍त के घर पर हुई।

Richa Chadha Mehendi
Richa got a and r written in mehndi

प्री वेडिंग सेरेमनी की डेकोरेशन

ऋचा और अली की प्री वेडिंग सेरेमनी में डेकोरेशन को नेचुरल टच दिया गया है। डेकोरेशन के लिए फूल, लड़की और जूट का इस्‍तेमाल होगा। शादी के लिए दोनों की ड्रेस भी बड़े डिजाइनर्स तैयार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऋचा की वेडिंग ड्रेस क्रेशा बजाज और राहुल मिश्रा तैयार कर रहे हैं। वहीं अली के लिए अबू जानी, संदीप खोसला और शांतनु निखिल वेडिंग ड्रेस तैयार कर रहे हैं।

शादी से जुड़ी खास बातें

पावर कपल ऋचा और अली की शादी की बात जब से सामने आई है तब से इससे जुड़ी बातें लोगों का ध्‍यान अपनी तरफ खींच रही हैं। कुछ दिनों पहले शादी के कार्ड को लेकर कपल की पसंद के सभी लोग कायल हो गए। शादी से जुड़ी हर बात को खास बनाने के लिए कपल ने भरसक प्रयास किया है। उन्‍होंने शादी का कार्ड भी अपनी पर्सनैलिटी के अनुसार बनवाया है। इस अनोखे इनविटेशन कार्ड को माचिस की डिब्‍बी की तरह रेट्रो लुक में बनाया गया है। कार्ड पर ‘कपल मैचेस’ लिखा है। दोनों का साइ‍किल चलाते हुए स्‍केच कार्ड पर बना है। ये एकदम आम आदमी वाला लुक लिए हुए है। इस तरह वे अपने आम फैंस से भी कनेक्‍ट कर रहे हैं।

Richa Chadha Mehendi
The invitation card is made in a retro look like a matchbox

दुल्‍हन के गहने हैं बेहद खास

वहीं शादी में दुल्‍हन किसी रानी से कम न लगे इसके लिए राजस्‍थान के एक बहुप्रतिष्‍ठित खजांची परिवार ज्‍वैलर्स को गहने बनाने का काम दिया गया है। ये ज्‍वैलर्स अपने खास डिजाइंस और कला के लिए प्रसिद्ध हैं। वे ऋचा के लिए अपनी खास डिजाइन्‍स के गहने तैयार करने वाले हैं।

176 साल पुराने क्‍लब में होगा रिसेप्‍शन

बात करें सेलिब्रेशन के वेन्‍यू की तो उसके लिए भी कपल ने एकदम अनोखा चुनाव किया है। दोनों ने शादी के रिसेप्‍शन के लिए मुंबई के 176 साल पुराने क्‍लब को चुना है। यह ‘द ग्रेट ईस्‍टर्न होम’ जो कि 176 साल पुरानी मिल के अंदर फर्नीचर स्‍टोर और इवेंट स्‍पेस के रूप में है। इसका चुनाव रिसेप्‍शन के लिए करना वाकई में बहुत अलग चुनाव है। कपल की शादी की ऐसी अनोखी बातें इस शादी को चर्चा में बनाए हुए हैं।  

यही नहीं इनकी शादी में दूसरी बॉलीवुड शादियों की तरह गेस्‍ट पर मोबाइल न लाने जैसी पाबंदियां भी नहीं हैं। दुल्‍हा, दुल्‍हन खुद तो एंजॉय कर ही रहे हैं साथ ही अपने गेस्‍ट और फैंस को भी शादी से जुड़े रहने में मदद कर रहे हैं। ऐसी शादी का भला किसको इंतजार नहीं होगा।

Leave a comment