googlenews
करवाचौथ स्पेशल: Parul Chauhan Interview
Parul Chauhan Interview

Overview:

टीवी एक्ट्रेस पारुल चौहान

Parul Chauhan के लिए है करवा चौथ बेहद खास

पारुल चौहान इन दिनों सोनी सब पर प्रसारित माइथोलॉजी सीरियल धर्म योद्धा गरुड़ में रानी कदरु का किरदार निभा रहीं है। वो अपने इस निगेटिव किरदार कदरु के लिए काफी चर्चाओं में भी हैं। लोगों को उनका ये नया अवतार काफी पसंद आ रहा है। इससे पहले स्टार प्लस पर बिदाई सीरियल से उन्हें रागिनी के किरदार से पहचान मिली थी। पारुल चौहान ने 2007 में अपने कॅरियर की शुरुआत की थी

पारुल चौहान के घर करवाचौथ सेलिब्रेशन बेहद खास

यूं तो अक्टूबर का महीना हर इंडियन के लिए खास महीना होता है। क्योंकि हर घर में फेस्टिवल की धूम रहती है। 13 अक्टूबर को करवा चौथ है। ऐसे में टीवी एक्ट्रेस पारुल चौहान फेस्टिवल मूड में दिखाई दे रही हैं। एक्ट्रेस पारुल चौहान ने गृहलक्ष्मी के साथ करवा चौथ के अनुभव और तैयारियों के बारे में बात की और हमें बताया क्यों खास है उनके लिए करवाचौथ ?

Parul Chauhan Interview
Parul Chauhan in Indian Look

पारुल चौहान कहती हैं कि चूंकि मैं यूपी से बिलॉन्ग करती हूं बचपन से घर मे करवा चौथ को एक उत्सव के रूप में मनाते देखा है। ऐसे में शादी के बाद मैंने भी इस व्रत को करना शुरू किया। वो कहती हैं कि मेरी जिंदगी में फेस्टिवल का बहुत महत्व रहा है। मैं हर फेस्टिवल को धूम-धाम से सेलिब्रेट करती हूं। फिर चाहे वो गणेश चतुर्थी हो या दशहरा, दीवाली या फिर करवाचौथ। पारुल कहती हैं , किसी भी शादीशुदा लड़की के लिए करवा चौथ बेहद खास पर्व माना जाता है। ऐसे में मेरे लिए करवाचौथ हर साल एक खास पर्व के रूप में सामने रहता है जिसकी तैयारियां मैं पहले से ही शुरू कर देती हूं।

शॉपिंग,मेहंदी, पूजा के साथ पूरा होता है व्रत-

पारुल कहती हैं कि मुझे किसी भी फेस्टिवल में सजना सवरना काफी पसंद है। ऐसे में जब बात करवा चौथ की तैयारियों की आती है तो मैं इसे पूरी रीति रिवाज के साथ पूरा करती हूं। पहले से ही तैयारियां शुरू कर देती हूं। जिसमें शॉपिंग से लकेर पूजा की तैयारियां शामिल रहती हैं। करवा चौथ के लिए खास तौर पर तीन से चार साड़ियां खरीदती हूं। खास तौर पे मेहंदी लगवाती हूं । करवाचौथ के दिन मैं काम से छुट्टी रखती हूं। लेकिन फिर भी शूट हो तो मेरी कोशिश रहती है कि जल्दी घर आ जाऊं। पारंपरिक रूप से इस व्रत की पूजा करती हूं। फिर चांद देख कर पति के साथ पानी पी कर अपना व्रत खोलती हूं। मेरी शादी एक कच्छी फैमिली में हुई है। जहाँ करवा चौथ नहीं होता है। लेकिन मेरे इनलॉज ने मुझे हर फेस्टिवल को सेलिब्रेट करने की पूरी आजादी दी है। ससुराल में कोई करवाचौथ नहीं करता है। फिर भी मेरे लिए इस पर्व को खास बनाया जाता है।

करवाचौथ के खास पकवान-

पारुल कहती हैं कि करवा चौथ पर हमारे घर पर यूपी की खास डिश फरे बनने का रीवाज है। इसके अलावा मैं इस दिन दाल की कचोरी ,आलू गोभी की सब्जी ,पूड़ी बनाना पसंद करती हूं। पारुल कहती हैं बचपन से ही घर में मम्मी को फेस्टिवल पर तरह तरह के पकवान बनाते देखती आयी हूं।ऐसे में मुझे खाना बनाने का शौक छोटी उम्र से ही रहा है। घर में लोग हैं खाना बनाने के लिए पर फेस्टिवल पर मैं खुद ही खाना बनाना पसंद करती हूं।

करवाचौथ पर गिफ्ट में मिलती है गोल्ड की जूलरी

Parul Chauhan Interview
Gold jewelery is available as a gift on Karva Chauth

पारुल चौहान कहती हैं कि यूं तो मुझे करवा चौथ पर हर बार कुछ नई चीज गिफ्ट के तौर पर मिला करती हैं। मेरे पति चिराग को पता है कि मुझे गोल्ड जूलरी सबसे ज्यादा पसंद है । ऐसे में मुझे वो करवा चौथ पर गोल्ड जूलरी गिफ्ट करते हैं।

एक्टिंग मेरे लिए पूजा है,एक पैशन है-

पारुल चौहान कहती हैं कि एक्टिंग उनके लिए एक पैशन है,एक पूजा है। वो कहती हैं कि मैं बहुत ही साधारण लड़की हूं। जितनी साधारण मैं खुद हूं उतने ही मेरे ससुराल के लोग भी है। जो मुझे हर जगह पर सपोर्ट करते है। फिर चाहे वो अपने ढंग से जिंदगी जीने की बात हो,किसी फेस्टिवल को मनाने की बात हो,निर्णय लेने की आजादी की बात हो। सिर्फ मेरे पति नहीं बल्कि मेरे सास ससुर भी मुझे उतना ही सपोर्ट करते हैं।

डांस की वजह से बनी एक्ट्रेस-

पारुल चौहान कहती हैं कि अगर आज मैं बतौर एक्ट्रेस अपनी पहचान बना पाई हूं तो इसका श्रेय मेरे डांसिंग पैशन को जाता है । डांस का बचपन से शौक रहा है। ऐसे में फैमिली में किसी की शादी होती तो लोग मेरा डांस देखना पसंद करते थे। फैमिली फंग्शन या शादी में मेरे डांस को लोग देख कर अक्सर बोला करते थे,क्या एक्सप्रेशंस देती है?लोग अक्सर मुझे एक्टिंग में हाँथ आजमाने की सलाह दे जाते थे। ऐसे में मैं मुम्बई आ गयी और नई जर्नी की शुरुआत हो गयी। मुझे याद है ताज महोत्सव में मैंने कथक और भरतनाट्यम के स्टेप किये तो हेमा मालिनी जी ने मेरा डांस देख कर मुझसे पूछा कितने दिनों में ये डांस सीखा है?बहुत ही अच्छा डांस किया है। मैंने सिर्फ सात दिन की ट्रेनिंग में डांस सीख लिया था।

बिग बॉस का हिस्सा नहीं बनूंगी-

टीवी पर इन दिनों बिग बॉस शो चर्चाओं में हैं । ऐसे में पारुल का फेवरेट कंटेस्टेंट के बारे में पूछे जाने पर,और बिग बॉस में एंर्टी के बारे में पूछे जाने पर पारुल ने कहा कि मैं इस शो को फॉलो नहीं करती हूं । इस लिए मुझे पता भी नहीं है कि शो में कौन कौन है। उन्होंने बताया कि वो अब तक सिर्फ एक बार ही बिग बॉस सीजन को देखा है। वो खुद को बिग बॉस रियलिटी शो में जाने के लिए फिट नहीं मानती है। वो कहती हैं कि मैं एक सिंपल और इमोशनल लड़की हूं। ऐसे में बिग बॉस के मंच पर मैं नहीं टिक पाऊंगी। मुझसे वो सब नहीं हो सकता है जो बिग बॉस के कंटेस्टेंट वहाँ करते है। पारुल कहती हैं कि बचपन से उनकी माँ ने उन्हें सीख दी है कि तुम कितनी भी ऊँचाई पर पहुँच जाओ अपने पैरों को हमेशा ही जमीन पर टिकाए रखना। इस बात का मैं हमेशा ध्यान रखती हूं, इस लिए अपनी सिम्पलीसिटी को हमेशा लेकर चलती हूं।

Leave a comment