इनका कंपोज किया हर गाना अपने आप में मास्टर पीस है। हाल ही के दिनों में इन्हीं के कंपोज किये एक गाने का रिमिक्स वर्जन आ चुका है “मसकली 2.0″। हालांकि खुद रहमान के साथ -साथ अब इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। आइये जानें खुद रहमान क्या ने क्या प्रतिक्रिया दी इस रिमिक्स वर्जन पर-

ट्विट कर जताई नाराजगी-

आपको बता दें कि ऑरिजनल “दिल्ली 6” मूवी साल 2009 में दिल्ली के इर्द-गिर्द की रोजमर्रा की कहानियों पर आधारित था। उस साल इसके सांग्स ब्लॉक बस्टर साबित हुये थे। हो भी क्यों ना इस फिल्म के सारे गाने सिगिंग के बादशाह “ए आर रहमान” ने जो कंपोज किये थे। फिल्म का एक सांग “मसकली उन दिनों बहुत ज्यादा ही चर्चित हुआ था। इस सांग को आज भी लोग बड़े ही चाव से सुनते हैं। पर इस सांग को बनाने में ना जाने कितने रातों की नींद खराब की थी रहमान साहब ने जब जाकर कहीं एक मास्टर पीस सांग हमसबों के सामने आया था। तो ऐसे में जब इस सांग का रिमिक्स वर्जन मसकली 2.0 आया है तो इस पर उनकी प्रतिक्रिया तो जाननी बनती है। रहमान ने ट्विट कर यह कहा कि ऑरिजनल इंजॉय करें। क्योंकि सिर्फ म्यूजिक के साथ- साथ छेड़-छाड़ कर देने भर से एक बेहतरीन सांग तैयार नहीं हो जाता उसके लिए कई रातों की नींद खराब करनी पड़ती है। आपको बता दें कि ऑरिजनल सांग को लिखा था मशहूर राइटर “प्रसून जोशी ने, कंपोज किया था खुद रहमान ने, ओमप्रकाश मेहरा के नेतृत्व में इसका निर्देशन हुआ था जिसमें एक से बढ़कर एक बेहतरीन एक्टर्स ने कमाल की एक्टिंग की थी। सोनमकपूर, अदितिराव हैदरी से लेकर जूनियर बी, ऋषिकपूर, वहीदा रहमान तक के एक्टिंग का मिला-जुला संगम था इस फिल्म में।

रिमिक्स वर्जन में ऐसा नहीं कुछ खास-

वो कहते हैं ना कि मास्टर पीस हमेशा ही मास्टर पीस होता है। और रहमान का कंपोज किया दिल्ली 6 का यह गाना ना सिर्फ उनके करियर बल्कि बॉलीवुड के लिए भी मास्टर पीस ही है। “मसकली 2.0 ऑरिजनल मसकली का रिमिक्स वर्जन है। जिसे आवाज दी है “तुलसी कुमार और सचेत टंडन ने और गाने का म्यूजिक रिक्रिएट किया है “तनिष्क बागची ने। गाने में एक्ट किया है “सिद्धार्थ मल्होत्रा और अपकमिंग स्टार “तारा सुतारिया” ने। इस गाने की एक ही बात खास है कि पूरे गाने की शूटिंग एक ही कमरे में की गई है। इसके अलावा ऑरिजनल वर्जन से अलग ऐसी कोई खास बात आपको देखने को नहीं मिलेगी तो ऐसे में रहमान की नाराजगी जायज जान पड़ती है। सिर्फ गाने में एक्टर्स के चेहरे बदल देने से गाने नहीं बदल जाते।