इस वजह से हमें फ्रूट जूस के बजाय फ्रूट्स खाने चाहिए और इन सब के अलावा, हफ्ते में दो बार चेहरे को ग्लोइंग और हाईड्रेट बनाए रखने के लिए फेस मास्क लगाना चाहिए। आप इन फेस मास्क के द्वारा अपने चेहरे को हाईड्रेट रख सकते हैं:

खीरे का फेस मास्क

खीरा आपके चेहरे पर ठंडक पहुंचाता है और साथ ही मॉइश्चराइज करता है। यह फेस मास्क आपकी स्किन को हाईड्रेट करने के साथ ही गर्मियों में होने वाली जलन से भी राहत दिलाता है। इस फेस मास्क को बनाने के लिए खीरे को कद्दूकस या ब्लेंडर में पीसकर पेस्ट बना लें। इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर 20 मिनट तक रखें। इसके बाद आप हटा लें।

एवाकाडो फेस मास्क

एवाकाडो फेस मास्क चेहरे को मॉइश्चराइज करता है और साथ ही आपकी स्किन पर ग्लो और ब्राइटनेस लाता है। एवाकाडो के गुद्दे को अच्छी तरह से मैश कर लें। अब इसमें 1 छोटा चम्मच दही और 2 छोटा चम्मच गुलाब जल मिलाकर अच्छी तरह मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और अब 20 मिनट के बाद धो लें।

केले का फेस मास्क

केले का फेस मास्क आपके चेहरे पर ग्लो लाता है और साथ ही हाईड्रेट करता है। इस फेस मास्क के लिए आधे पके केले को अच्छी तरह मैश कर लें और इसमें 2 बड़े चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद धो लें।

पपीते का मास्क

पपीता फेस मास्क चेहरे को हाईड्रेटेड के साथ ही क्लीयर और ग्लोइंग बनाता है। इसके लिए 2 बड़े चम्मच पपीते को मैश कर लें। इसमें 1 बड़ा चम्मच शहद या ऑलिव ऑयल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाने के बाद धो लें।

ये भी पढ़ें

गुलाब से पाएं गुलाब जैसा निखार

skin care: अमेजिंग होममेड टिप्स, जो आपके चेहरे को गोरा बनाए

DIY: झुर्रियों और गलोइंग स्किन के लिए बनाएं होममेड नाइट क्रीम

इस रेमेडी से झाई, झुर्रियाँ और चेहरे के फेट को करें कम

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।