लव बाइट को अक्सर गहरे प्यार , गर्व, अधिकार और विश्वास  के निशान के रूप में भी देखा जाता है।  यह अपने पार्टनर के लिए गहरी इच्छा के तहत जोश और जूनून की अधिकता में किया जाता है। लव बाइट का एक अर्थ अपने पार्टनर के प्रति अपना अधिकार दिखाना भी होता है। ऐसा कहा जाता है कि जब दो प्यार करने वाले एक-दूसरे के आगोश में आते हैं तो वो पूरी दुनिया को भूलकर अपनी ही मस्ती में मदहोश हो जाते हैं। दो प्रेमी एक दूसरे में इस कदर डूब जाते हैं कि एक दूसरे को ज़ोर से किस  करना , बाइट करना एक आम बात होती है। दो प्यार करने वालों के बीच सेक्स के दौरान वो शरीर के किसी भाग को ज़ोर से चूसते हैं और उससे जो निशान पड़ता है उसे प्यार की भाषा में लव बाइट कहा जाता है। आइए आपको बताते हैं लव बाइट  से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जिससे आप सभी अंजान  होंगे –

यह आपको चोट पहुंचा सकती है

लव बाइट शरीर के कुछ क्षेत्रों को अत्यधिक चूसने या काटने के कारण होता है। विशेष रूप से अधिक संवेदनशील भाग जैसे गर्दन और जांघों की  त्वचा की सतह के ठीक नीचे की परत नाजुक कोशिकाओं में समृद्ध होती है, जो तब टूटती है जब कोई आपकी त्वचा को चूसता है, जिससे यह एक  खरोंच जैसा दिखता है। लव बाइट को सबसे आम यौन चोटों में से एक माना जाता है और किसी भी अन्य चोट की तरह, वे भी चोट पहुंचा सकते हैं। यह हमेशा नहीं होता है, और वास्तव में उस स्थान की संवेदनशीलता पर निर्भर करता है जहां यह है, और उस तीव्रता पर भी निर्भर करता है,जिसके साथ ‘लव बाइट देने’ का कार्य किया गया था।

इसका कोई इंस्टेंट इलाज नहीं है

ऐसा माना जाता है कि इसका कोई इंस्टेंट इलाज नहीं होता है क्योंकि यह त्वचा के ऊपरी हिस्से की बजाय भीतर मौजूद होता है। इसमें आइस पैक लगा सकते हैं या फिर कॉलर से इसे छिपा सकते हैं। आपका लव बाइट दो हफ़्ते तक आपके प्यार का इज़हार कर सकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कितने जूनून के साथ लव बाइट लिया गया है। इसे पूरी तरह से ठीक होने में दो हफ्ते का समय भी लग सकता है।

आयरन की कमी से जल्दी होता है लव बाइट

यदि  हल्का सा दबाव या खरोंच लगने पर ही आपकी त्वचा नीली या काली पड़ जाती है, तो आपके शरीर में रेड ब्लड सेल्स, व्हाइट ब्लड सेल्स और प्लैटलेट की कमी हो सकती है। इसी वजह से अन्य लोगों की तुलना में आयरन की कमी वालों को लव बाइट जल्दी हो सकता है।

इसके सपने देखना खराब रिश्ते की निशानी

अगर आपको भी लव बाइट के सपने आते हैं या फिर आप हर व़क्त इसी के बारे में सोचते रहते हैं, तो यह रोमांटिक नहीं होता है ,बल्कि यह आपकी मानसिक दशा को दर्शाता है, आपको भी इस तरह के सपने आते हैं तो सतर्क हो जाइए क्योंकि ये आपके बिगड़ते रिश्तों का संकेत भी हो सकता है।