जिस तरह रोजमर्रा की लाइफ में वैराइटी की जरूरत होती है उसी तरह सेक्स में भी वैराइटी बनाए रखें। एक जैसी एक्टिविटीज अपनाने से आप लंबे समय तक सेक्स को एन्जाय नहीं कर सकते हैं। सेक्स के दौरान नए-नए तरीके ट्राई करें।

जब पहली बार सेक्स करें
अगर पहली बार सेक्स कर रहे हैं तो उसे किसी खास चीज के तौर पर ना लें। यह एक प्राकृतिक  और नैर्सगिक क्रिया है। अपने साथी के साथ सहजता से पेश आएं और उसकी रुचि का ध्यान रखें। कुछ विशेष करने का प्रयत्न न करें। सब कुछ  सामान्य तौर पर होने दें।

आइना भी कुछ कहेगा
कुछ नया करने का मन है तो अपने बेड के सामने या साइड में एक आइना लगा दें। उन खास पलों के दौरान खुद को और साथी को आईने में देखें। इससे आपको बहुत एक्साइटिंग फील होगा। एक दूसरे का जी स्पाट ढूंढें जब आप साथी का जी स्पाट ढूंढने की कोशिश कर रहे होंगे तो इस दौरान बहुत सी पोजीशन ट्राई हो जाएंगी और इस खेल में आप दोनों को मजा आएगा।

गंदी किताब भी अच्छी लगे
कुछ ऐसी किताबें लाइए जो आप छुप-छुप के देखती रही हैं पर उन्हें खरीदने की कभी हिम्मत ही नहीं हुई। इस बार मन बनाकर उन्हें साथी के सहयोग से खरीद लीजिए और साथ बैठकर पढि़ए, देखिए आपके हाथ खुद ब खुद चलने पर मजबूर हो जाएंगे, साथी और आप एक दूजे में कुछ इस कदर खो जाएंगे कि आपको पता ही नहीं चलेगा कि बुक का कैरेक्टर कब आप पर हावी हो गया और आपकी सेक्स लाइफ में उस कैरेक्टर की तरह एक नयापन आ जाएगा।

क्रिएटिविटी बनाएगी मूड 

आपने एक गेम अपने स्कूल के दिनों में जरूर खेला होगा जिसमें किसी अक्षर से शहर का नाम और फिर उस शहर के अंतिम अक्षर से दूसरे खिलाड़ी को शहर का नाम ढूंढऩा पड़ता था। गेम वही है बस आप इसे अपने तरीके से मोडिफाई कर लीजिए जैसे कि यहां शहर के नाम के बदले दोनों पार्टनर को एक दूसरे के बार्डी पार्टस का नाम लेना होगा और आपको अपने पार्टनर के उस बाडी पार्ट को किस करने का मौका भी मिलेगा। अगर उस अक्षर से शरीर का कोई अंग नहीं होगा तो अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल कर एक नया नाम दे सकते हैं जो हमेशा आप दोनों को याद रहेगा। इस गेम में अपने टर्न को पूरा करना जरूरी है और वो भी एक तय समय सीमा में क्योंकि जो नाम नहीं ढूंढ़ पाएगा उसे अपने पार्टनर को किस करने के मौके से हाथ गंवाना पड़ेगा। इस गेम में एक की हार ही दूसरे की जीत होगी।

एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं
अगर आपका पार्टनर सेक्सुअल एक्सपेरिमेंटल नहीं है या एक्सपेरिमेंट करने से बचता है तो फेंटेसी की दुनिया में आपका स्वागत है। अगर आप सेक्स के बारे में अच्छी फेंटेसी कर सकती हैं तो अपने बेडरूम से बाहर निकले बिना आप
अपने पार्टनर के साथ जंगल में मंगल कर सकती हैं। आप अपने पार्टनर के साथ जो चाहती हैं उसे फेंटेसी के जरिए महसूस करिए। आपकी अपने पार्टनर से सारी शिकायत दूर हो जाएगी।

सेक्स का एडवेंचरस तरीका
कल्पना कीजिए कि आप हजारों फीट की ऊंचाई पर एअर बैलून के अंदर हैं और यहां आपको सेक्स का मौका मिले तो फिर क्या होगा? अरे भई क्या होगा यह तो आपको ही सोचना है? इसके लिए एअर बैलून के अंदर जाने की जरूरत
ही क्या है आप अपने ख्यालों की दुनिया के अंदर जाइए और इस अडवेंचरस सेक्स के तरीके का मजा लीजिए। यकीनन इसका अहसास बिल्कुल नया होगा।

कार में सेक्स
कार में सेक्स करते सीन फिल्मों में तो जरूर देखें होंगे लेकिन क्या कभी इन्हें हकीकत में आजमाया है। अगर नहीं तो देर किस बात की इमेजन  कीजिए कि आप कार में हैं और शहर में कफ्र्यू लग गया है या फिर बर्फ पड़ गई है और सारे रास्ते बंद हो गए हैं। बस, आप टाइम पास करने के लिए कार में सेक्स ट्राई करें। यहां का माहौल बेडरूम की तुलना में बिल्कुल अलग होगा तो जाहिर है मजा भी ज्यादा आएगा।

खेलें लास्ट विनिंग शॉट
बालिंग के जरिए आप प्यार बढ़ा सकते हैं। इस गेम के लिए आप अपने घर की लाबी का यूज कर सकते हैं या फिर बेडरूम में ही खेल सकते हैं। खेल का तरीका कुछ ऐसा हो कि जैसे-जैसे खेल के दौरान एक का स्कोर बढ़ता जाएगा, दूसरे पार्टनर को अपने शरीर पर से एक-एक करके कपड़े उतारने होंगे। अब आप खुद ही सोच लें कि लास्ट विनिंग शाट कितना मजेदार होगा। इस खेल के रूल भी कुछ अलग ही हैं इसमें आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके शरीर पर जितने अधिक कपड़े होंगे खेल में एक्साइटमेंट उतना ही अधिक बढ़ेगा।

 लुका छिपी में बात बन जाए

यह लुका छिपी का खेल है जिसमें एक पार्टनर को अपनी आंखों पर पट्टी बांधनी पड़ेगी। जिस पार्टनर के आंख पर पट्टी होगी उसे अपने शरीर के अंगों में फल छिपाने होंगे और दूसरे पार्टनर को उन छिपे हुए फलों को ढूंढना होगा। उन फलों
को ढूंढने की शर्त यह होगी कि उसमें पार्टनर को हाथों को नहीं मुंह का इस्तेमाल करना होगा और फल के मिल जाने पर दोनों साथ-साथ आधा-आधा इस फल को खाएं। इसमें आप अपने पार्टनर के साथ जितनी चाहे शरारत कर सकते है। इस खेल में जीतने वाले को अपनी हर रोमांटिक इच्छा को पूरा करने का भरपूर मौका मिलेगा। इस गेम में स्ट्रॉबरी, अंगूर, बेर आदि फलों का यूज
करें।

रोमांटिक रोल प्ले करें
यह एक एक्टिंग गेम हैं जिसमें आपको एक रोल प्ले करना है और उस भूमिका को पूरी तरह जीना है। रोल वही हो जो आपके पार्टनर को पसंद हो जैसे सेक्सी लाइब्रेरियन, हाट कैटरीना, किसी अंग्रेजी फिल्म की सेक्सी हीरोईन, मल्लिका शेरावत पर फिल्माया कोई गाना आदि। अपने पार्टनर से आप उनके फेवरेट कैरेक्टर के बारे में पूछें और उसे फिल्माने में उसकी पूरी मदद करें।

कार्ड गेम
ताश खेलने का शौक आपको हो या नहीं पर एक बार इस गेम को खेल लेने के बाद आप अपने पार्टनर से रोज-रोज यही गेम खेलने की डिमांड करेंगे क्योंकि इस गेम को खेलने के बाद आपकी बाडी रिलेक्स जो करने लगेगी। इस गेम को
खेलने के लिए प्ले कार्डस बांट लें और बांटने के बाद अपने अपने पत्ते देंखें और उनमें से एक-एक कार्ड निकालकर पत्ते फेंकना शुरू करें। अगर आपने नंबर कार्ड फेंका है तो आपको अपने पार्टनर के किसी भी बाडी पार्ट को किस करने का मौका मिलेगा और अगर आपका अगला कार्ड किंग या क्वीन हो तो आपको अपने पार्टनर की ओर से 15-30 मिनट के लिए बाडी मसाज मिलेगा। अगर आपको अपने पार्टनर द्वारा किया गया मसाज पसंद आया तो आप उन्हें किसी भी रूप में थैंक्स कहना ना भूलें। लेकिन यह याद रखें कि जब आपकी बारी आए तो आप भी उन्हें ऐसे ही मसाज कर रिलेक्स करें इससे गेम के साथ ही आपकी बाडी रिलेक्स करेगी।

स्वीट लव कोड
अपने और अपनी साथी के बीच प्यार की एक अलग भाषा ईजाद करें। अगर आप उन्हें होठों पर किस करना चाहते हैं तो उसके लिए आप दोनों की कोई सांकेतिक भाषा होनी चाहिए जिससे महफिल के बीच भी आप जान जाएं कि साथी इशारे में आपको क्या कह रहा है। जैसे कि एक कोड है 143 इसका मतलब है आई लव यू। मतलब 1 का अर्थ है आई, 4 का लव और 3 का अर्थ यू है। इसी तरह हल्का सा हाथ दबाने का मतलब है कि आप बहुत हाट लग रही हैं।

चैलेंज गेम
इस गेम में आप एक दूसरे को कुछ ऐसा करने की चुनौती दें जो कि आपने पहले कभी ना किया हो और अपने पार्टनर को ऐसा चैलेंज भी दे सकती हैं जो उसने ऐसा कभी सोचा ना हो। यकीन मानिए ये चैलेंज गेम आपके रिश्ते में एक नई ताजगी भर देंगे। अगर वे आपके चैलेंज को एक्सेप्ट ना कर पाएं तो गेम हार जाएंगे और हारना तो आप दोनों में से कोई भी नहीं चाहेगा इसलिए अपने पार्टनर के हर बेतुके चैलेंज को एक्सेप्ट करने के अलावा आपके पास कोई चारा नहीं है। जैसे कि आप अपने पार्टनर को फोन सेक्स करने के लिए आमंत्रित करें, सबसे अच्छा तो यह होगा कि उसके पास आपको मना करने का कोई आप्शन नहीं होगा। इसके अलावा उन्हें सभी घरवालों के सामने आई लव यू बोलने के लिए कहें। जब वह आफिस में किसी काम में उलझे हुए हो तो उन्हें लव नोट भेजने के लिए कहें। यह सुन वह एक बार तो झुंझलाएंगे पर आपके चैलेंज को स्वीकारेंगे जरूर। चुनौती देने के लिए आप कोई भी जगह चुन सकती हैं घर, आफिस, पार्टी या फिर किसी माल का चेंजिंग रूम ही क्यों ना हो आप उन्हें ललकारने का कोई भी मौका हाथ से जाने ना दें। हां ऐसा करते हुए आप अपने पार्टनर की पसंद नापसंद का ख्याल जरूर रखें और देख लें कि उनकी लिमिट कहां तक हैं क्योंकि सभी एक जैसे नहीं होते।  साथी और आप एक दूजे में कुछ इस कदर खो जाएंगे कि आपको पता ही नहीं चलेगा कि बुक का कैरेक्टर कब आप पर हावी हो गया और आपकी सेक्स लाइफ में उस कैरेक्टर की तरह एक नयापन आ जाएगा।