googlenews
Neetu Kapoor-Anil Kapoor
Neetu Kapoor-Anil Kapoor Movie Promotion

Neetu Kapoor-Anil Kapoor: 70 की दशक में अपने चुलबुले अंदाज से लाखों के दिलों पर राज कर चुकी नीतू कपूर 9 साल बाद फिल्मों में कमबैक करने जा रही हैं। फिल्म जुग जुग जीयो के साथ नीतू कपूर जल्द ही बड़े पर्दे पे नजर आने वाली हैं। हालांकि नीतू कपूर इन दिनों टीवी रियलिटी शो में नजर आ चुकी है। नीतू कपूर और अनिल कपूर इन दिनों अलग अलग शहरों में जाकर अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में दोनों एक्टर्स अपनी फिल्म को प्रमोट करने जयपुर शहर पहुंचे।

फिल्मों में दुबारा काम करना मेरे लिए हीलिंग है:

नीतू कपूर का मानना है कि 9 साल बाद फिल्मों में वापसी करना उनके लिए हीलिंग है। वो कहती हैं ऋषि कपूर के देहांत के बाद वो जिंदगी में अकेलापन महसूस करने लगीं। ऐसे में जब कारण जौहर ने उन्हें फिल्म ऑफर किया तो उसे खुशी से स्वीकारा। काम और शूटिंग के जरिये खुद को व्यस्त रखतीहूं । एक्टर ऋषि कपूर से शादी के बाद नीतू कपूर ने अपने कॅरियर को ब्रेक लगा दिया था। अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त रहने के बाद कई सालों बाद वो फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ नजर आ चुकी थीं। उस दौर में भी वो सिर्फ अपने पति ऋषि कपूर के ऑपोजिट ही काम करती थीं। नीतू कहती हैं कि शादी के बाद मैंने कभी सोचा नहीं था फिल्मों में कभी वापसी करूंगी।लेकिन पति ऋषि कपूर और बेटे रणबीर के कहने पर मैंने दोबारा फिल्मों में काम करना शुरू किया।

नीतू कपूर कहती हैं सालों पहले बेटे रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने एक साथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। आज दोनों ही बच्चों के माता-पिता बतौर जोड़ी एक साथ डेब्यू कर रहें है। पहली बार मैं और अनिल कपूर एक साथ स्क्रीन पर आ रहे हैं।

बहु आलिया के आने से जिंदगी और भी खुशमिजाज हो उठी:

एक्ट्रेस नीतू कपूर अपनी बहु आलिया की तारीफ करते नहीं थकतीं ऐसे में उन्होंने कहा कि रणबीर की शादी के बाद बहु आलिया के आ जाने से जिंदगी और भी मजेदार हो उठी है। गौरतलब है कि एक्ट्रेस आलिया भट ने लंबे समय तक डेट करने के बाद रणबीर कपूर से इसी साल शादी की है।

बच्चों के लिए पिता ऋषि कपूर की जिम्मेदारी निभाने की कोशिश कर रही:

Neetu Kapoor-Anil Kapoor
Trying to fulfill the responsibility of father Rishi Kapoor for children

नीतू कपूर कहती हैं कि ऋषि कपूर के जाने के बाद वो काफी अकेली पड़ गयी थीं। सारी जिम्मेदारी अचानक से उन पर आ गयी थी। ऐसे में वो कहती हैं की मैं एक माँ हूं लेकिन ऋषि के जाने के बाद एक पिता की जिम्मेदारियों को समझने और उसे पूरा करने कर कोशिश कर रही हूं। ऋषि के जाने के बाद मुझे लगा मैं ये सब कैसे कर पाऊंगी। ऋषि तो सब कुछ जानते थे। फिर मुझे समझ में आया कि एक पिता को अपने बच्चों के लिए क्या कुछ करना पड़ता है?कितनी जिम्मेदारियां एक पिता के कंधों पर होती है। अब मैं उन जिम्मेदारियों को निभाने की कोशिश कर रही हूं।

बाल कलाकार से स्टारडम तक का सफर:

सफर:एक्ट्रेस नीतू कपूर उन एक्ट्रेस में से है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में की और बाद में बड़ी अदाकारा के रूप में सफलता हासिल की। फिल्म दो कलियां से लेकर रफूचक्कर,चोरनी,अमर अकबर एंथोनी,दीवार,द ग्रेट गेम्बलर, जॉनी दुश्मन,कभी-कभी जैसी तमाम फिल्मों से बड़ी सफलता हांसिल की। एक्टर ऋषि कपूर के साथ उनकी जोड़ी सुपरहिट रही। नीतू कपूर अपने चुलबुलेपन और बबली लुक के लिए जानी जाती रही हैं।

अनिल कपूर:

Neetu Kapoor-Anil Kapoor
Anil Kapoor

फिल्म प्रमोशन के लिए नीतू कपूर के साथ एक्टर अनिल कपूर ने कहा कि उम्र में भले ही नीतू कपूर मुझसे छोटी हैं लेकिन काम में वो मुझसे बड़ी हैं। अनिल कपूर कहते हैं कि एक दौर था जब मैं नीतू कपूर की फिल्म खेल खेल के सेट पर गया था। जहाँ मैंने इन्हें शूटिंग करते हुए देखा। वो दौर भी अलग था और अनुभव भी अलग था। ऋषि कपूर के साथ कि गयी फिल्में देख कर एन्जॉय करता था। पहली बार साथ काम करने का मौका मिला।

जल्द ही नाना बनने वाले है अनिल कपूर:

एक्टर अनिल कपूर जल्द ही नाना बनने वाले है। बेटी सोनम कपूर जल्द ही मम्मी बनेंगी। इस बात की खुशी जाहिर करते हुए अनिल कहते हैं कि अब तक मैं सबसे आशीर्वाद लिया करता था।अब मेरे जीवन में ये मौका आ रहा जब मैं किसी को आर्शीवाद दूंगा।

बच्चों के दोस्त बने

एक्टर अनिल कपूर का मानना है की माता पिता को अपने बच्चों का दोस्त बनना
चाहिए। अपने पिता को याद करते हुए कहा कि मैंने अपने पिता से यही सीख ली है कि एक पिता को अपने बच्चों से दोस्ती रखनी चाहिए। बच्चों पर कभी अपनी मर्जी नहीं थोपनी चाहिए। मैंने अपने जीवन में अपने बच्चों को पूरी छूट दी है। वो जो भी करना चाहते है उसकी उन्हें पूरी छूट रहती है । बच्चों से दोस्ती रहेगी तो वो आपसे ज्यादा जुड़ेंगे। मैंने अपनी बेटी को भी यही सीख दी है। मेरा मानना है बच्चों को अपनी जिंदगी के निर्णय खुद लेने देना चाहिये। वो अपनी गलतियों से सीखेंगे।

65 की उम्र में भी अनिल कपूर के ऊर्जा भरपूर:

एक्टर अनिल कपूर यूँ तो 65 साल के हो चुके हैं। इस उम्र में भी वो अपनी फिटनेस और एनर्जी से लोगों को चौकाते हैं। अनिल कपूर में अन्य युवा कलाकारों की तरह ही ऊर्जा देखने को मिलती है। यही वजह है कि उन्हें इस उम्र में भी काफी तारीफें मिल रही हैं । इसके पीछे अनिल कपूर की मेहनत और उनके जीवन का अनुसाशन है। तेजाब से लकेर वेलकम जैसी अनगिनत फिल्मों में अनिल कपूर के काम की सराहना की गई है।

स्लम डॉग मिलेनियर और सीरीज 24 से रहे सुर्खियों में:

एक्टर अनिल कपूर यूँ तो अपने फिल्मों के लिए जाने जाते रहे हैं। लेकिन फिर भी स्लम डॉग मिलेनियर जैसी फिल्म के लिए खासा ही सुर्खियां बटोरी। इस फिल्म के जरिये उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मंच तक पहचान मिली। इसके अवाला अनिल कपूर की टीवी सीरीज 24 भी खासा ही चर्चित रही।

Leave a comment