googlenews
Hush Hush: महिलाओं की जिंदगी का सच, 'हश हश'
Hush Hush New Release in OTT

Hush Hush: ओटीटी प्‍लेटफार्म की बढ़ती रीच और अपने काम के लिए बेहतर अवसर के चलते बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे इस प्‍लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं। मनोज बाजपेई, सुष्मिता सेन, अभिषेक बच्‍चन, माधुरी दीक्षित, पंकज त्रिपाठी, रवीना टंडन जैसे कई बड़े कलाकार ओटीटी पर अपनी प्रतिभा को दिखा चुके हैं। इन नामों में दो नए नाम जुड़ने वाले हैं। जूही चावला और आयशा जुल्‍का ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर डेब्‍यू करने को तैयार हैं। 90 के दशक की पॉपुलर ये अभिनेत्रियां अमेजन प्राइम पर आने वाली वेब सीरीज ‘हश हश’ से डेब्‍यू कर रही हैं। यह सीरीज अमेजन प्राइम पर 22 सितम्‍बर को स्‍ट्रीम होगी।

पूरी सी दिखती जिंदगी की अधूरी कहानी  

‘हश हश’ की कहानी महिलाओं पर केंद्रित है। इस सीरीज में उन महिलाओं की जिंदगी को दिखाया गया है जिनकी जिंदगी यूं तो परफेक्‍ट दिखती है। लेकिन किसी घटना के बाद जिंदगी का कुछ ऐसा रूप सामने नजर आता है जिसकी वे कल्‍पना भी नहीं कर सकतीं। पुरूष प्रधान समाज में छल, झूठ और धोखे के बीच इन महिलाओं की जिंदगी में होने वाली उथल-पुथल से वे जूझती नजर आएंगी। उनकी जिंदगी में कुछ रहस्‍यों से पर्दा उठने के बाद हर चीज से उन्‍हें डर और अपनो के लिए खतरा महसूस होता है।

महिलाओं ने संभाली बागडोर

‘दुश्‍मन’ और संघर्ष जैसी फिल्‍मों की डायरेक्‍टर तनुजा चंद्रा ने इस सीरीज को डायरेक्ट किया है। कोपल नैथानी ने इस सीजन में दो एपिसोड का डायरेक्‍शन किया है। बाकी एपिसोड्स की डायरेक्‍टर और सीरीज की क्रिएटर तनुजा चंद्रा ही हैं। ‘हश हश’ के डायलॉग्‍स लिखे हैं ‘गुलाबो सिताबो’, ‘पीकू’ और ‘सरदार उधम सिंह’ फेम जूही चतुर्वेदी ने। सीरीज की एग्‍जीक्‍यूटिव प्रोड्यूसर शिखा शर्मा हैं। यही नहीं इस सीरीज में जूही चावला और आयशा जुल्‍का के साथ सोहा अली खान, कृतिका कामरा, शहाना गोस्‍वामी और करिश्‍मा तन्‍ना हैं। तो ये कहना बिल्‍कुल भी गलत नहीं होगा कि ‘हश हश’ की कमांड पूरी तरह से महिला ब्रिगेड ने संभाली है।

महिला ब्रिगेड की एक अहम सदस्‍य प्राइम वीडियो ओरिजनल्‍स की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित जिन्‍होंने प्राइम वीडियो के लिए इस कहानी को चुना है, उनका मानना है कि ‘महिलाएं समाज की आधी आबादी हैं, फिर भी उनके द्वारा बताई गई कहानियां और उनका दृष्टिकोण बहुत कम हैं। प्राइम ओरिजनल्‍स डाइवर्स, ऑथेंटिक और रिलेटेबल फीमेल स्टोरीज को एक ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म देने के लिए कमिटेड हैं। ‘हश हश’ के साथ, हम महिलाओं की ऐसी ही कहानियों को एक कदम आगे लेकर आ रह हैं। ‘हश हश’ एक इमोशनल और दिलचस्प कहानी है, जिसमें हर तरह की महिलाएं स्क्रीन पर दिखाई देंगी।’

नया दृष्टिकोण सेट करेगी

अमेजन प्राइम वीडियो पर सीरीज ‘हश हश’ 22 सितंबर को रिलीज होगी। विक्रम मल्होत्रा की अबुन्दंतिया एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी यह सीरीज कहानियों को कहने का एक नया दृष्टिकोण देने वाली साबित हो सकती है। महिलाओं पर आधारित कहानियों में नए दृष्टिकोण को अपनाने की जरूरत है। इस तरह की कहानियां महिलाओं से जुड़े अनकहे पहलुओं को सामने लाने का काम करने में कारगर साबित हो सकती हैं।

Leave a comment