googlenews
मां की तरह हिट नहीं हो पाई बॉलीवुड की ये बेटियां: Flop Daughter
Bollywood Flop Actress's Daughter

बॉलीवुड में एक्ट्रेस मां की तरह हिट नहीं हो पाई ये बेटियां

इन अभिनेत्रियों ने सुपरहिट फिल्में देकर कई अवॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन इनकी बेटियां बॉलीवुड में कुछ कमाल नहीं दिखा पाईं।

Flop Daughter: स्टार किड्स को लेकर कहा जाता है कि उन्हें बॉलीवुड में स्ट्रगल नहीं करना पड़ता, फिल्में सीधे उनके पास आती हैं। हालाँकि, कुछ स्टार किड्स ऐसे भी हैं जिनका करियर बहुत जल्दी खत्म हो गया, क्योंकि वे अपने माता-पिता की तरह उस मुकाम पर पहुंचने में असफल रहे हैं। बॉलीवुड में ऐसी कुछ अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने एक अलग मुकाम बनाया लेकिन उनकी बेटियां विरासत को बनाए रखने में विफल रहीं और लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री में टिक नहीं सकीं।

हेमा मालिनी, तनुजा जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड उद्योग में बड़ी सफलता प्राप्त की है। इन दिग्गज अभिनेत्रियों को उनके काम के लिए बहुत सराहना मिली और उनके बहुत बड़े प्रशंसक थे। इन हसीनाओं ने अपनी खूबसूरती, सादगी और अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था। इन अभिनेत्रियों ने सुपरहिट फिल्में देकर कई अवॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन इनकी बेटियां बॉलीवुड में कुछ कमाल नहीं दिखा पाईं। तो आइए जानते हैं बॉलीवुड की हिट मां और फ्लॉप बेटियों के बारे में..

Flop Daughter: तनुजा की बेटी तनीषा मुखर्जी

तनुजा अपने जमाने की सुपरहिट हीरोइन थीं। वह आज भी अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। तनुजा ने कई हिट फिल्मों में काम किया है। उनकी बड़ी बेटी काजोल अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और अभी भी काफी लोकप्रिय हैं। छोटी बेटी तनीषा बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाईं। तनीषा ने कुछ ही फिल्मों में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं। आखिरी बार उन्हें टीवी शो बिग बॉस में देखा गया था।

यह भी देखे- करीना कपूर से लेकर शाहिद तक, साल 2023 में OTT डेब्यू करेंगे ये बॉलीवुड स्टार्स

हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी बॉलीवुड की अब तक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने दर्शकों के दिलों पर राज किया और कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। 70 से 80 के दशक में लोग हेमा के दीवाने थे, लेकिन जब उनकी बेटी ईशा ने बॉलीवुड में एंट्री तो की लेकिन उन्हें ज्यादा शोहरत नहीं मिल पाई। एक-दो फिल्मों को छोड़कर उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही। ईशा शादी कर ली और बॉलीवुड छोड़ दिया।

शर्मिला टैगोर की बेटी सोहा अली

अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक शर्मिला टैगोर ने कई हिट फिल्में दी हैं। ‘कश्मीर की कली’, ‘अमर प्रेम’, ‘आराधना’ उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में हैं। उसने कई पुरस्कार भी जीते, लेकिन उनकी बेटी सोहा अली खान कोई बड़ी हिट नहीं दे पाईं। उन्होंने कुछ फिल्मों जैसे ‘दिल मांगे मोर’, ‘तुम मिले’, ‘घायल वन्स अगेन’ आदि में काम किया, लेकिन वे व्यावसायिक रूप से बहुत अच्छा नहीं कर पाईं।

माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा

माला सिन्हा ने बॉलीवुड में काफी लंबी और सफल पारी खेली थी। माला को आज भी लोग उनकी एक्टिंग के लिए याद करते हैं। उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा फिल्म राजा हिंदुस्तानी के ‘परदेसी’ गाने में नज़र आई थीं। इसके बाद वह कहीं नज़र नहीं आईं और उनका फिल्मी करियर बहुत जल्द खत्म हो गया।

सलमा आगा की बेटी साशा आगा

सलमा आगा ने फिल्म इडंस्ट्री में गाने के साथ एक अलग पहचान मिली। उन्हें फिल्म निकाह काफी लोकप्रियता मिली। वहीं उनकी बेटी साशा आगा ने फिल्म औरंगजेब से अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत की। इसके बाद वह अपना धमाल बॉलीवुड में दिखा नहीं पाई।

सारिका की बेटी अक्षरा हासन

सारिका ठाकुर का फिल्म इडंस्ट्री में काफी नाम कामाया है। वही उनकी दो बेटी है – श्रुति हासन और अक्षरा हासन। सारिका की बड़ी बेटी श्रुति बॉलीवुड में तो कुछ खास कमाल नही कर सकी, लेकिन साउथ की फिल्मों से उन्हें बहुत नाम मिला है। वही सारिका की छोटी बेटी अक्षरा बॉलीवुड में अपना नाम नहीं कमा सकीं। उनका बॉलीवुड करियर फ्लॉप रहा।

डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना

16 साल की उम्र में डिंपल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म ‘बॉबी’ से की थी। डिंपल ने पहली फिल्म से ही लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। नरसिम्हा, राम लखन, दिल आशना उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में हैं। उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसके बाद, वह ‘जान’, ‘इतिहास’ और ‘जोड़ी नं. 1 लेकिन इनमें से किसी भी फिल्म को ज्यादा सफलता नहीं मिली।
ट्विंकल ने एक किताब लिखी है और उनका एक अखबार में Mrs.Funnybones नाम से एक बहुत लोकप्रिय कॉलम भी है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।

मुनमुन सेन की बेटी रिया सेन

मून मूनसेन ने बॉलीवुड और बंगाली सिनेमा में लगभग 60 फिल्में और 40 टेलीविजन श्रृंखलाएं कीं। उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्मों में सिरिवेनेला, भोबिष्योतेर भूत, अबर बसंत बिलाप और कोलकाता कॉलिंग है। मां की तरह तो बेटी कुछ खास नहीं कर पाई। रिया ने फिल्म शादी नंबर 1 में एक्टिंग की बजाए बिकिनी पहनने पर ज़्यादा ध्यान दिया।

तो आपने देखा कि मां की तरह ये बेटियां कम से कम फिल्म इंडस्ट्री में तो अपना जलवा नहीं बिखेर पाई हैं।

Leave a comment