googlenews
Boycott Bollywood Trend: वो फिल्में जिन्हें किया गया बॉयकॉट
Boycott Bollywood Trend Movies

Boycott Bollywood Trend : आजकल फिल्मों के बॉयकॉट का चलन ज्यादा देखने को मिल रहा है। बड़े-बड़े स्टार्स की फिल्मों को बॉयकॉट का सामना करना पड़ रहा है। कभी फिल्म के पोस्टर्स जलाकर तो कभी सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाकर लोग फिल्मों का विरोध करते नजर आते हैं। फिल्म में दिखाए गए ऐसे दृश्य जो दर्शकों की भावना आहत करते हैं, बॉयकॉट का कारण बनते हैं। बीते कुछ सालों पर नजर डालें तो ऐसी कई फिल्में हैं जो बॉयकॉट हुई थी, जिनपर दर्शकों का काफी गुस्सा देखने मिला था। फिर चाहे वो पद्मावत हो पीके हो या फिर हैदर इन सभी फिल्मों में दिग्गज कलाकार नजर आये थे लेकिन इन फिल्मों को बॉयकॉट का सामना करना पड़ा था। वहीं हाल ही में कुछ फिल्में हैं जिनपर दर्शकों का क्रोध उमड़ रहा है। इन 5 बड़ी फिल्मों में शामिल है ब्रह्मास्त्र, लाल सिंह चड्ढा, रक्षाबंधन, लाइगर और पठान। आइए जानते हैं कि आखिर किन कारणों से इन बड़े स्टार्स की फिल्में बॉयकॉट हो रही हैं ।

ब्रह्मास्त्र

Boycott Bollywood Trend
Brahmastra

रणबीर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र 9 सितम्बर को रिलीज होने जा रही है। वहीं फिल्म को सोशल मीडिया पर बॉयकॉट किया जा रहा है। चूँकि यूजर्स बॉलीवुड का बॉयकॉट कर रहे हैं इसलिए ब्रह्मास्त्र का भी बॉयकॉट चल रहा है। वहीं आलिया भट्ट का एक अधूरा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो ये कहते नजर आ रहीं हैं कि ‘अगर आपको उनकी फिल्म ठीक नहीं लग रही थी तो मत देखिए ‘। यूजर्स रणबीर कपूर का एक पुराना वीडियो भी शेयर कर रहे हैं जिसमे रणबीर बीफ को अपनी पसंद बता रहे हैं। फिल्म में रणबीर कपूर , आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकार हैं । अयान मुखर्जी ने फिल्म का निर्देशन किया है।

पठान

Boycott Bollywood Trend
Pathan

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म पठान भी बॉयकॉट होने से नहीं बच पायी। बॉलीवुड की हर नयी फिल्म ही बॉयकॉट का शिकार बन रही है। ब्रह्मास्त्र की ही तरह पठान को भी बॉयकॉट की मार झेलनी पड़ रही है। बॉयकॉट की गाज तीनों खान पर गिर रही है। यूजर्स शाहरुख खान के एक पुराने इंटरव्यू की विडिओ शेयर कर रहे हैं जिसमे शाहरुख असहिष्णुता पर बात करते नजर आ रहे हैं। इस विडिओ के साथ बॉयकॉट पठान ट्रेंड हुआ। फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, सलमान खान और आशुतोष राणा नजर आएंगे। फिल्म जनवरी 2023 में रिलीज होगी।

लालसिंह चड्ढा

Boycott Bollywood Trend
Laal Singh Chaddha

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी बॉयकॉट से नहीं बची। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपनी अच्छी फिल्मों के कारण पहचाने जाते हैं। उनके फैंस को अकसर उनकी फिल्मों का इंतजार रहता है। लेकिन आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा परदे पर अपना जादू चलाने से पहले ही बॉयकॉट हो गयी। न केवल फिल्म बॉयकॉट हुई बल्कि जो भी इसके सपोर्ट में उतरा उसे ही ट्रोल कर दिया गया। अभिनेता ऋतिक रोशन ने फिल्म देखने के बाद इसे देखने की बात की थी उन्होंने कहा था कि इस फिल्म को जरूर देखें इसे मिस न करें। जिसके बाद ऋतिक को ट्रोल किया गया और लाल सिंह चड्ढा को सपोर्ट करने पर उनकी आने वाली फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के लिए उन्हें चेतावनी दे डाली गयी। फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर नजर आ रहीं हैं। फिल्म का निर्देशन अद्वैत चन्दन ने किया है।

लाइगर

Boycott Bollywood Trend
Liger

विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडेय की फिल्म लाइगर भी बॉयकॉट का हिस्सा बन चुकी है। ये फिल्म विजय देवरकोंडा की पहली बॉलीवुड फिल्म है। इस फिल्म के बॉयकॉट होने के कई सारे अनुमान लगाए जा रहे हैं। कुछ यूजर्स करण जौहर के प्रोडक्शन की वजह से फिल्म को बॉयकॉट कर रहे हैं। वहीं कुछ अनन्या का नाम ड्रग केस में आने के कारण भी फिल्म को बॉयकॉट कर रहे हैं। विजय देवरकोंडा ने आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा के सपोर्ट में ट्वीट किया था, कुछ यूजर्स इस बात से खफा होकर भी फिल्म को बॉयकॉट कर रहे हैं। फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाध ने किया है।

रक्षाबंधन

Boycott Bollywood Trend
Raksha Bandhan

अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ भी बॉयकॉट के चंगुल में फंस गयी । फिल्म के बॉयकॉट होने का कारण अक्षय की फिल्म ‘ओ माय गॉड ‘ बनी हुई है। फिल्म में अक्षय द्वारा बोले गए डायलॉग की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई । इन वीडियो को पोस्ट कर यूजर्स फिल्म को बॉयकॉट करने की बात करने लगे । यूजर्स के अनुसार फिल्म ‘ओ माय गॉड’ में अक्षय कुमार ने हिन्दू देवी देवताओं का अनादर किया है। फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है।

Leave a comment