कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिगबॉस शुरू हो चुका है। सीजन की शुरूआत होते ही इसके विनर के लिए दौड़ शुरू हो जाती है। इस बार आए कंटेस्टेंट में भी कई सेलेब्स सीजन जीतने की दावेदारी कर रहे हैं। इस सीजन के विनर के लिए तो आपको तीन महीने का इंतजार करना होगा, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं, बिगबॉस के ऑल सीजन विनर्स के बारे में। अब कहां और क्या कर रहे हैं ये विनर्स।

 

राहुल रॉय- बिगबॉस सीजन वन विनर

निर्देशक महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से बतौर हीरो लॉन्च हुए राहुल रॉय वन फिल्म वंडर बनकर रह गए। इस फिल्म के बाद उनकी कोई और फिल्म हिट नहीं हुई और धीरे-धीरे वह पर्दे से गायब हो गए। राहुल बिगबॉस सीजन वन के विनर रहे। हालांकि बिगबॉस जीतने के बाद भी उनके कैरियर पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा। इस समय वह सी ग्रेड एडल्ट फिल्मों में काम कर रहे हैं।

 

आशुतोष कौशिक- बिगबॉस सीजन टू विनर

एमटीवी के शो रोडीज विनर आशुतोष का सफर रोडीज में पार्टीसिपेट करके शुरू हुआ। रोडीज जीतने के बाद वह बिगबॉस सीजन टू का हिस्सा बने और यह सीजन उनके नाम रहा। बिगबॉस विनर बनने के बाद वह जिला गाजियाबाद और किस्मत लव पैसा दिल्ली जैसी कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल में नजर आए। वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ चुके हैं और अब ढाबा चला रहे हैं।

 

बिन्दू दारा सिंह- बिगबॉस सीजन थ्री विनर

दारा सिंह के बेटे बिन्दू दारा सिंह बॉलिवुड में काफी पहले से हैं और कई फिल्मों में कैमियो के रोल करते रहे हैं। बिगबॉस का तीसरा सीजन जीतने के बाद भी उनके फिल्मी कैरियर में कोई खास बदलाव नहीं आया। बिगबॉस के बाद वह सलमान की कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स में दिखे हैं।

 

श्वेता तिवारी- बिगबॉस सीजन फोर विनर

बिगबॉस सीजन चार की विनर रही श्वेता तिवारी बिगबॉस के पहले ही काफी पॉप्यूलर थीं। बालाजी प्रॉडक्शन का डेली सोप कसौटी जिंदगी की से उन्हें पहचान मिली और वह टीवी का जाना पहचाना चेहरा बन गईं। बिगबॉस विनर बनने के बाद से वह कई सीरियल्स और फिल्मों में लगातार अच्छे रोल कर रही हैं।

 

जूही परमार- बिगबॉस सीजन फाइव विनर

टीवी पर कुमकुम के नाम से पहचानी जाने वाली जूही परमार को शो के दौरान भी दो बार बिगबॉस ऑफर हुआ, लेकिन बिजी होने की वजह से ऑफर ठुकरा दिया। तीसरी बार फाइनली उन्होंने बिगबॉस के लिए हां किया और विनर रहीं। हालांकि बिगबॉस जीतने के बाद वह टीवी से फिर गायब हो गईं। अब वह छोटे पर्दे पर दोबारा लौटने की तैयारी कर रही हैं।

 

उर्वशी ढोलकिया- बिगबॉस सीजन सिक्स विनर

कसौटी जिंदगी की सीरियल से छोटे पर्दे की वैम्प नंबर वन बनी उर्वशी ढोलकिया ने टीवी पर खासी पहचान बनाई। बिगबॉस के अंदर भी उनकी यही इमेज बरकरार रही और वह सीजन की विजेता बनकर निकली। बिगबॉस खत्म होने के बाद वह एक बार फिर टीवी से गायब हो गईं। उन्होंने एक इवेंट कंपनी फ्रीडम शुरू की हैं और उस पर फोकस कर रही हैं।

 

गौहर खान- बिगबॉस सीजन सेवन विनर

मॉडल और एक्टर गौहर खान ने उनकी बड़ी बहन निगार खान के ग्लैमर वर्ल्ड में एंट्री लेने के बाद इंडस्ट्री में आने का फैसला किया। बिगबॉस के पहले वह आइटम सोन्ग और फिल्मों में छोटे-मोटे रोल कर चुकी थीं। बिगबॉस में आने के बाद उन्हें नई पहचान मिली। शो के दौरान ही कुशाल टंडन से अफेयर को लेकर भी वह काफी चर्चा में रहीं। इस समय वह फिल्म और टीवी दोनों जगह एक्टिव हैं।

 

गौतम गुलाटी- बिगबॉस सीजन ऐट विनर

सीरियल दिया और बाती हम में विक्रम के किरदार से पहचान बनाने वाले गौतम गुलाटी ने बिगबॉस से ऑफर आने के बाद शो बीच में ही छोड़ दिया था। बिगबॉसे में वह झगड़े और शो की कंटेस्टेंट डियान्ड्रा के साथ इंटीमेसी की वजह से चर्चा में रहे। बिगबॉस जीतने के बाद उन्होंने सीरियल की जगह फिल्मों में काम करने का फैसला लिया और फिलहाल वह अच्छे ऑफर्स का इंतजार कर रहे हैं।

 

प्रिंस नरूला- बिगबॉस सीजन नाइन विनर

बिगबॉस सीजन नौ जीतने वाले प्रिंस नरूला ने एमटीवी रोडीज में पहली बार टीवी पर दिखे थे। वह रोडीज के विनर रहे और स्प्लिट्सविला में भी नजर आए। बिगबॉस के पहले भी उन्हें कुछ रियलिटी शो ऑफर हुए, लेकिन उन्होंने बिगबॉस में जाने का फैसला किया। शो जीतने का उन्हें कई सीरियल्स ऑफर हुए। फिलहाल वह सीरियल बढ़ो बहू में हरियाणवी पहलवान के रोल में नजर आ रहे हैं।