नाख़ून सुंदर, मजबूत और आकर्षित दिखें, ऐसा हर लड़की का सपना होता है। लेकिन जब नाखून कमजोर और भद्दे दिखते हैं तो ये सारे सपने भी चकनाचूर हो जाते हैं। हालांकि नेल आर्ट सुंदर और साफ़ नाखून खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। अगर आपके शरीर में पौष्टिक तत्वों की कमी है तो आपके नाखून पर इसका असर नजर आएगा। जिसकी वजह से उनमें पीलापन दिखने लगता है और वो कमजोर होकर बार-बार टूटने लगते हैं। अगर आप भी अपने नाखूनों को मजबूत, खूबसूरत बनाने की कोशिश में है तो, आज का ये लेख सिर्फ आपके लिए है। हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाने के बाद आपकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

ज्यादा पानी से रखें दूर– बात जब नाखूनों की मजबूती की आती है, तो कई लोगों के दिमाग में ये सवाल होते हैं कि आखिर ऐसा क्या किया जाए, जिससे नाखून मजबूत रहें। तो बता दें कि आप नाखूनों को ज्यादा पानी के संपर्क में आने से बचाएं। क्योंकि ज्यादा नमी नाखूनों को कमजोर कर देती है। आप जब भी बर्तन या कपड़े धोएं तो रबड़ के ग्लव्स पहनें। 

यह भी पढ़ें-क्या आप भी कैल्शियम सप्लीमेंट्स को लेकर उलझन में हैंआपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com