googlenews
Makeup Tips
Simple Makeup Hacks

Makeup Tips: मेकअप करना किसको पसंद नहीं होता है। मेकअप में कई स्टेप्स होते हैं और कुछ महिलाएं एक आधे स्टेप को बिल्कुल भी ढंग से नहीं कर पाती है तो कुछ पार्ट हमारे मन पसंद भी होते हैं। कई बार जल्द बाजी में हम मेकअप करते समय काफी गलती कर देती हैं जिससे बाद में मेकअप काफी केकी और भद्दा दिखने लगता है। अगर आप यह गलती कर चुकी हैं तो चिंता न करें क्योंकि आपको दुबारा चेहरा साफ करके मेकअप करने की कोई जरूरत नहीं है। आपको केवल निम्न आसान टिप्स की मदद से अपना मेकअप फिक्स कर लेना है।

डार्क पैच से पाएं राहत

Makeup Tips
Get relief from dark patches

अगर मेकअप करने के बाद भी कहीं कहीं पर डार्क पैच या काले धब्बे दिखाई दे रहे हैं तो अपना थोड़ा सा फाउंडेशन लें और उसमें पीच या थोड़े हल्के लाल रंग का आई शैडो मिक्स कर दें। इससे आपके सारे दाग धब्बे काफी अच्छे से कवर हो सकते हैं।

जब फाउंडेशन में न बचा हो 

Makeup Tips
Foundation

अगर आपका अचानक से फाउंडेशन खत्म हो जाता है तो आपको भाग कर बाजार जाने की कोई जरूरत नहीं है। आपको केवल अपना कंसीलर लेना है और उसमें थोड़ा सा मॉइश्चराइजर मिक्स कर लें। इसे अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर फाउंडेशन की तरह लगा लें।

अब नहीं फैलेगा आपका काजल

Makeup Tips
The eye shadow locks perfectly with the help of eyeshadow

अगर आपको भी काजल फैलने की बहुत दिक्कत रहती है तो काजल अप्लाई करने के बाद उसके ऊपर ब्राउन आई शैडो की एक लेयर लगा लें। आईशैडो की मदद से काजल बिल्कुल लॉक हो जाता है जिसकी मदद से वह फैलने से बच सकता है।

सूखे हुए आई लाइनर से इस प्रकार लें काम

Makeup Tips
Soft Brush eyeliner

अगर आपका लाइनर पूरी तरह से ड्राई हो गया है तो उसे बल्ब या फिर ट्यूब के काफी नजदीक रख दें। ऐसा करने से गर्मी के कारण उसमें लिक्विड फिर से फ्लो करना शुरू कर देगा जिसकी मदद से आप आसानी से लाइनर लगा पाएंगी।

मस्कारा न हो तो क्या करें

Makeup Tips
Use Petroleum Jelly on the behalf of mascara

अगर आप बिना मसकारे के ही अपनी पलकों में थोड़ा भार एड करना चाहती हैं तो आपको थोड़ी सी मात्रा में पेट्रोलियम जेली लेनी है और उसे अपनी आई लैशेस पर अप्लाई कर लें। इसे अच्छे से एवेनली फैला लें। इससे आपकी पलकें थोड़ी भारी भारी लगेंगी।

ऐसे पाएं स्मोकी लुक

Makeup Tips
Smoky Eyes

अगर स्मोकी लुक क्रिएट करना काफी मुश्किल लगता है लेकिन इसे ही पाना चाहती हैं तो आपको कॉटन बड की मदद से काजल को फैला लेना है। इससे आपकी आंखें थोड़ी स्मोकी दिखेंगी। अब जो लिपस्टिक लगाना चाहती हैं उसे भी काजल में थोड़ा सा लगाएं और इयर बड की मदद से इसे अच्छे से फैला लें।

अगर पास न हो ब्लश तो करें यह 

Makeup Tips
Use Light Lipstick as a Blusher

अगर आपके पास ब्लश नहीं है लेकिन गालों पर वह गुलाबी ग्लो पाना चाहती हैं तो आपको पिंक या हल्की लाल रंग की लिपस्टिक लेनी है और उसे थोड़ी थोड़ी मात्रा में गालों पर लगा कर तुरंत ब्लेंड कर लें। अगर लिक्विड लिपस्टिक है तो ब्लेंड करने में देरी जरा भी न लगाएं नहीं तो यह आपके गालों पर ही सूख सकती है।

अगर आई शैडो लेना भूल गई हों 

Makeup Tips
Smudge it using dark or nude lipstick as your eye shadow

अगर आपके पास आईशैडो नहीं है तो आपको ब्रोंजर या फिर किसी डार्क या न्यूड लिपस्टिक को अपनी आई शैडो की तरह प्रयोग करके उसे स्मज कर लेना है। इससे आपको बहुत ही अच्छा स्मोकी लुक मिल सकता है।

तो यह थी आपकी कुछ मेकअप मिस्टेक्स को फिक्स करने की हमारी छोटी सी कोशिश। अगर अब आपके पास कोई मेकअप प्रोडक्ट उपलब्ध नहीं भी होता है तो भी आपको पता है कि किस तरह से इस स्थिति से डील करना है।

Leave a comment