googlenews
काजोल के इन 5 हेयरस्टाइल से आप भी बने स्टाइलिश: Kajol Hairstyles
Kajol Stylish Hairstyle Look

Kajol Hairstyles: शादी और त्यौहारों के मौसम के लिए यदि आप हमेशा एक जैसी हेयरस्टाइल करके बोर हो चुकी हैं, तो आप फिल्म एक्ट्रेस काजोल से मदद ले सकती हैं। काजोल को ट्रेडिशनल ड्रेसेज से प्यार है, जाहिर सी बात है कि ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ हेयरस्टाइल भी ट्रेडिशनल होनी चाहिए। आज इस आर्टिकल में जानते हैं काजोल के ऐसे ही हेयरस्टाइल लुक्स के बारे में, जो हर महिला को सूट करेंगे। 

काजोल का गजरा बन 

Kajol gajra bun

यह गजरा बन बेहद खूबसूरत दिखता है, जिसे बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। इसे बनाने के लिए बालों में बीच से मांग निकालें, साइड में कंघी करके बाल पीछे की ओर करके बन बना लें। बन बनाने के लिए रबर बैंड या हेयर पिन की मदद ली जा सकती है। बाजार में कई डिजाइन के गजरे उपलब्ध हैं। अपनी पसंद का खरीदें और इस हेयरस्टाइल को अपना सकती हैं।

काजोल का बैकस्वेप्ट फ्रन्ट 

Kajol backswept front

इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए बीच से मांग निकालकर आगे के बालों को पीछे की ओर कंघी की जाती है। इन बालों को पीछे की ओर पिन लगाकर फिक्स कर दिया जाता है। इस समय ध्यान यह रखना है कि बालों को पीछे करते हुए हल्का लूज करके पिन लगाना है। 

काजोल की लो पोनी 

Kajol low pony

बीच मांग वाली यह लो पोनी स्लीक और क्लासी लुक देती है। इस हेयरस्टाइल को बनाना बहुत आसान है। बस बालों को पीछे करके नीचे की ओर पोनी बना लेनी है। इस हेयरस्टाइल से चेहरे की फीचर्स साफ नजर आते हैं और खूबसूरती झलकती है। 

काजोल की बैंग्स वाली पोनी 

Kajol bangs low ponytail

यह काजोल का लेटेस्ट लुक है, जिसके लिए काजोल ने डार्क मरून कलर का रॉयल लुक वाला लहंगा पहना था। इसके लिए काजोल ने साइड की ओर मांग निकाली । बालों को पीछे करके मिडिल में पोनी टेल बना लिया। सामने की ओर कुछ बैंग्स खुले छोड़ दिए। इससे चेहरे की फ्रेमिंग में मदद मिलती है। 

काजोल का टेक्सचर्ड लो बन 

Kajol textured low bun

काजोल ने यहां भी लो बन ही बनाया है लेकिन इसमें टेक्सचर ऐड किया है। इसे बनाने के लिए आगे बीच मांग को निकालना है और टेक्सचराइजिंग स्प्रे का इस्तेमाल करके आगे के बालों को वेव्स लुक देना है। इसके बाद बालों को पीछे करके पिन की मदद से लो बन बना लेना है।   

Leave a comment