काजोल का बचपन अपनी मां के साथ बंगाली माहौल में बीता है। यही वजह है कि दुर्गा पूजा उनके दिल के करीब है। भले ही वह आधी महाराष्ट्रीयन और आधी बंगाली हैं, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि हर दुर्गा पूजा को वह उत्साह के साथ सेलिब्रेट करती हैं। यही वजह है कि नवरात्रि पर उनका ट्रेडिशनल साड़ी लुक बहुत ही कमाल का दिखता है। काजोल कई बार कह चुकी हैं कि नवरात्रि को लेकर उनके बचपन की कई यादें हैं, जिन्हें वह आज तक नहीं भूल पाई हैं। हर नवरात्रि पर जब भी मुंबई में दुर्गा पूजा पंडाल को सजाया जाता है, तो काजल वहां दर्शन करने जरूर जाती हैं। दुर्गा पूजा के इन 9 दिनों में काजोल साड़ी के साथ ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहनती हैं , जिनसे उनका लुक बहुत निखर जाता है। आज इस आर्टिकल में हम काजोल के इन्हीं ट्रेडिशनल दुर्गा पूजा लुक को लेकर आए हैं, जिनसे आपको अपनी स्टाइलिंग में मदद मिल सकती है। 

बंगाली लुक 

काजोल ने यहां बंगाल की ट्रेडिशनल गरद साड़ी पहनी हुई है। रेड और व्हाइट कलर की यह साड़ी सिल्क फैब्रिक में बनी हुई है। इसके बॉर्डर पर गोल्डन थ्रेड एम्ब्रॉइडरी का काम किया गया है। इस साड़ी को काजोल ने प्लेन रेड कलर की ब्लाउज के साथ मैच किया है। अपने इस लुक को कम्प्लीट करने के लिए काजोल ने पर्ल वाली हैंगिंग इयररिंग्स पहनी है, जो बहुत खूबसूरत दिख रहे हैं। साथ में अपने दुर्गा पूजा लुक को रिपीट करते हुए उन्होंने बालों को जुड़े में बांधा है, रेड और गोल्डन कलर की चूड़ियां पहनी हैं और मरून कलर की बिंदी लगाई है। 

मस्टर्ड लुक

काजोल का यह मस्टर्ड लुक टिपिकल तरह का है लेकिन बहुत खूबसूरत है। यह एक प्लेन साड़ी है, जिसका बॉर्डर गोल्डन कलर का है और साथ में मरून कलर की पाइपिंग भी है। इसके साथ ब्लाउज गोल्डन कलर का है, जो इस साड़ी  के साथ परफेक्ट तरीके से मैच कर रहा है। काजोल ने हमेशा की तरह अपने इस ट्रेडिशनल लुक को कंप्लीट करने के लिए हैंगिंग इयररिंग्स, मरून कलर की चूड़ियां और मरून कलर की बिंदी के साथ बीच मांग वाली हेयर स्टाइल का सहारा लिया है। हां, इस लुक में काजोल ने अपने बालों में गजरा लगाया है, जो बहुत खूबसूरत लग रहा है। 

रानी लुक 

काजोल का यह लुक बेहद खूबसूरत है, जिसमें उन्होंने रानी रंग की साड़ी पहनी है। इसके साथ काजोल ने गोल्डन बॉर्डर वाला ग्रीन कलर का बांधनी प्रिंट वाला ब्लाउज पहना है। अपने इस लुक को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए उन्होंने पोलकी चोकर के साथ रानी कलर की ही चूड़ियां पहनी हैं। साथ में मेकअप और लो पोनीटेल उनके इस लुक को और गॉर्जस बना रहा है। 

चेक लुक 

काजोल ने इस पिक्चर में रेड कलर की चेक प्रिंट वाली साड़ी पहनी है, जो सिल्क फैब्रिक में है। इसके साथ उन्होंने प्लेन रेड कलर के ही सिल्क ब्लाउज को पहना है। कुंदन इयररिंग्स के साथ बीच मांग और जुड़ा काजोल को टिपिकल बंगाली लुक दे रहा है। हमेशा की तरह गोल बिंदी की बजाय काजोल ने यहां पर ओवल शेप की डार्क मरून कलर की बिंदी लगाई है।

गोल्डन लुक 

काजोल का यह गोल्डन लुक बहुत सिंपल सा है, जिसे कंप्लीट करने के लिए काजोल ने गोल्ड की टेंपल ज्वेलरी में नेकलेस और कंगन पहने हैं। यह एक सॉफ्ट बनारसी लुक की साड़ी है, जिसके साथ मैचिंग कलर की पोटली बैग को भी काजोल ने कैरी किया है। न्यूड मेकअप, बीच मांग और माथे पर एक मरून कलर की बिंदी में काजोल कमाल की दिख रही हैं। 

रेड लुक 

अमूमन काजोल दुर्गा पूजा में साड़ी पहनकर ही जाती हैं लेकिन यहां उन्होंने रेड कलर और सिल्क फैब्रिक में सलवार सूट पहना है। इस सूट पर गोल्डन कलर की जरदोजी का वर्क है और अपने इस लुक को कम्प्लीट  करने के लिए उन्होंने बेहद खूबसूरत सी चांदबाली पहनी है। 

यलो लुक 

काजोल का यह लुक बहुत शानदार दिख रहा है, क्योंकि सनशाइन यलो कलर की साड़ी के साथ एमेरल्ड ग्रीन कलर का बॉर्डर है। सनशाइन यलो कलर की ही स्ट्राइप्स वाली ब्लाउज और साथ में पोटली बैग बहुत अच्छे लग रहे हैं। काजोल ने अपने लुक को ग्रेसफुल बनाने के लिए कान में बड़े और हेवी झुमके पहना है और साथ ही बालों में गजरा भी लगाया है। 

कलर ब्लॉक्ड लुक 

यूं तो काजोल जब भी दुर्गा पूजा पंडाल जाती हैं तो हमेशा ट्रेडिशनल लुक में ही रहती हैं लेकिन इस लुक में काजोल ने अपना मॉडर्न टच भी दिया है। यह एक कलर ब्लॉक वाली सिल्क साड़ी है, जिसके साथ स्लीवलेस ब्लाउज अच्छा लग रहा है। हैंगिंग इयररिंग्स, हाथों में चूड़ियां और माथे पर बिंदी, काजोल के इस मॉडर्न- ट्रेडिशनल लुक को कंप्लीट कर रहे हैं। 

व्हाइट लुक 

इस तस्वीर में काजोल अपनी मां और बहन तनीषा और शरबनी मुखर्जी के साथ नजर आ रही हैं। यहां काजोल ने अपने ट्रेडिशनल साड़ी लुक को छोड़ते हुए व्हाइट कलर का सलवार सूट पहना है, जिस पर गोल्डन कलर की जरदोजी एंब्रायडरी की गई है। हमेशा की तरह काजोल ने बहुत ही लाइट मेकअप किया है और एक्सेसरीज के नाम पर सिर्फ पर्ल की इयररिंग पहनी है। साइड मांग के साथ बालों का पीछे जुड़ा बनाया है, जो काजोल को ग्रेसफुल लुक दे रहा है। 

Leave a comment