जैसे -जैसे रात करीब आती जाती है वैसे-वैसे पति-पत्नी के मन में प्यार की तलब और भी बढ़ती जाती है कि कब मेरा हमसफर मेरे सामने होगा, और कब उसके बदन की हल्की-हल्की खुशबू मजबूर कर देगी एक दूसरे के बांहों में समाने के लिये। यानी खुशबू भी एक ऐसा साधन है जो सेक्स की चाहत को और बढ़ाता है। सेक्स विशेषज्ञों का भी यही मानना है कि दांपत्य जीवन में सेक्स सर्वाधिक महत्वपूर्ण क्रिया है और इस क्रिया को आनंदपूर्ण बनाने के लिए खुशबू का होना बहुत जरूरी है।

एक सक्सेसफुल सेक्स के बारें में सेक्सोलाॅजिस्ट डाॅ. के.आर.धर का कहना है कि सेक्सुअल सिक्रोशन की खुशबू हर किसी में अलग-अलग होती है, क्योंकि सेक्स करते समय शरीर से ऐसे पदार्थ निकलते हैं जिससे मूड बहुत हद तक प्रभावित होता है और इससे कामवासना भी बढ़ती है।

रोमांटिक नाइट के कुछ टिप्स

  • सेक्स करने से पहले एक बार स्नान जरूर करें। ऐसा करने से आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी। और आप खुद को फ्रेश भी महसूस करेंगे। अगर आपके शरीर से स्नान करने के बाद भी पसीने की दूर्गंध आ रही है। तो आप किसी डाॅक्टर की सलाह लें, नहीं तो सेक्स के दौरान आपके हमसफर का मूड भी उखड़ सकता है।
  • सेक्सी नाइटगाउन से ही काम नहीं चलने वाला, उसके साथ आप नाइट परफ्यूम भी लगायें। परफ्यूम वही चुनें जो आपके पति को पसंद हो।
  • सेक्स का पूर्ण आनंद उठाने के लिए आप सेक्स स्टेप बाई स्टेप करें। पहले एक-दूसरे की खुशबू को महसूस करें, रोमांटिक बातें करें, फिर धीरे-धीरे सेक्स की क्रियाएं शुरू करें। इससे कामोत्तेजना बढ़ेगी।
  • सेक्स को रंगीन बनाने के लिए केवल परफ्यूम या डियो को ही इस्तेमाल न करें बल्कि अपने आसपास के वातावरण में भी खुशबू का ध्यान रखें।
  • जैसे-बेड में कुछ गुलाब की पंखुड़ियां डाल दें, इससे सेक्स का मजा और भी बढ़ जायेगा। 
  • सेक्स के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आपके कपड़ों से किसी भी तरह की दुर्गंध न आये। इसलिए दिनभर आपने जो कपड़े पहने हुए थे, सेक्स के दौरान वही कपड़े न पहने रहें। धुले कपड़े पहनें और कपड़ों में खुशबू के लिए अच्छा और खुशबूदार डिटर्जेंट का इस्तेमाल करें।
  • बगल तथा यौनांग पर जो बाल बढ़ जाते हैं उनकी समय-समय पर सफाई करना न भूलें, नहीं तो सेक्स के दौरान आपके पास से काफी दुर्गंध आएगी। इस बात का विशेष ध्यान दें, क्योंकि कुछ स्त्रियों की योनि से ऐसी दुर्गंध निकलती है जो पुरूषों के मन में तृष्णा भी उत्पन्न कर सकती है।

 

 

 

डाॅक्टरों की राय

सेक्स के दौरान खुशबू का कितने प्रतिशत महत्व होता है इस बारें में जानें डाॅक्टरों की राय-

डाॅ. रेखा श्रीवास्तव बोन केयर के मुताबिक –

पुरूष-40 से 50 प्रतिशत

महिला-25 से 35 प्रतिशत

सेक्सोलाॅजिस्ट डाॅ. संजय गर्ग के मुताबिक –

पुरूष -25 से 30 प्रतिशत

महिला-15 से 20 प्रतिशत

तो इसी के साथ जानें की स्त्री और पुरूषों को कितना प्रभावित करती है सेक्स के दौरान खुशबू (कुछ स्त्री व पुरूषों से बातचीत के आधार पर निकाला गया प्रतिशत)

सेक्स से पहले परफ्यूम का इस्तेमाल करना कितने प्रतिशत लोगों को पसंद है?
स्त्री -40 से 45 प्रतिशत पुरूष 40 से 60 प्रतिशत

सेक्स के लिए पुरूषों को प्रभावित करती हैं –
सेक्सी लुक-70 प्रतिशत
खुशबू 40 प्रतिशत

 

सेक्स से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें –

ये भी पढ़े-

ये 7 किसिंग स्टाइल आपके साथी को कर देंगी दीवाना 

सेक्स पावर बढ़ाते हैं ये फूड

टॉप 8 सेक्सटिंग फैक्ट्स

सेक्स करें कैलोरीज घटाएं

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।