हैंड वॉश करें इस्तेमाल

हमेशा ध्यान रखें कि सेक्स से पहले और सेक्स के बाद अच्छी तरह से हैंड वॉश जरूरी करें क्योंकि बैक्टीरिया और कीटाणु आमतौर पर हमारे हाथों से ही फैलते हैं। अक्सर हम सेक्स के दौरान अपना या पार्टनर का जेनिटल एरिया पेनिट्रेट करने के लिए हाथों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर आपके हाथ गंदे होंगे तो प्राइवेट पार्ट में बैक्टीरिया ट्रांसफर होने का खतरा बन जाता है। इसलिए सेक्स से पहले और सेक्स के बाद हाथों को अच्छी तरह से साफ करें।

प्राइवेट पार्ट की सफाई पर दें ध्यान

जिस प्रकार हाथों की सफाई जरूरी है, उसी प्रकार सेक्स के बाद अपने प्राइवेट पार्ट की सफाई करना भी बेहद जरूरी है। बैक्टीरिया न फैले इसके लिए बेहद जरूरी है कि इंटरकोर्स के बाद पानी से प्राइवेट पार्ट की सफाई की जाए।

फैंसी लोशन का ना करें उपयोग

प्राइवेट पार्ट की सफाई के लिए फैंसी लोशन या परफ्यूम के इस्तेमाल करने से बचें। इसके बजाय सिंपल गुनगुने पानी से प्राइवेट पार्ट की सफाई करें। हार्श साबुन, डिटरजेंट, परफ्यूम, लोशन, सेंटेड टैम्पून और स्प्रे जैसी चीजें आपकी नाजुक स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिससे इंफेक्शन का खतरा बढ़ सकता है।

वॉशरूम का करें इस्तेमाल

पार्टनर संग इंटरकोर्स के बाद जब आप बाथरूम में क्लीनिंग के लिए जाएं तो टॉइलट ज़रूर करें क्योंकि अगर सेक्स के दौरान किसी तरह का बैक्टीरिया आपके यूरेथ्रा तक पहुंच गया होगा तो टॉइलट करने से वह शरीर से बाहर निकल जाएगा। अगर आप चाहें तो सेक्स के बाद 1 गिलास पानी भी पी सकते हैं।

ये भी पढ़े-

शादी के बाद ऐसे बनाए रखें रिलेशनशिप में स्पार्क

सेक्स लाइफ के लिए बेस्ट है इस रंग का बेडरूम

कम बजट में कैसे करे डेटिंग की प्लानिंग
आप हमें फेसबुक , ट्विटर और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।