महिलाओं की ऐसी कई आदतें हैं जो इस बात का संकेत देती हैं कि वो अपने पार्टनर पर पूरी तरह से निर्भर हैं। आइए आपको बताते हैं महिलाओं की ऐसी कुछ आदतों के बारे में –

दोस्तों और परिवार को समय न देना 

कई महिलाएं  अपने पति के साथ इस कदर उलझी रखती हैं कि वो अपने पति के अलावा किसी और को समय नहीं देती हैं। यदि पति अपने काम में व्यस्त भी  है तब भी वो  अपने परिवार या दोस्तों के साथ भी समय व्यतीत नहीं करती हैं । ये पूरी तरह से इस बात का संकेत है कि वो अपने पति पर निर्भर करती हैं ।   अगर आप बिना पति के कहीं नहीं जाएंगी तो इससे धीरे-धीरे आपके दोस्त और परिवार वाले आपसे दूरी बना लेंगे।  

सारे प्लान पति ही बनाते हैं 

कुछ महिलाएं अपने पति के बिना कहीं भी नहीं जाती हैं। यहां तक कि शॉपिंग पर जाने में भी पति का साथ ढूढ़ती हैं। उनके जीवन से जुड़े सारे निर्णय उनके पति ही लेते हैं। ऐसी पत्नियां अपने पति पर बहुत ज्यादा डिपेंडेंट होती हैं और अपना कोई भी निर्णय पति की अनुमति के बिना नहीं ले पाती हैं।

उनकी खुशी पति के मूड पर टिकी होती है

क्या आप उन औरतों में शामिल हैं जो हमेशा पति को इसलिए खुश रखती हैं कि कहीं उनका मूड न खराब हो जाए। चाहे इसके लिए आप खुश हो या नहीं। पति की खुशी या नाराजगी अहमियत रखती है लेकिन इसके लिए खुद को अनदेखा करना ठीक नहीं है। ऐसी महिलाएं पति को खुश रखने के लिए अपना जी जान लगा देती हैं भले ही उससे उनको खुद को परेशानी ही क्यों न हो जाए। 
ये भी पढ़ें –