googlenews
Wedding shopping

Wedding Shopping: शादी का नाम आते ही सबसे पहले जहन में जो बात आती है वो है शॉपिंग। रोका होने के बाद से ही घर में खरीददारी की लिस्ट बनना शुरू हो जाती है। खासकर अगर लड़की की शादी वाला घर है तो तैयारियां बहुत सोच समझकर करनी पड़ती है। बड़ों के सलाह मशविरा करके। तो चलिए जानते हैं बाजार में निकलने से पहले दुल्हन की शॉपिंग की लिस्ट में क्या-क्या होना चाहिए, ताकि आपसे कोई सामान छूट न जाए।

शादी का लहंगा

Wedding shopping
Bridal Lehenga

होने वाली दुल्हन की शॉपिंग लिस्ट में सबसे पहले आता है, लहंगा। अक्सर हम ट्रेंड के मुताबिक ही कपड़े खरीदते हैं जो की अच्छी बात है। लेकिन आप ट्रेंड फॉलो करने के बजाय ये देखें कि आप पर कैसा लहंगा सूट करता है। अपनी हाइट, कॉम्प्लैक्शन और मौसम के अनुसार शादी के लहंगे का चुनाव करें।

दूसरे फंक्शन के लिए कपड़े

Wedding shopping:
Outfits for Other Functions

शादी में कोई भी फंक्शन हो लोगों की नजर सिर्फ दुल्हन पर ही होती है। ऐसे में शादी में होने वाली रस्में जैसे-हल्दी, मेहंदी, संगीत, रिसेप्शन को ख़ास बनाने के लिए अलग-अलग लुक कैरी करें। हल्दी के लिए यलो क्रॉप टॉप विद स्कर्ट, मेहंदी फंक्शन के लिए आप अनारकली विद लहंगा ख़रीद सकती हैं, संगीत के लिए फ्लोर लेंथ अनारकली ड्रेस ट्राई कर सकती हैं। शादी की रस्म के लिए लहंगा-चोली बेस्ट ऑप्शन है। वहीं, रिसेप्शन के लिए गाउन या कॉन्सेप्ट साड़ी खरीद सकती हैं। शादी के फंक्शन के लिए कपड़े खरीदते समय रेड, ग्रीन, ब्लू, पिंक, ऑरेंज जैसे ब्राइट कलर्स पर ज्यादा फोकस करें।

शादी के गहने

Wedding Shopping
Bridal Jewellery

कपड़ों के बाद गहने की बारी आती है। जोकि दुल्हन की शॉपिंग का सबसे खास और महंगा सामान होता है। इसलिए गहने खरीदते वक्त जल्दबाजी न करें। उनके प्रमाणिकता जैसे होल मॉर्क, गहने में मिलावट तो नहीं आदी चीजों का ध्यान रखें। शादी के लिए ऐसी टाइमलेस ज्वेलरी ख़रीदें, जो आपके चेहरे पर सूट करती हो और हमेशा क्लासी नज़र आए।

मेकअप-हेयर स्टाइल

Wedding Shopping
Bridal Makeup and Hairstyle

शादी के लिए दुल्हन का मेकअप भी सबसे खास होता है। ऐसे में छोटी सी गलती भी आपके सबसे खास दिन को बिगाड़ सकता है। इससे बचने के लिए मेकअप और हेयर आर्टिस्ट बुक करते समय पहले मेकअप और हेयर स्टाइल का ट्रायल ले लें, ताकि शादी के दिन मेकअप या हेयर स्टाइल में कोई गड़बड़ न हो। इसके अलावा ब्यूटीशियन की सोशल मीडिया पर रिव्यू और फीडबैक से भी पता लगा सकती हैं।

यह भी पढ़ें | Couple Gifts: अपने पार्टनर को देना चाहते हैं सबसे अलग तोहफा, तो यहां देखें बेस्ट गिफ्ट्स

मेहंदी आर्टिस्ट

Wedding Shopping
Bridal Mehndi

शादी से लेकर शादी के बाद भी ससुराल में दुल्हन की मेहंदी पर सबकी नजर होती ही है। ऐसे में मेहंदी की डिज़ाइन सोच-समझकर चुनें और ट्रेंड आर्टिस्ट से ही लगवाएं।

फुटवेयर

Wedding Shopping
Bridal Footwear

शादी के कपड़ों के साथ ही फुटवेयर पर भी आपको ध्यान देने की जरुरत होती है। शादी के लिए गोल्डन, सिल्वर या अपने आउटफिट से कैच करता क्लासी फुटवेयर ख़रीदें। यदि आप हील्स पहनना चाहती हैं तो ख़रीदें, नहीं तो एथनिक फ्लैट्स भी पहन सकती हैं।

Leave a comment