इस बार गृहलक्ष्मी दोपहर का आयोजन कान्वी क्लब के साथ किया गया। कान्वी क्लब की महिलाओं ने गृहलक्ष्मी दोपहर की सभी एक्टिवीटीज में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और गृहलक्ष्मी एवं ब्रांड पार्टनर यूएस सोयबीन एक्सपोर्ट काउंसिल की ओर से  शानदार गिफ्ट भी जीते। इस दौरान महिलाओं ने अपने स्टाइल, ब्यूटी और ड्रेसिंग सेंस से लोगों का दिल जीत लिया। सभी महिलाएं एक दूसरे को जबरदस्त कॉम्पिटिशन दे रही थीं।

स्वास्थ्य शपथ

गृहलक्ष्मी दोपहर की शुरुआत स्वास्थ्य शपथ के साथ की गई। कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं ने शपथ ली की वह सिर्फ घर के लोगों का ही नहीं बल्कि अपने भी सेहत का पूरा ख्याल रखेंगी। क्योंकि जब वह स्वस्थ रहेंगी तभी दूसरों का भी ध्यान रख पाएंगी।

न्यूट्रिशन क्विज

इस बार गृहलक्ष्मी दोपहर का उद्देश्य महिलाओं को अपनी सेहत के प्रति जागरूक करने का था। इसलिए एक न्यूट्रिशन क्विज रखा गया जिसमें आर्टेमिस हॉस्पिटल में एसोसिएट डाइटीशियन प्रतिभा दीक्षित ने महिलाओं को अपने खान-पान और दिनचर्या को कैसे बैलेंस करें और यह उनके लिए कितना जरूरी है उसके बारे में जानकारी दी। साथ ही किस खाद्य पदार्थ में कितना प्रोटीन, आयरन, फाइबर और फैट होता है इसकी जानकारी दी। प्रतिभा दीक्षित ने महिलाओं से कहा कि वह अपने स्किन, हेयर और वेट को लेकर ज्यादा परेशान रहती हैं, अगर वह अपने डाइट में प्रोटीन, फाइबर, आयरन आदि को शामिल कर लें तो उन्हें स्किन, हेयर और वेट और अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने रूटीन में योगा शामिल करने की भी सलाह दी।

क्लैपिंग फन

इस दौरान शो की होस्ट नम्रता ने कैल्पिंग फन एक्टिविटी कराई। जिसमें वह जैसे-जैसे हाथ को ऊपर उठा रही थी वैसे-वैसे उनको तालियों की आवाज बढ़ानी थी। इस फन एक्टिविटी में महिलाओं ने खूब मस्ती की और तालियों की गड़गड़ाहट से हॉल को गुलजार कर दिया।

चिकन डांस कॉम्पिटिशन

यह डांस कॉम्पिटिशन बहुत फनी और एंटरटेनिंग रहा। इसमें शो की होस्ट द्वारा बताए गए तीन चिकन डांस स्टेप को हूबहू करना था। इसमें कान्वी क्लब की महिलाओं ने अपने-अपने ढंग से डांस स्टेप किए और खिताब अपने नाम करने की कोशिश की। हालांकि विनर तो कोई एक ही होता है। इस कॉम्पिटिशन की विजेता कान्वी कल्ब की सदस्य उपासना रहीं। वहीं, दूसरे नंबर पर प्रियंका और तीसरे पर प्रार्थना। सभी विनर्स को यूएस सोयाबीन एक्सपोर्ट काउंसिल की तरफ से गिफ्ट हैंपर दिए गए।

गृहलक्ष्मी क्वीन बनने की होड़

गृहलक्ष्मी क्वीन बनने का महिलाओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने वाली सभी महिलाओं का आत्मविश्वास देखते बन रह था। रैंप वॉक में महिलाओं ने जबरदस्त ग्लैमरस अवतार दिखाएं। वॉक में कोई ब्यूटी से तो कोई स्टाइल से तो कोई ग्लैमर से एक दूसरे को मात दे रही थीं। इन सबमें जिस गृहलक्ष्मी ने अपने ड्रेसिंग स्टाइल से लोगों का ध्यान अपनी ओर कर लिया वह थीं मनसा पांडे। मनसा के लहंगा चोली के साथ सिर पर पगड़ी पहनने के स्टाइल ने लोगों का दिल जीत लिया। इस वजह से गृहलक्ष्मी क्वीन का खिताब मनसा पांडे ने अपने नाम कर लिया। वहीं, गृहलक्ष्मी क्वीन की फर्स्ट रनरअप कोमल अग्रवाल और सेकंड सुनीता खुराना रहीं।

यह भी पढ़ें –सीजन 5 गृहलक्ष्मी दोपहर में महिलाओं ने की जमकर मस्ती