फैशन के इस बदलते दौर में कभी भी एक ही तरह का फैशन ट्रेंड में नहीं रहा है। हालांकि फ्यूज़न स्टाइल फैशन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। देश में बहुत प्रकार के फैशन स्टाइल हैं जैसे कि ट्रेडीशनल सलवार कमीज़, साड़ी, चूड़ीदार, कैप्री कुर्ती जिसे आप जींस या ट्राउज़र के साथ सेमी फॉर्मल तरीके से पहन सकती हैं। समर सीज़न में फैशन के क्या-क्या फंडे होंगे, आइये जानते हैं-

चटख रंग करेंगे कमाल

फैशन डिज़ाइनर श्री विकास पॉल के मुताबिक स्प्रिंग/समर 2014 के रंगों में वॉर्म, कूल और नैचुरल के कॉम्बिनेशन के साथ-साथ फेस्टिवल के ट्रेंड भी शामिल रहेंगे।अमूमन समर के सीज़न में चटक रंगों से बने ड्रेस पहनने से सभी कतराते हैं लेकिन इस बार चटक रंग जैसे ऑरेंज, फ्यूशिया, डार्क रेड, चेरी, नारंगी आदि इस सीज़न के खास रंग होंगे। कूल रंग जैसे ऑर्चिड, गुलाबी, नीला, लाइम और पन्ना के साथसाथ कुछ नैचुरल रंग जैसे ग्रे और कॉफी रंग भी इस्तेमाल किये जायेंगे। ये सभी रंग इस सीज़न में साड़ी, पार्टी वियर, सलवार कमीज़, अनारकली सूट, वेस्टर्न ड्रेस और कुर्तीज़ में इस्तेमाल किये जायेंगे।

एथनिक ड्रेस का रहेगा जलवा

फैशन एक्सपर्ट और मौजूदा फैशन ट्रेंड को देखते हुये लगता है कि एथनिक फैशन का जलवा बरकरार रहेगा। एथनिक ड्रेसेस पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ज्यादा मांग में रहेंगी। यूनीक और डिज़ाइनर साड़ी और डिज़ाइनर सूट समर फैशन में बने रहेंगे। लांग गाउन स्टाइल अनारकली दुबारा फैशन में रहेगा। नेट की साड़ी की जगह जॉर्जेट, शिफॉन की लाइट एम्ब्रॉयडरी साड़ी इस साल ज्यादा पसंद की जायेगी।

फ्लोरल प्रिंट्स का होगा धमाल

समर के इस सीज़न में प्रिंट्स का धमाल रहेगा। कलरफुल प्रिंट्स से बने स्कर्ट, पैंट्स, शॉर्ट गाउन, सूट आदि डिमांड में रहेंगे। इन प्रिंट्स में फूलों के चटख रंग, फोटोग्राफी प्रिंट्स के साथ-साथ प्रकृति के रंग भी कैजुअल ड्रेसेस में आपको देखने को मिलेंगे। डिज़ाइनर पूनम बजाज का कहना है कि लाउड प्रिंट्स से बने ड्रेसेस समर सीज़न में काफी डिमांड में रहेंगे। 

आपको ये जानकर खुशी होगी कि इस सीज़न में फ्लोरल प्रिंट्स काफी डिमांड में रहेंगे। ज्यादा हैवी एम्ब्रॉयडरी और दूसरे भारी डिज़ाइंस वाले सूट की जगह आप समर में सिंपल प्रिंटेड सूट पसंद कर सकती हैं। अगर आपको लगता है कि फ्लोरल प्रिंट आप पर नहीं खिलेगा तो आप फोटोग्राफिक प्रिंट्स या एबस्ट्रैक प्रिंट्स भी पसंद कर सकती हैं क्योंकि समर सीज़न में ये बहुत ज्यादा पसंदीदा रहेंगे।

फैशन 2014 में 60 और 70 के फ्लेयर्ड जींस, पोलका डॉट्स फैशन में वापस आ सकते हैं। सैटेन पैंट्स, कल्र्ड शटर्स, हाई वेस्ट स्कर्ट दुबारा फैशन में है। तो इस सीज़न में आप पुराने दौर के लुक में नजर आ सकती हैं।एक्सेसरीज़ का नहीं छूटेगा साथ इस सीज़न में एक्सेसरीज़ भी काफी प्रचलन में रहेगी। सभी आउटफिट के साथ एक्सेसरीज़ का जलवा भी बरकरार रहेगा। चाहे बात सनग्लासेस, फंकी ज्वैलरी, बैग्स, हिल्स की ही क्यों ना हो, समर फैशन में इन्होंने भी एक खास जगह बना ली है जोकि आपको समर लुक देने के लिये काफी उपयोग में लाये जायेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आपको ये जानकर खुशी होगी कि इस सीज़न में फ्लोरल प्रिंट्स काफी डिमांड में रहेंगे। ज्यादा हैवी एम्ब्रॉयडरी और दूसरे भारी डिज़ाइंस वाले सूट की जगह आप समर में सिंपल प्रिंटेड सूट पसंद कर सकती हैं। अगर आपको लगता है कि फ्लोरल प्रिंट आप पर नहीं खिलेगा तो आप फोटोग्राफिक प्रिंट्स या एबस्ट्रैक प्रिंट्स भी पसंद कर सकती हैं क्योंकि समर सीज़न में ये बहुत ज्यादा पसंदीदा रहेंगे।

समर फैशन टिप्स

                                 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  • इस सीज़न में क्रोशिया के ड्रेसेस भी चलन में हैं तो अपने वॉर्डरोब में इसे भी शामिल करें।
  •  गर्मी के दिनों में फ्लोरल प्रिंट्स आपको यंग और फ्रेश लुक देगा।
  •  ज्वैलरी में ब्राइट एंड बिग ज्वैलरी का चलन रहेगा तो अपने वार्डरोब में ऐसी ज्वैलरी को जरूर शामिल करें।
  •  समर के सीज़न में ज्यादा हैवी ड्रेस से दूर ही रहें।
  •  रेड कलर एक बार फिर से फैशन में आएगा तो आप भी रेड के सभी शेड्स को ध्यान कर फैशन के इस ट्रेंड को अपनायें।
  •  साड़ी से ज्यादा ब्लाउज पर हैवी डिज़ाइन का ट्रेंड चल रहा है। फैशन के इन टिप्स को ध्यान में रखकर आप भी अपने वार्डरोब में समर कलेक्शन के कुछ फंडे अपनाएं।