क्या ड्रेंसिंग है… ड्रेस वही लेकिन लगे नई… क्या कॉम्बिनेशन है… वाकई किसी-किसी को देखकर शायद आपका भी यही कॉम्प्लिमेंट देने का मन करता होगा। ज़ाहिर सी बात है क्योंकि उसका फैशन सेंस आपसे अलग और नया है। आपके पास भी वो सारी चीज़ें हैं लेकिन आपको समझ नहीं आता कि आखिर क्या-क्या जरूरी है आपके वार्डरोब के लिए। तो चलिए अपनी वार्डरोब में वो चीज़ें रखें जो आपके लिए जरूरी हैं।

कैसा हो आपका वार्डरोब
फैशन का ये दौर है चकाचौंध और ग्लैमर का। ऐसे में आपका फीका-फीका दिखना ठीक नहीं। लंबे काफ्तान से लेकर हॉल्टर, ड्रेजलिंग टॉप्स, ड्रेप्स आज का हॉटेस्ट ट्रेंड है।

लॉन्ग ट्यूनिंक या फ्लोर लेंथ अनारकली
स्टाइलिश दिखने के लिए आप क्या कुछ नहीं करतीं। ऐसे में लॉन्ग ट्यूनिक या फ्लोर लेंथ अनारकली आपके परफेक्ट लुक के लिए बेस्ट है। हां लेकिन इसके लिए आपका फिगर और अच्छी हाइट जरूरी है। इसे आप प्लाजो के साथ ट्राई कर सकती हैं। लॉन्ग ट्यूनिक्स भी सभी पर अच्छे लगते हैं। 

डिफरेंट श्रग्स से पाएं स्टाइल
आजकल श्रग्स फैशन में इन हैं। स्लीवलेस टॉप के साथ इसे कैरी करना हो या फिर कुर्ती को बनाना हो स्टाइलिश। वर्किंग वुमेन से लेकर कॉलेज गोईंग गल्र्स तक में श्रग्स का जलवा है। आजकल मार्केट में डिफरेंट वैरायटी के श्रग्स मौजूद हैं। कहीं स्लीवलेस श्रग्स का जादू दिखता है तो कहीं हाफ श्रग्स का स्टाइल लोगों के सर चढ़कर बोलता है।

खादी कुर्ते से पाएं एलीगेंट लुक
खादी एक ऐसा परिधान है जो आपको बेहतरीन लुक देता है। इससे आप मॉडर्न के साथ-साथ ट्रेडीशनल नजर आते हैं। खादी का कुर्ता जहां पहनने में कंफर्टेबल होता है, वहीं यह आपको एक स्टाइल भी देता है। आप इसे एंकल लेंथ जींस के साथ या लैगिंग्स के साथ ट्राई कर सकते हैं।

बनारसी दुपट्टे से पाएं कूल लुक
किसी सिंपल प्लेन सूट को अगर अट्रैक्टिव लुक देना है तो इसके लिए आप बनारसी दुपट्टा ट्राई कर सकती हैं। बस ध्यान रहे कि ये मिक्स मैच ऐसा हो, जो आपकी पर्सनैलिटी और ड्रेस पर मैच करता हो। जैसे व्हाइट प्लेन कुर्ते पर बनारसी दुपट्टा अच्छा लगता है।

 

डिमांड में हैं प्लाजो  

ढीले-ढाले गर्मियों के लिए कंफर्टेबल पैंट्स जिसे आप प्लाजो कहते हैं। सत्तर के दशक का बहुत ही मशहूर फैशन है प्लाजो। वैसे तो ये हर बॉडी टाइप को सूट करता है, लेकिन जरूरी है कि इसे सही तरीके से कैरी किया जाए। ये क्रॉप टॉप, लॉन्ग कुर्ती के साथ कैरी करने से आप बहुत स्टाइलिश नजर आएंगी।

जैकेट शॉट दे कूल लुक
अगर आप स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो अपनी वार्डरोब में जैकेट शॉर्ट जरूर रखें। ये आपके लुक को पूरी तरह से चेंज करने में मददगार है। इसे आप कहीं भी कैजुअल गैदरिंग में ट्राई कर सकती हैं।

चंदेरी साड़ी से बढ़ाएं वार्डरोब की शान
किसी खास मौके पर अगर दिखाना हो अपना देसी जलवा तो बन जाएं देसी गर्ल और पहन लें चंदेरी साड़ी। चंदेरी साड़ी आपको एक ऐसा लुक देगी जिससे आप स्टाइलिश के साथ-साथ प्योर देसी भी दिखेंगी और एलीगेंट भी।

काफ्तान्स से पाएं अट्रैक्टिव लुक
गर्मी में काफ्तान काफी पसदं किए जाते हैं  इससे आप बेहद स्टाइलिश नजर आती हैं। लंबे और लूज़-लूज़ से कुर्ते जैसे दिखने वाले काफ्तान सभी बॉडी टाइप को सूट करते हैं। अगर आप मोटे हैं तो भी इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं। जॉर्जेट के काफ्तान बेहद खूबसूरत लगते हैं इसे आप लैगिंग्स या जींस के साथ कैरी कर सकते हैं।

ऐसिमेट्रिकल टॉप्स हैं न्यू ट्रैंड
आपने डिफरेंट टॉप्स को अपनी वार्डरोब का हिस्सा बनाया होगा लेकिन अब जमाना है ऐसिमेट्रिकल टॉप्स का। अलग-अलग तरीके के स्टाइलिश ऐसिमेट्रिकल टॉप्स एक साइड से कटे और दूसरे साइड से लॉन्ग होते हैं। ये डिफरेंट स्टाइल के टॉप होते हैं जो आपको ग्लैम लुक देते हैं। इंडियन या फ्यूज़न लुक के लिए इसे आप लैगिंग्स के साथ ट्राई कर सकती हैं तो वहीं ट्रेंडी लुक के लिए इसे जींस के साथ पहन सकती हैं।

वार्डरोब में रखें डेनिम कुर्ता और शर्ट
डेनिम हर सीजन में हिट और फिट माना जाता है। ऐसे में अपने वार्डरोब में डेनिम कुर्ता जरूर रखें। ये कुर्ते कैरी करने पर बेहद खूबसूरत दिखते हैं। इसे आप नी लेंथ ब्लैक जींस या लैगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। ठीक इसी तरह डेनिम शर्टस भी आपको स्टाइलिश लुक देती हैं। इसे आप ऑफिस में या फिर किसी भी गैदरिंग में पहन सकती हैं।

 कैप्री से दिखें स्टाइलिश
कैप्री का आपके वार्डरोब में होना जरूरी है क्योंकि ये एक ऐसा आउटफिट है जो सभी को पसंद आता है। और ये सभी बॉडी टाइप को सूट भी करता है। डेनिम कैप्री के साथ साथ आप डिफरेंट रंग की शर्ट या टॉप ट्राई कर सकती हैं।

रखें हर तरह के टॉप्स
फैशनेबल लुक के लिए अपने वार्डरोब में रखें लेटेस्ट टॉप्स। फिर चाहे वो क्रॉप टॉप हों या फिर सिंपल टॉप्स। स्लीवलेस टॉप्स भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। लॉन्ग टॉप्स से भी एक स्टाइल दिखता है। ऐसे में आप भी टॉप्स की ढेर सारी वैराइटी रखें और इसे अच्छी तरह कैरी करें।

कलरफुल स्कार्फ को बनाएं स्टाइल
आजकल स्कार्फ फैशन में इन हैं। डिफरेंट स्टाइल और कलरफुल स्कार्फ जहां आपके लुक्स में जान डाल देते हैं, वहीं यह हर सीज़न के लिए परफेक्ट माने जाते हैं। स्कार्फ गर्मियों में आपको गर्मी की तपिश से बचाते हैं तो वहीं सर्दियों में वुलेन स्कार्फ या स्टोल्स आपको आराम देते हैं। बारिश में यही स्कॉर्फ आपको कलरफुल लुक देते हैं। इसलिए अपने स्कॉर्फ या स्टोल के लिए अपनी वार्डरोब में जरूर जगह रखें।

लॉन्ग स्कट्र्स से पाएं डिफरेंट लुक
स्कट्र्स आपके लुक्स को परफेक्ट बनाती हैं। लॉन्ग स्कर्ट के साथ शॉर्ट टॉप या शार्ट कुर्ती और ऊपर से एक अच्छा सा श्रग या स्कॉर्फ आपको स्टाइलिश लुक देने में परफेक्ट है। अपने वार्डरोब में इसे जरूर शामिल करें।

पटियाला सलवार और हैरम्स
पटियाला सलवार भी अपनी वार्डरोब में रखें। इसे शॉर्ट कुर्ती के साथ पहनें। सलवार ऐसी रखें जिस पर हर कलर मैच हो जाए। जैसे ब्लैक पटियाला के साथ सभी कुर्तियां मैच हो जाती हैं। इसी तरह प्रिंटेड हैरम्स के साथ प्लेन टॉप डाल सकते हैं। तो बस अब आप भी इन्हें फॉलो करके अपने वार्डरोब को बना सकती हैं और भी स्टाइलिश, ट्रेंडी और यकीनन और भी कूल। 

(फैशन डिजाइनर निकेत मिश्रा से बातचीत पर आधारित)

ये भी पढ़ें-

बेस्ट कुकिंग एप्स
ऐसे बनाएं अपनी कुकिंग को मज़ेदार
नट्स हैं एनर्जी के बेहतरीन स्रोत-शेफ हरपाल सिंह सोखी

 आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।