जलजीरा– गर्मि्यों में ठंडा रहने के लिए जलजीरा एक ऐसा ज़रिया जिससे आप अपनी गर्मियों को कर सकते हैं फुल टू एंजॉय। मार्केट में मौजूद जलजीरा का पैकेट घर ले आएं और ठंडे पानी में डालिए और तैयार कीजिए गर्मियों का सुपरकूलर।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
सत्तू से बनाएं टेस्टी ड्रिंक  सत्तू जिसे भले ही आप सिर्फ बाटी लिट्टी में इस्तेमाल करते हों लेकिन इससे आप बना सकते हैं टेस्टी और हैल्दी ड्रिंक जो गर्मियों के लिए बेहतरीन है। एक गिलास में दो चम्मच चने का सत्तू डालें उसमें पानी डालकर चम्मच से हिलाएं अब इसमें काला नमक और नींबू डालकर पिएं।

 
आम पना-  बरसों से गर्मी भगाने के लिए आम पना का उपयोग होता आया हैआम को उबालकर घर में तो आप पना बना कर पी सकते हैं साथ ही किसी अच्छी साफ सुथरी दुकान से आप इसे बाहर भी पीकर गर्मी भगा सकते हैं। 
 
 
 
 
  
नींबू शिकंजी है शानदार–  गर्मियों के लिए रामबाण है शिकंजी। नींबू चीनी और हल्का सा नमक से ठंडे-ठंडे पानी में तैयार किए गए शिकंजी का जवाब नहीं। गर्मियों मे एक बेहतरीन पेय के साथ कीजिए गर्मियों का मुकाबला। 
 
 
 
 

लस्सी से हो जाएंगे कूल-कूल –  गर्मी भगाने के लिए दही हमेशा से ही लोकप्रिय रहा है। गर्मी में दही को दीजिए लस्सी और छाछ का स्वाद। दही को अच्छी तरह मथ लें और बनाएं बढ़िया गाढ़ी लस्सी। इसमें चाहें तो उपर से डालें आइसक्यूब और लें ठंडी-ठंडी लस्सी का मज़ा।  

 
तो अब गर्मियों का कीजिए मुकाबला इन्हें पीकर हो जाएं तरोताज़ा हर दिन।