googlenews
The Kashmir Files
The Kashmir Files


The Kashmir Files‘ फिल्म इन दिनों बॉलीवुड, सोशल मीडिया एवं राजनीतिक गलियारों तक में चर्चा और विवाद का विषय बनी हुई है। जो भी इस फिल्म को देख रहा है उसकी समीक्षा किए बिना खुद को रोक नहीं पा रहा है। सिनेमा हॉल्स खचा-खच भरे हुए हैं। कई राज्यों ने तो इसको टैक्स फ्री भी कर दिया है। कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से किन-किन परिस्थितियों में वहां से पलायित होना पड़ा, जैसे गंभीर मुद्दे पर बनी इस फिल्म को निर्देशन विवेक अग्निहोत्रि ने किया है।

कहानी के साथ-साथ इस फिल्म का प्रमोशन भी एक विवाद का विषय बन चुका है। विवाद इस बात पर है कि कपिल शर्मा ने इस फिल्म का प्रमोशन अपने शो में करवाने से इंकार कर दिया। लेकिन लगता है कि इस विवाद को अब विराम लगेगा। हाल ही में अनुपम खेर ने इस संदर्भ में अपनी चुप्पी तोड़ी है।

कपिल ने नहीं किया मना

The Kashmir Files
The film is based on a serious issue

अनुपम खेर ने कहा कि कपिल ने अपने शो में बुलाने के लिए मना नहीं किया था। हम लोग स्वयं इस शो में नहीं गए। ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म एक गंभीर मुद्दे पर आधारित है। हालांकि कपिल ने तो खुद उन्हें अपने शो में बुलाया था।

नहीं है कोई बुरी भावना

अनुपम के साथ फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी साफ कहा है कि कपिल या उनकेे शो को लेकर हमारे मन में कोई गलत भावना नहीं है। खैर मामले में यह नया मोड़ है। अनुपम के इस बयान के बाद कपिल ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करके अनुपम को इस संदर्भ में धन्यवाद दिया है।

The Kashmir Files
Kapil has thanked Anupam in this context by tweeting

कब शुरू हुआ था विवाद

कपिल शो के शो में कई फिल्ममेकर अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते हैं। इस फिल्म को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब फिल्म के डायरेक्टर विवेक ने एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में कहा था कि कपिल ने उन्हें अपने शो में इसलिए नहीं बुलाया क्योंकि, यह एक बड़ी व्यवसायिक फिल्म नहीं है। यह एक छोटा-सा बयान आग का काम कर गया। द कश्मीर फाइल्स के समर्थन में लोग आगे आए। उन्होंने कपिल शर्मा के शो को बहिष्कार करने की बात भी कही। खैर अब अनुपम खेर के इस बयान के बाद यह विवाद भी खत्म होता दिख रहा है। अंत भला तो सब भला।

Leave a comment