फैंस कर रहे इन बड़ी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार

बॉलीवुड में कुछ महीनों के भीतर एक से बढ़कर एक बड़ी बजट वाली मूवी रिलीज होने वाली है, जिसमें से कुछ का बजट इतना ज्यादा है कि उसके पूरे बजट में चार एवरेज बजट वाली फिल्में बन सकती हैं।

2023 Big Budget Movies: बॉलीवुड में इन दिनों बड़ी बजट की कई सारी फिल्में बन रही हैं, जबकि पिछले साल बड़े बजट की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। जिसमें आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ से लेकर साउथ की फिल्म ‘राधेश्याम’ तक का नाम शामिल है। हालांकि, बॉलीवुड में आगामी कुछ महीनों में एक से बढ़कर एक बड़ी बजट वाली मूवी रिलीज होने वाली है, जिसमें से कुछ का बजट इतना ज्यादा है कि उसके पूरे बजट में चार एवरेज बजट वाली फिल्में बन सकती हैं। आज हम आपको साल 2023 की ऐसी 10 बिग बजट वाली फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्द बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी और फिल्ममेकर्स इन फिल्मों के निर्माण में करोड़ों रुपए लगा दिए हैं।

टाइगर 3

सलमान खान इस साल फिल्म ‘टाइगर 3’ के माध्यम से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने वाले हैं। सलमान खान की मच अवेटेड फिल्म ‘टाइगर 3’ इस साल दीवाली (10 दिसंबर, 2023) के मौके पर रिलीज होगी। इस फिल्म का बजट 225 करोड़ रुपए है। हालांकि, फैंस का कहना है कि यह फिल्म जरूर बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट होगी और प्रोड्यूसर्स को कोई नुकसान नहीं होगा।

जवान

शाहरुख खान की लास्ट रिलीज़ फिल्म ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हुई थी। फैंस ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था, जिसके बाद अब शाहरुख फिल्म जवान में नजर आने वाले हैं। शाहरुख फिल्म की शूटिंग 1 फरवरी 2023 को शुरू कर चुके हैं। शाहरुख फिल्म ‘जवान’ से पहली बार साउथ इंडियन सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर एटली कुमार के साथ काम कर रहे हैं। इस फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपए है और पठान के सक्सेस को देखते हुए ये कहना मुश्किल नहीं है कि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी। यह फिल्म इस साल 2 जून को रिलीज होगी।

किसी का भाई किसी की जान

बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ रिलीज होने वाली है। यह फिल्म थिएटर में ईद के मौके पर 12 अप्रैल को दस्तक देगी। फिल्म का बजट 90 करोड़ है। फिल्म में सलमान के साथ पूजा हेगड़े और शहनाज गिल भी नजर आने वाली हैं।

बड़े मियां छोटे मियां

सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार अक्षय कुमार के साथ टाइगर श्रॉफ नजर आने वाले हैं। यह दोनों स्टार ‘बड़े मियां छोटे मियां’ फिल्म में एक साथ एक्शन करते हुए दिखाई देंगे। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपये हैं। यह फिल्म 22 दिसंबर 2023 को रिलीज होगी। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का मुकाबला शाहरुख की फिल्म ‘डंकी’ से होने वाला हैं। फिल्म में जाह्नवी कपूर भी अहम रोल में होंगी।

डंकी


साल के शुरुआत में फिल्म पठान की सफलता के बाद साल 2023 के अंत में शाहरुख खान फिल्म डंकी लेकर आने वाले हैं। यह पहली बार होगा जब शाहरुख खान फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ फेम डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के साथ करने जा रहे हैं। इस फिल्म में शाहरुख, तापसी पन्नू और बोमन ईरानी अहम रोल में होंगे। फिल्म का बजट 250 करोड़ के पार हैं।

पुष्पा-2

2023 Big Budget Movies
Pushpa 2

दुनियाभर में ‘पुष्पा-द राइज’ से धमाका करने के बाद साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ‘पुष्पा 2 : द रूल’ से दुबारा बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए तैयार हैं। फिल्म का दूसरा पार्ट 450 करोड़ रुपये में बनकर तैयार होगा। जल्द फिल्म का टीजर भी रिलीज किया जाएगा। इस बार भी फिल्म में अल्लू अर्जुन के साथ रश्मिका मंदाना नजर आएंगी।

आदिपुरुष

Adipurush
Adipurush


पैन इंडिया फिल्म ‘आदिपुरुष’ भी इस साल रिलीज होगी। इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार प्रभास, बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान, सनी सिंह और कृति सेनन नजर आएंगे। यह फिल्म काफी विवादों में रह चुकी है। पहले यह फिल्म जनवरी में रिलीज होने वाली थी। लेकिन, फिल्म के ट्रेलर को लेकर इतना विवाद हुआ कि मेकर्स को रिलीज़ डेट कैंसिल करनी पड़ी। फिल्म का डायरेक्शन ‘तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर’ फेम ओम राउत ने किया है। इस फिल्म का बजट 650 करोड़ रुपये है। अब यह फिल्म 14 जून को रिलीज होगी।

एनिमल

Animal
Animal

फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में अपने जबरदस्त एक्टिंग का जलवा दिखाने के बाद रणबीर कपूर जल्द गैंगस्टर ड्रामा फिल्म एनिमल में नजर आएंगे। फिल्म का बजट 140 करोड़ रुपये के बजट में बन रही है। इस फिल्म में अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना भी अहम रोल में हैं। फिल्म का निर्देशन ‘कबीर सिंह’ फेम डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने कर रहे हैं। यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है।

गणपत

इस साल टाइगर श्रॉफ की दो बड़ी फिल्में बैक टू बैक रिलीज होने वाली है। पहली फिल्म उनकी अक्षय कुमार के साथ होगी। जबकि, वह दूसरे फिल्म में एक्शन अवतार में दिखेंगे। फिल्म गणपत में टाइगर का अलग अंदाज दिखेगा। इस फिल्म का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं। फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये हैं। फिल्में टाइगर के साथ कृति सेनन दोबारा रोमांस करते हुए दिखाई देंगी। फैंस को भी इन दोनों की जोड़ी काफी पसंद है। इसके अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन का भी अहम रोल हैं।

रॉकी और रानी की प्रेमी कहानी

धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ भी जल्द बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में आपको आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की जबरदस्त केमिस्ट्री दिखाई देगी। जिसे आप पहले भी फिल्म ‘गली बॉय’ में देख चुके हैं। पहले यह फिल्म फरवरी 2023 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी की वजह से इसे पोस्टपोन कर दिया गया था। इस फिल्म का बजट 80 से 90 करोड़ रूपये के बीच में हैं।

बॉलीवुड में पिछले दिनों बनी कई बिग बजट फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हैं। इसके बावजूद फिल्म निर्माता बड़ी बजट की फिल्में बना रहे हैं। हालांकि, इनमें से कुछ फिल्मों का फैंस भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जल्द पता चल जाएगा कि इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर क्या हाल होता हैं।