भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाज हरभजन सिंह हमेशा से ही चर्चाओं में बने रहते है। कभी वे क्रिकेट की वजह से सुर्खियों में बने रहते है तो कभी अपने निजी जीवन को लेकर चर्चाओं में शुमार रहते है। उनके क्रिकेट की दास्तान तो जगजाहिर है लेकिन उनकी लव स्टोरी काफी कम लोग जानते है। हरभजन सिंह ने हमेशा ही अपने धाकड़ प्रदर्शन से सामने वाली टीम के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए है लेकिन क्या आपने कभी सोचा की हरभजन सिंह के भी कोई छक्के छुड़ा सकता है।

आपको बता दें कि, पहली झलक में भज्जी के होश उड़ाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा रहीं। गीता को एक पोस्टर में देखते ही भज्जी क्लीन बोल्ड हो गए थे। गौरतलब है कि, हरभजन सिंह पंजाब के जालंधर शहर में पैदा हुए और गीता बसरा इंग्लैंड में पैदा हुईं। हरभजन सिंह के फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर पंजाब और इंग्लैंड का ये मिलन हुआ कैसे, तो आज की इस खास स्टोरी में हम आपको टीम इंडिया के शानदार स्पिनर हरभजन सिंह और बॉलीवुड हसीना गीता बसरा की प्रेम कहानी से वाकिफ करवाएंगे।

ऐसे हुई लव स्टोरी शुरू

हालांकि गीता ने बॉलीवुड में कम ही फिल्मों में काम किया है, लेकिन वो ज्यादातर हरभजन सिंह के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहीं। वही अगर हरभजन सिंह और गीता बसरा की प्रेम कहानी की बात की जाए। तो दोनों की इस लव स्टोरी की शुरूआत साल 2007 में हुई थी, लेकिन दोनों ने अपने अफेयर की खबरों को सबसे छुपाई थी। दोनों का रिश्ता लगभग 8 सालों तक चला जिसके बाद उन्होंने साल 2015 में शादी कर ली।

 

ऐसे बने हरभजन गीता के दीवाने

आपको बता दें कि, हरभजन सिंह ने गीता को सबसे पहले एक पोस्टर में देखा था। पोस्टर को देखते ही वो गीता के दीवाने हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने अपने दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह से पूछा कि क्या तुम इस पोस्टर वाली लड़की को जानते हो? तो जवाब में युवराज ने बोला नहीं। जिसपर हरभजन ने युवराज से कहा कि अगर नहीं पता है तो पता लगाओ कि कौन है ये।

वहीं हरभजन सिंह ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, “उसके बाद हमारा एक दोस्त सूवेद लोहिया जो गीता को जानता था, उसने मेरा मैसेज गीता तक पहुंचाया और गीता का नंबर मुझे दिया, लेकिन मैं कई दिनों तक न फोन कर पाया और ना ही कोई मैसेज। फिर साल 2011 के वर्ल्ड कप जीतने के बाद मैंने गीता को मैसेज किया, जिसमें मैंने उनसे कॉफी डेट के लिए पूछा, पर गीता ने मेरे मैसेज का कोई जवाब ही नहीं दिया। फिर आईपीएल से पहले गीता ने मुझे मैसेज पर मैच के टीकेट्स के लिए पूछा, जो गीता के ड्राइवर को चाहिए थे। मैंने टिकेट्स उन्हें दिलवा दिए, अब गीता को लगने लगा कि उसने मुझसे फेवर लिया है तो बदले में वो मुझसे मिलने के लिए तैयार हो गईं। फिर हमारी पहली मुलाकात हुई।”

गीता ने शादी के लिए किया मना

दोनों की मुलाकात के सिलसिले तो धीरे-धीरे बढ़ने लगे थे। लेकिन इस दौरान एक दिक्कत थी कि गीता किसी भी रिलेशनशिप में आना नहीं चाहती थी, गीता का फिल्मी करियर तब शुरू ही हुआ था और वो अपना पूरा फोकस अपने करियर पर लगाना चाहती थी। लेकिन प्यार के आगे गीता को भी हार माननी पड़ी। गीता को रिलेशनशिप के लिए राजी करने में हरभजन सिंह को 8 से 9 महीने का समय लगा, तब कहीं जाकर गीता ने उन्हें हां कहा। 8 साल के लंबे अफेयर के बाद दोनों ने 2015 में शादी कर ली।

शादी

8 साल के लंबे रिलेशन के बाद हरभजन सिंह ने 29 अक्टूबर 2015 को गीता बसरा से शादी की थी। दोनों ने जालंधर के एक गुरुद्वारे में पंजाबी रीति रिवाज से शादी की थी। इनके शादी समारोह में में कुछ करीबी रिश्तेदारों और मित्रों ने हिस्सा लिया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि भी शामिल हुए थे।

 

यह भी पढ़े। 

कल्पना से परे खूबसूरत डिजाइन, जंचेंगी ही आप पर

 

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com