कल तक जहां लोगों की पर्सनल लाइफ घर की चार दीवारों तक ही सीमित  रहती थी, वहीं  आज  पर्सनल लाइफ पर्सनल न होकर सोशल ज्यादा हो गई  है।  वो इसलिए क्योंकि आज लोग अपनी व्यक्तिगत ज़िन्दगी से  जुड़ी हर एक बात को सोशल नेटवर्किंग साइट्स में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करते हैं जोकि गलत है। आज वो ये भूल गए है कि शादी दो लोगों का अटूट बंधन होता है। दो दिलों के बीच का एक ऐसा बंधन, जिसमें बहुत सारा प्यार व विश्वास होता है। दो लोगों के बीच बहुत सी ऐसी बातें और साथ में बिताए गए ऐसे पल होते हैं,जो उनकी ज़िंदगी में प्यार की मोहर लगाते  हैं और ऐसे में अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें सोशल साइट्स पर शेयर करना गलत होता है। आइए जानें ऐसी कौन सी बातें हैं जो सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शेयर नहीं करनी चाहिए। 
 
नए रिश्तेदारों के बारे में शेयर करना
जब किसी की शादी होती है तो बहुत से नए रिश्ते जुड़ते हैं। ऐसे में कई बार हम किसी नए रिश्ते की कोई बात सोशल मीडिया पर शेयर कर देते हैं जोकि गलत है क्योंकि हो सकता है कि उसे ये बात पसंद न आए कि आपने उससे जुड़ी कोई बात पब्लिक में शेयर की है। ऐसी स्थिति में रिश्तों में दरार तक पड़ सकती है।
 
हनीमून का डेस्टिनेशन 
अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा कपल हनीमून पर कहां जा रहे हैं ये बात भी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शेयर कर देते हैं। जैसे डेस्टिनेशन , वहां का क्लाइमेट। हनीमून की प्लानिंग सोशल मीडिया पर शेयर करना अच्छा आइडिया नहीं है। 
 
हनीमून की पर्सनल मूमेंट्स 
हनीमून एक ऐसा टाइम होता है जब दो दिल बेहद करीब आते हैं और एक दूसरे को गहराई से जानने की कोशिश करते हैं। ऐसे में उनके बीच बहुत कुछ पर्सनल होता है, जिसकी पिक्चर्स वो सोशल साइट्स में शेयर कर देते हैं,और सोशल साइट्स में पिक्चर्स शेयर करने से कई बार कपल्स लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाते हैं जो कि गलत है।