बहुत से कपल्स में खासतौर पर पुरुषों को इस बात की टेंशन होती है कि उनका सेक्स का टाइम बहुत जल्दी ख़त्म हो जाता है। बहुत सी महिलाओं के लिए भी ये चिंता का विषय होता है कि उनके पार्टनर बहुत ज्यादा समय तक परफॉर्म नहीं कर पाते हैं , जबकि महिलाएं ज्यादा देर तक इन रूमानी  पलों को महसूस करना चाहती हैं जिसकी वजह से वो अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं हो पाती हैं।  ऐसे में एक अहम् सवाल सामने आता है कि आखिर आइडियल सेक्स का ड्यूरेशन  कितना होना चाहिए। 

 

क्या कहता है रिसर्च 

एक रिसर्च के अनुसार अगर सेक्स 1 या 2 मिनट में ही खत्म हो जाता है तो इसे काफी कम माना जाता है। 3 से 7 मिनट का सेक्स पर्याप्त तो है लेकिन 7 से 13 मिनट तक का सेक्स अच्छा माना जाता है।  वहीं अगर कोई कपल आधे घंटे तक सेक्स करे तो यह एक लंबा समय माना जाता है। एक रिसर्च स्टडी में ये बात भी सामने आई  महिलाओं के मुताबिक 25 मिनट 51 सेकंड  तक सेक्स चलना चाहिए, तभी उन्हें पूर्ण संतुष्टि  महसूस होती है। वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि उनके लिए सेक्स की आइडियल ड्यूटरेशन यानि समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानि फीमेल पार्टनर से कुछ ही सेकंड कम।
वहीं  महिलाओं और पुरुषों की कामेच्छा में भी काफी अंतर पाया गया  पुरुष जहां रात के वक्त सेक्स करना पसंद करते हैं वहीं, महिलाएं रात के वक्त ज्यादा थकान महसूस करती हैं। सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने बताया कि उन्हें मॉर्निंग सेक्स में ज्यादा आनंद की अनुभूति होती है।