love
मुझे आज भी याद है वो पल जब मैंने अपने पति के मुंह से पहली बार आई लव यू सुना था और अपने आप को आईने में देख कर ख़ुशी से झूम उठी थी। मुझे लगा था कि मैं दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हूं। हर लड़की का सपना होता है कि  उसे बेइंतहां प्यार करने वाला लाइफ पार्टनर मिले लेकिन प्यार के साथ खूबसूरत तरीके से प्यार का इज़हार भी जरूरी होता है। हम आपको बताने जा रहे हैं प्यार का इजहार करने के कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके जिन्हे सुनकर आपका दिल कहेगा कि क्यों न अपने पार्टनर को इन तरीकों से आई लव यू कहा जाए और दोनों प्यार के खूबसूरत रंग में रंग जाएं –

यूं कहें दिल की बात-

रोमांटिक गाना बनाएं 

अपने पार्टनर के लिए कोई रोमांटिक गाना बनाएं और अपनी फीलिंग्स उस गाने के माध्यम से उस तक पहुचाएं। उस गाने में आपके पार्टनर की खूबियां भी शामिल हों। 

रोमांटिक मैसेज भेजें

आजकल स्मार्ट फ़ोन का ज़माना है। अपने पार्टनर को कोई रोमांटिक मैसेज एस एम एस या व्हॉट्स ऐप करें।   मैसेज में ये ज़रूर लिखें की आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। 

प्यार जताना है जरूरी 

ऐसा नहीं कि पति -पत्नी बनने के बाद आई लव यू नहीं बोलना चाहिए। पति-पत्नी को समय -समय पर अपने प्यार का इजहार करते रहना चाहिए। इससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो जाएगा।  

रेस्टोरेंट या क्लब जाएं 

आप भले ही एक घर में साथ रहते हैं लेकिन फिर भी कभी -कभी पाने पार्टनर के साथ रेस्टोरेंट जाएं और रोमांटिक डिनर डेट प्लान करें। साथ ही होटल की मध्यम रोशनी  में अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर अपने प्यार का इजहार करें। 

कभी अचानक से चूम लें 

आते जाते कभी जब वो कहीं और बिजी हों उनको आकर चूम लें , उनके गालों को प्यार से सहला दें और बालों पर हाथ फेरते हुए गले से लगा लें। ये आपके बेइंतहां प्यार की निशानी है और आपके पार्टनर को ख़ुशी से पागल बना देगा। 

अच्छे होटल में कमरा बुक करें 

अपने पार्टनर को बिना बताए होटल में एक खूबसूरत कमरा बुक करें और रोमांटिक माहौल में प्यार के खूबसूरत पल बिताएं। साथ में बाथ  टब में स्नान करें और कैंडल लाइट डिनर करें। 

रोमांटिक फ़िल्म देखें

आप साथ में बैठकर रोमांटिक फ़िल्में देखें। जरूरी नहीं है कि बाहर जाकर फ़िल्में देखें बल्कि घर ही में रोमांटिक माहौल बनाकर फिल्मों का मज़ा उठाएं और प्यार का इजहार करें।  

कॉम्पिलमेंट दें 

अपने पार्टनर को समय-समय पर कॉम्पलिमेंट ज़रूर दें उनसे कहें तुम जैसे हो मैं तुम्हें उसी रूप में चाहता हूं, तुमसे ज्यादा खूबसूरत कोई नहीं है , तुम्हारा साथ मुझे ख़ुशी देता है, तुम्हारा मेरी ज़िंदगी में आना, मेरी ख़ुशक़िस्मती है। ये सब बातें आपके प्यार को और ज्यादा मजबूत बनाती हैं।