चाहे कोई भी फंक्शन हो हर कोई आपको डिफरेंट स्टाइल में साड़ी पहने दिख ही जाएगा और हो भी क्यों ना आखिर ये सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला परिधान है।

अगर आपको भी साड़ी पहनने का शौक है और आप इसे डिफरेंट स्टाइल से कैरी करना चाहती हैं तो हम आपको कुछ ऐसे स्टाइल के बारे में बताएंगे जिन्हें ट्राई करके आप और भी ज़्यादा सुंदर लगेंगी।

वैसे अभी तक आपने साड़ी को ट्रेडिशनल तरीके से यानि कि सीधा पल्लु या फिर उल्टा पल्लु करके पहना होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं साड़ी पहनने के कुछ अलग तरीके, जिनकी मदद से आप साड़ी में भी स्टाइलिश नज़र आएंगी।

लहंगा साड़ी-

आप किसी भी फंक्शन में अपनी सिंपल साड़ी को लहंगा स्टाइल में भी पहन सकती हैं। साड़ी को लहंगा स्टाइल में पहनना काफी ट्रेंड में हैं। इसके लिए कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं है बस साड़ी की प्लेट्स को कुछ इस तरह बांधें कि यह नीचे से थोड़ी घेरदार लगे और हो सके तो साड़ी से मैच करती एक चुनरी को अलग से लें।

https://bit.ly/2BZz3sz

बंगाली स्टाइल-

अगर आप भी साड़ी के साथ ट्रैडिशनल लुक में दिखना चाहती है तो बंगाली पैटर्न एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए आप साड़ी में कम प्लेटें डालें और पल्लू को थोड़ा लंबा रखें। अपने पल्लू को एक साइड से कंधे पर डालते हुए पीछे से घुमाकर दूसरी तरफ से कंधे पर खोंस लें। यह ना केवल आपको ग्लैमर्स लुक देगा साथ ही इसे संभालना भी आसान है।

https://bit.ly/2MWb9CD

मराठी स्टाइल-

आम साड़ियों के स्टाइल के मुकाबले यह स्टाइल बहुत अलग है। इसके लिए 6 हाथ के बजाय 9 हाथ की लंबाई वाली साड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है और नीचे पेटीकोट नहीं पहनते हैं। ये स्टाइल आपके लुक को एकदम चेंज कर देगा।

https://bit.ly/2oo9kAd

डबल साड़ी स्टाइल-

अगर आप साड़ी को एकदम डिफरेंट तरीके से पहनना चाहती हैं तो आप दो साड़ी एकसाथ पहन सकती हैं। डबल साड़ी में लहंगे वाला लुक आता है जो देखने में बहुत खूबसूरत लगता है और आपको एक बहुत ही अच्छा और अलग लुक भी देगा। इसके लिए सिंपल तरीके से साड़ी पहनकर आप इसकी रंग की एक अलग चुनरी लेकर दूसरे कंधे पर शॉल की तरह डालें। ये आपको बहुत ही खूबसूरत लुक देगा।

https://bit.ly/2oo9PKB

मुमताज स्टाइल-

अगर आप किसी थीम पार्टी में जा रही हैं और उसके लिए रेट्रो लुक चाहती हैं तो मुमताज स्टाइल से बेहतर विकल्प और कोई नहीं होगा। आपका खूबसूरत फिगर है तो ये स्टाइल आपके लिए ही है। इस स्टाइल को ना सिर्फ लड़कियां बल्कि औरतें भी खासा पसंद कर रही हैं।

https://bit.ly/2PjdCoc

ये भी पढ़े 

आप भी शामिल करें अपने वार्डरोब में इस तरह के कलर कॉम्बिनेशन

इस फेस्टिव ट्राई करें ट्रैडीशनल कुर्ती-मॉडर्न स्टाइल के साथ 

ट्राई करें इस तरह के फेस्टिव लुक्स

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।