एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा अभी सबसे ज्यादा सुर्खियों में छाए हुए है और इसकी वजह हर कोई जनता है। वहीं कुछ ही दिनों पहली राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि, उन्‍हें अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए पब्लिश करने का आरोप लगा है जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, साल 2021 के फरवरी में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। कुंद्रा पर अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद मामला दर्ज किया गया वहीं शुरुआती जांच में दोषी पाए जाने के बाद पुलिस ने राज को गिरफ्तार कर लिया।

 

ये तो था राज कुंद्रा का लेटेस्ट कांड लेकिन आपको बता दें कि, कुंद्रा का कांड से बहुत पुराना नाता रहा है। वहीं अब राज कुंद्रा के कांड की लिस्ट में एक और विवाद शामिल हो गया है। वही आज इस पोस्ट के जरिए हम आपको राज कुंद्रा के पुराने पन्नों पर लिखें कुछ विवादों के बारे में बताने जा रहे है। कुंद्रा का विवादों से उनका पुराना नाता रहा है। यहां तक कि उन्होंने आईपीएल में भी सट्टेबाजी की है जिसके चलते आईपीएल से भी आजीवन बैन हैं। तो चलिए पढ़ते है राज कुंद्रा के पन्नों पर लिखें कांड।

आईपीएल में सट्टेबाजी

आपको बता दें कि, साल 2009 में राज कुंद्रा और शिल्‍पा शेट्टी मॉरिशस की एक कंपनी की मदद से राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिक बने थे। जिसके बाद इस आईपीएल टीम ने आईपीएल का पहला खिताब भी जीता था। लेकिन जून 2013 में इस टीम को और आईपीएल लवर को उस समझ झटका लगा, जब कुंद्रा को सट्टेबाजी के आरोप में दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान राजस्‍थान रॉयल्‍स के भी कुछ खिलाड़ी गिरफ्तार हुए थे। जिसमे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अंकित चव्‍हाण और अजित चंदेला का नाम भी शामिल है। साथ ही राज कुंद्रा ने इस बात को भी स्वीकारा था कि उन्‍होंने सट्टा खेला था। इसके बाद उनकी टीम को दो साल के लिए बैन कर दिया गया और फिर साल 2015 में राज कुंद्रा को आईपीएल से आजीवन बैन कर दिया गया।

बिटकॉइन मामला

आईपीएल के कांड के कुछ ही सालों बाद राज कुंद्रा का एक और कांड सामने आया। दरअसल साल 2018 में राज कुंद्रा का नाम बिटकॉइन स्कैम से भी जुड़ा था। आपको बता दें कि, बिटकॉइन मामले में कुंद्रा से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ भी की थी। मामले की बात की जाए तो पुणे के रहने वाले दो बिजनेसमैन अमित भारद्वाज और उनके भाई विवेक भारद्वाज गेनबिटकॉइन कंपनी के निदेशक थे। दोनों पर क्रिप्टो-करंसी स्कीम के माध्यम से 8,000 से अधिक लोगों से करीब 2 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा था। लेकिन इस मामले में उस समय साफ नहीं हो पाया था कि राज कुंद्रा इस मामले में पीड़ित थे या आरोपी।

रेप की धमकी

वहीं बिटकॉइन मामले को एक साल भी नहीं हुआ कि राज का दुसदा कांड सामने आने लगा। दरअसल साल 2019 में मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे ने राज कुंद्रा पर रेप की धमकी देने का आरोप लगाया था। हालांकि, इस मामले में कोई अस्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई थी। लेकिन कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि पूनम पांडे ने राज कुंद्रा के खिलाफ रेप, जान से मारने और एसिड फेकने की धमकी देने का आरोप लगाया था। अभिनेत्री पूनम पांडे का कहना था कि उनका राज कुंद्रा की कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था, बावजूद इसके उनकी कंपनी के लोगों ने उनके नंबर और वीडियो का बिना इजाजत इस्तेमाल किया।

हिट एंड रन

आपको बता दें कि, राज कुंद्रा का नाम बेंगलुरु में हुए हिट एंड रन केस से भी जोड़ा गया था। दरअसल यहां एक ऑडी चालक ऑटो रिक्शा और दो मोटर साइकिलों को टक्कर मारकर भाग गया था। लेकिन जिस कार से यह कांड हुआ था उस कार को बेच दिया गए थे। जिसके बाद राज कुंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि,, ‘मैं पुलिस से इस मामले को देखने के लिए आग्रह करूंगा कि यह पंजीकरण, धोखाधड़ी या कार चोरी के मामले जैसा दिखता है। क्योंकि मैं कभी भी ऑडी ए 8 एल का मालिक नहीं था, इसे कुछ महीने पहले बेचने की बात तो बहुत दूर है।’

 

यह भी पढ़े। 
OTT - एंटरटेनमेंट के सुपर डोज़ के लिए हो जाइए तैयार, रिलीज़ होंगी ये वेब सीरीज 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com