googlenews
अपनाएं जैकलीन फर्नांडीज के 7 ब्यूटी रूटीन: Celebrity Beauty Care
Jacqueline Fernandez Beauty Routine

Celebrity Beauty Care: फिल्म ‘सर्कस’ में रणवीर सिंह और पूजा हेगड़े के साथ जल्दी ही नजर आने वाली जैकलीन फर्नांडीज बेहद खूबसूरत दिखती हैं, उनकी स्किन भी बहुत ग्लो करती है। फिर चाहे वह मेकअप के बिना ही क्यों ना रहें, उनकी स्किन में एक अलग तरह की चमक है। अपने बेहतरीन वर्कआउट सेशन और नैचुरल मेकअप के लिए पहचानी जाने वाली जैकलीन फर्नांडीज की खूबसूरत स्किन का राज उनका ब्यूटी रूटीन है। इस आर्टिकल में नजर डालते हैं उनके 5 ब्यूटी रूटीन पर, जिनकी वजह से उनकी स्किन इतनी ग्लो करती है। 

Celebrity Beauty Care: हेल्दी डाइट 

जैकलीन फर्नांडीज का यह मानना है कि आप जो भी खाएं, वह क्लीन हो। यहां क्लीन खाने का मतलब अनहेल्दी चीजों से दूरी बनाना और हेल्दी चीजें खाने से है। जैकलीन अपनी डाइट में शक्कर बिल्कुल भी नहीं लेती हैं और इसकी जगह वह प्राकृतिक मिठास वाली चीजों का इस्तेमाल करती हैं, जैसे शहद। इसकी वजह से उनके चेहरे पर पिंपल्स बिल्कुल नहीं आते। साथ ही, जैकलीन फर्नांडीज रोजाना सुबह डीटॉक्स भी करती हैं। उनके डीटॉक्स में सेलेरी जूस, हल्दी या एप्पल साइडर विनेगर के साथ खूब सारा पानी पीना शामिल है। 

विटामिन सी 

जैकलीन फर्नांडीज को कई बार यह कहते हुए सुना गया है कि उनकी चमकती त्वचा का राज विटामिन सी है। विटामिन सी दवा नहीं बल्कि विटामिन सी वाले सीरम और यह सच भी है कि विटामिन सी सीरम का स्किन के ग्लो करने में बड़ा योगदान देता है। विटामिन सी सीरम को स्किन पर लगाने से स्किन में निखार आता है, काले दाग धब्बे दूर होते हैं, स्किन की टोन इवन होती है और त्वचा निखरी हुई नजर आती है। यह एक हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग सीरम होता है। 

स्किन केयर  

जैकलीन फर्नांडीज अपनी स्किन केयर के लिए किचन में मौजूद चीजों की काफी मदद लेती हैं। जैकलीन इन चीजों से फेस मास्क और हेयर मास्क बनाती हैं और लगाती हैं। वह अक्सर शहद को ही अपने होंठों पर लिप बाम की तरह लगाती हैं, जिससे उनके होंठ खूबसूरत और नम बने रहते हैं। साथ ही होंठों का  प्राकृतिक गुलाबी रंग भी बना रहता है। एक बार जैकलीन फर्नांडीज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह दही और शहद को मिलाकर पैक बनाती हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाती हैं। इससे स्किन सूद होती है। यही नहीं, वह अपने चेहरे और आंखों पर आइस पैक लगाती हैं। ऐसा वह आइस क्यूब को मसलीं के कपड़े या टिशू पेपर में रखकर करती हैं। 

हेयर केयर 

स्किन केयर की तरह जैकलीन फर्नांडीज हेयर केयर के लिए भी नैचुरल इंग्रेडिएंट्स की मदद लेती हैं। जैकलीन अपने बालों पर अंडे की सफेदी से बना मास्क लगाना नहीं भूलती हैं। अंडे की सफेदी में कोलैजन और प्रोटीन प्रचुर मात्रा में होता है, यह बालों के लिए रामबाण है। बल्कि स्किन को टोन करने और कसाव लाने के लिहाज से भी अंडे की सफेदी प्रभावशाली है। जैकलीन लगातार बालों की मालिश पर जोर देती हैं, जिससे बालों की स्टाइलिंग से पहले उनकी कंडीशनिंग सही तरीके से हो सके। उनका मानना है कि बालों के लिए सही कंडीशनर को चुनना बहुत जरूरी है, क्योंकि बालों को एक्स्ट्रा कोटिंग की जरूरत पड़ती है। उनका यह भी कहना है कि बालों के अंतिम सिरे पर कंडीशनर को लंबे समय के लिए लगाए रखे हुए छोड़ना चाहिए। 

नाइट केयर 

जैकलीन फर्नांडीज कभी भी अपने चेहरे पर से मेकअप को हटाए बिना नहीं सोती हैं। बल्कि उनका एक अलग से नाइट केयर रूटीन है, जिसका वह बखूबी ध्यान रखती हैं। जैकलीन फर्नांडीज का मानना है कि रात को डीप क्लीनिंग और हाइड्रेटिंग जरूरी है, ताकि सभी मेकअप, गंदगी, धूल और प्रदूषण निकल जाए। ये सब पूरे दिन भर आपकी स्किन पर जमा होते रहते हैं और इनके साथ सो जाने से त्वचा को ठीक तरह से सांस लेने का मौका नहीं मिलता है। नैचुरल इंग्रेडिएंट्स वाले कई डिटॉक्स फेस वॉश बाजार में मिलते हैं, जिनकी मदद से स्किन को रात में साफ किया जा सकता है। इसके बाद विटामिन सी युक्त नाइट क्रीम को लगाने से त्वचा में निखार आता है। बेहतर तो यह होगा कि विटामिन सी, शिया बटर और मुरुमुरु बटर वाली क्रीम को रात में लगाया जाए, जो स्किन को रात भर नरिश करेगी और सुबह चेहरा ग्लो करता हुआ नजर आएगा। 

फिटनेस  

Celebrity Beauty Care
Fitness Routine of Jacqueline

जैकलीन फर्नांडीज के सोशल मीडिया को देखते ही आप समझ जाएंगे कि वह एक्सरसाइज करने पर विश्वास करती है। उनकी रोजाना की रूटीन में कई तरह के फिटनेस रूटीन शामिल रहते हैं। फिर चाहे पावर योगा हो, डांस हो या जॉगिंग, वह इन सबकी मदद से खुद को फिट रखती हैं। इससे न सिर्फ फिजिकल फिटनेस बनी रहती है बल्कि स्किन भी ग्लो करती है और जैकलीन इस बात को बखूबी समझती हैं। इससे शरीर से टॉक्सिन भी बाहर निकल जाते हैं और स्किन सेल्स नरिश होते रहते हैं।

मेकअप रूटीन 

जैकलीन फर्नांडीज जब भी मेकअप करती हैं, तो उन्हें कॉनटूरिंग बहुत पसंद है। इसके लिए वह चीकबोन्स और जॉलाइन पर ब्रॉन्जर जरूर लगाती हैं। चेहरे के वे हिस्से जो प्राकृतिक तौर पर चमकते हैं, वहां उन्हें हाईलाइटर लगाना पसंद है। जैकलीन को मैट रेड लिप्स बहुत पसंद है, तो वह अक्सर रेड शेड को ही होंठों पर लगाना पसंद करती हैं, जिससे लैविश और ग्लैम लुक मिलता है। बालों को ब्लो ड्राई करना उन्हें पसंद है और जब उन्हें वॉल्यूमिनस स्टाइल की जरूरत महसूस होती है तो वह हेयर एक्सटेंशन लगाती हैं। जैकलीन फर्नांडीज का कहना है कि धीरे-धीरे मेकअप करते हुए यह सब जान जाते हैं कि कौन सा मेकअप उन्हें सूट कर रहा है और कौन सा नहीं। किस तरह का लुक चेहरे पर अच्छा लगता है और किस तरह का नहीं। इसलिए जैकलीन फर्नांडीज की सलाह के अनुसार, मेकअप की प्रैक्टिस करते रहना चाहिए। 

Leave a comment