शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और लॉकडाउन के बाद ज़ोर-ओ-शोर से शादी की शॉपिंग भी शुरू हो गई है। अगर आप अभी तक किस सोच में हैं कि इस बार बहन या बेस्टी की शादी में किस डिज़ाइन या किस कलर का लहंगा पहने तो हम आपकी ये टेंशन भी दूर कर दे रहे। क्यों न इस बार आप ग्रीन या पिंक कलर का लहंगा ट्राई करें।   
अगर आप भी अपनी बहन, कजन, या बेस्टी की शादी में रेड, ऑरेंज या ब्लू से हटके कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो ग्रीन और पिंक कलर के लहंगे ट्राई कर सकती हैं। ग्रीन और पिंक कलर ना सिर्फ आपको कूल रखता है बल्कि इससे स्टाइलिश लुक भी मिलता है। सिर्फ दुल्हन की बहन या बेस्टी ही नहीं बल्कि खुद ब्राइड्स भी ग्रीन और पिंक कलर के लहंगे ट्राई कर सकती हैं। वैसे भी आजकल फैशन को लेकर लोगों की सोच बदलती जा रही है तो आप कोई भी कलर पहने अच्छी ज़्वैलरी और मेकअप सभी कुछ खूबसूरत बना देगा। 
वैसे भी पिंक कलर महिलाओं का कलर कहा जाता है और ग्रीन के तो क्या कहने। तो क्यों ना पारंपरिक वेडिंग कलर्स से परे जाकर इसे ही अपने ब्राइडल फ़ंक्शन्स का हिस्सा बनाएं? तो चाहे तो इसका आइडिया बॉलिवुड अभिनेत्रियों से भी ले सकती हैं। जैसे सोनम कपूर ने अपनी शादी में ट्रेडिशनल लुक के लिए पिंक कलर का बहुत ही प्यारा शेड चुना था। वैसे ही आप भी अपने स्टेज सेरेमनी के लिए पिंक शेड में ही मिरर वर्क की जगह एम्ब्रॉयडर्ड या ज़रीवर्क वाला लहंगा चुन सकती हैं।
लहंगे के साथ कैसी हो ज़्वैलरी और चुन्नी- 
जब बात पिंक और ग्रीन कलर के लहंगे की हो रही है तो क्यों न इसके साथ पहने जाने की ज़्वैलरी और चुन्नी की भी बात कर लें। लहंगा खरीदते समय हमेशा एक बात का ध्यान रखे कि थोड़ा कम कढा़ई वाला ही लहंगा लें ताकि वो हल्का हो। साथ ही, लहंगे में खूबसूरत पैटर्न की जरदोजी की कढा़ई की गई हो जिसे मैचिंग के पारदर्शी चुनरी के साथ कंप्लीट किया गया हो। ऐसे लहंगे में आप किसी प्रिंसेज से कम नहीं लगेंगी।
कैसा हो मेकअप और ज्वैलरी- 
अगर बात करें मेकअप और ज्वैलरी की तो हैवी ज्वैलरी न पहने बल्कि कोशिश करें कि हल्की ज्वैलरी से अपने लुक को पूरा करें। जैसे भारी झुमके के साथ हल्का नेकपीस, छोटी मांग पट्टी और हाथफूल आपके लुक में चार चांद लगा देंगे। अगर आप अपने लुक को दूसरे से अलग रखना चाहती हैं तो पिंक और ग्रीन कलर के लहंगे के साथ लाइट मेकअप करें। इतना ही नहीं आंखों पर भी लाइट शेड का इस्तेमाल करें। लेकिन इस लुक और सेक्सी बनाने के लिए लिपस्टिक थोड़ी डार्क लगाएं। इससे आपके चेहरे की रंगत के साथ ड्रेस भी सबसे अलग लगेगा। 

यह भी पढ़ें –शादी से पहले दुल्हन के लिए हैं ये खास ब्यूटी टिप्स

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com