पूरी दुनिया की हर दुल्हन अपनी शादी के दिन सबसे आकर्षक दिखना चाहती है। नीचे दिए गए सुझाव और तरकीब, आपको अपने वेडिंग-डे मेकअप को बेहतरीन बनाने में मदद करेंगे:
 
इस साल भारतीय बाजार में उतारे गए एक पेशेवर ब्रांड, बीयू, सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की एक श्रृंखला उपलब्ध कराता है, और इसके उत्पाद न केवल मौजूदा ट्रेंड के अनुरूप हैं बल्कि महिलाओं को स्वयं के प्रति वफादार रहने के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं। बीयू जर्मन गुणवत्ता और मेकअप के क्षेत्र में 15 वर्षों की असाधारण विशेषज्ञता के लिए जाना जाता है, साथ ही यह हर महिला की विशिष्टता पर भी ध्यान देता है।
 
फेस मेकअप
हर प्रकार के मेकअप में त्वचा की देखभाल साथ-साथ की जाती है — मेकअप से एक रात पहले त्वचा पर एक सौम्य एक्सफोलिएटर का उपयोग करें और हाइड्रेटिंग फेस मास्क के साथ त्वचा को कुछ अतिरिक्त नमी दें। 
अगर आपकी त्वचा इस खास दिन के लिए दाग-धब्बों से पूरी तरह रहित नहीं है, तो चिंता की कोई बात नहीं है। बीयू के पास किसी भी प्रकार की लालिमा या स्पष्ट दिखाई देने वाले दाग-धब्बों को कवर करने के लिए बिल्कुल सही उत्पाद मौजूद हैं। मॉइस्चराइजर और बेस (बीयू स्टे मैट मेकअप बेस) के साथ अपने चेहरे को तैयार करने के बाद, आप कवर एंड क्लियर स्पॉट स्टिक नं. 3874.1 के साथ इन धब्बों को हरे रंग में कवर कर सकती हैं, ताकि वे अदृश्य हो जाएं। हरे शेड से लालिमा को बेअसर करने में मदद मिलती है। अपनी त्वचा की रंगत के अनुरूप फाउंडेशन के एकदम सही कलर के बारे में जानने के लिए, अपने नजदीकी बीयू काउंटर पर निजी सलाह प्राप्त करें। अगर आपकी स्किन ऑयली है या मिश्रित प्रकार की है, वेल्वेट मैट फाउंडेशन आपके लिए सबसे उपयुक्त है। फाउंडेशन त्वचा में सही तरीके से मिलने के लिए पर्याप्त समय दें और इसे स्पंज के साथ करने की कोशिश करें ताकि हर चीज बिल्कुल सही तरीके से हो। अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो उन्हें छिपाने के लिए कंसीलर का उपयोग करें। इसके लिए लाइट रिफ्लेक्टिंग कंसीलर एकदम सही है! इसके बाद अगले चरण में कंटूर, हाईलाइट, स्ट्रोब और अपनी रंगत को ब्लश के साथ निखारने एवं तरोताजा करने के लिए स्ट्रोब एंड डिफाईन पैलेट, सबसे उपयुक्त है जो जिसका प्रयोग ढेर सारे उत्पादों के बदले किया जाता है और यह हर प्रकार की रंगत वाली त्वचा के अनुरूप है। हाई पिगमेंटेशन के कारण ब्रश पर इस उत्पाद की बिल्कुल थोड़ी मात्रा भी बेहतर परिणाम पाने के लिए काफी है।
 
आँखें
आँखों के लिए बीयू के पास अलग-अलग कलर कॉन्बिनेशन वाला ‘कलर कैच आइ पैलेट’ उपलब्ध है, जिसमें 4 रंग होते हैं जो एक-दूसरे के साथ बिल्कुल मेल खाते हैं। नं. 268 डिलिशस टिरमुसु शेड्स के प्राकृतिक रंगों के साथ कुछ भी गलत नहीं हो सकता है। क्रीज के लिए गहरे रंग की शेड के साथ अपनी आँखों को आयाम दें और आँखों के अंदरूनी कोने के लिए हल्के शेड का उपयोग करके उन्हें चमकदार बनाएं। लिक्विड आईलाइनर वॉटरप्रूफ जैसे लंबे समय तक बरकरार रहने वाले आईलाइनर और अधिक मात्रा में मस्कारा (पावर वॉल्यूम मस्कारा वॉटरप्रूफ) की मदद से आपकी आँखों को विशेष अभिव्यक्ति मिलती है। ये उत्पाद वॉटरप्रूफ हैं और फैलते नहीं हैं, इसलिए खुशी के आँसू छलकने पर भी कोई डर नहीं है।
 
होंठ
शादी के दिन लंबे समय तक चलने वाला लिप कलर सबसे महत्वपूर्ण है, जिसपर पूरे दिन ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं पड़े। एकदम सही लिप कंटूर के लिए सॉफ्ट लाइनर फॉर लिप्स एंड मोर के 548 रूबी ग्लेज़ शेड के साथ कैशर लिप कलर मैट नं. 25 बेरी अफेयर का उपयोग करें, जो एक गाढ़ा रंग है और मैट के बावजूद इसे लगाना काफी सहज है।
महत्वपूर्ण बात क्या है
पर्याप्त समय लें! खुद से अपना मेकअप करने के लिए कम से कम एक घंटे का समय लेकर योजना बनाएं और अपनी त्वचा के साथ-साथ होंठों को भी अच्छी तरह से तैयार करें।
शादी के दिन से पहले उत्पादों का कई बार उपयोग करें – उत्पादों के अधिक बार उपयोग करने से आपके अंदर आत्मविश्वास आएगा। इसके अलावा, शादी से पहले भी अपने वास्तविक स्वरूप को देखने की कोशिश की जानी चाहिए।
हमेशा वॉटरप्रूफ और अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पादों के इस्तेमाल का प्रयास करें, क्योंकि इससे वाकई फर्क पड़ता है!
अपने कपड़े और त्वचा की रंगत से मेल खाने वाले कलर की पहचान करें।
रोशनी की बेहतर व्यवस्था को सुनिश्चित करें। शानदार दिखने के लिए दिन का प्रकाश सबसे अच्छा होगा!
अपने दोस्तों से साथ में तैयार होने के लिए कहें – इस तरह इस दिन का अनुभव आपके लिए जीवनभर अविस्मरणीय रहेगा।
 
टॉम स्ट्रोहम्त्ज़ के अनुभवों पर आधारित —  अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर और बीयू मेकअप आर्टिस्ट
—–