googlenews
dressing-tip-trending-or-traditional

त्योहार का मतलब है फैशनेबल और खूबसूरत कपड़े, जिनकी चाह दिवाली जैसे त्योहार में पूरी होती है। ऑउटफिट को लेकर महिलाओं की पसंद काफी अलग होती है, जिसमें फैशन का ध्यान रखना तो सबसे ज्यादा जरूरी है।

कहते हैं त्योहार खुशियां और उल्लास लेकर आता है। आगामी त्योहार का इंतजार हम बेहद बेसब्री से करते हैं। ये त्योहार ही तो होते हैं, जिनमें महिलाएं और युवतियां साजो शृंगार करती हैं और नये कपड़े पहनती हैं। ये शौक तो वैसे किसी भी त्योहार में पूरा कर सकती हैं।

लेकिन दिवाली का एक त्योहार ऐसा होता है, जिसमें पटाखों और दीयों की रौशनी के साथ महिलाओं की खूबसूरती भी चमक जाती है। बात जब इस त्योहार में पहनावे की करें तो सबसे अहम होता है कपड़ों का चयन कैसा किया जाए। काफी महिलाएं और युवतियों को इंडियन कपड़े पसंद होते हैं। लेकिन काफी को फैशनेबल कपड़ों का शौक होता है।

कपड़ों को लेकर अगर आपकी भी कुछ ऐसी टेस्ट है तो हमारे कुछ सुझाव आपके काफी काम आएंगे, इनकी मदद से आप दिवाली में बेहतर आउटफिट का चयन कर सकती हैं, जो आपको देसी से लेकर मॉडर्न लुक देंगे।

प्लाजो के साथ क्रॉप टॉप

आज कल क्रॉप टॉप और ह्रश्वलाजो का फैशन काफी चलन में है। ये काफी ट्रेंडी लगता है। ये देखने में काफी फैशनेबल भी होता है। इसे पहनने के बाद त्योहार में चार-चांद लग जाएंगे। वैसे कम्फर्ट के मामले में भी ये ड्रेस सबसे बढ़िया है।

एसिमेट्रिकल लुक का चुनाव

अगर आप चाहती हैं कि दिवाली में आप सबसे अलग और ट्रेडिशनल लुक में नजर आएं, लेकिन लास्ट मिनट में आपके पास कोई भी ड्रेस ना हो तो आप अपने आउटफिट के लिए एसिमेट्रिकल लुक का चुनाव कीजिये। कुछ खास ना होकर भी ये लुक आपको काफी अलग अंदाज का एहसास देगा। इस आउटफिट की लम्बाई छोटी हो या बड़ी, इसका साइज कैसा भी हो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसे आप ह्रश्वलाजो के साथ पहनेंगी तो कमाल की लगेंगी। आप चाहें तो गरेट पैंट के साथ भी इसे ट्राई कर सकती हैं। आप इसके साथ कोल्हापुरी स्लीपर्स पहनें।

लहंगे के साथ जैकेट का अतरंगी अंदाज

दिवाली में लहंगा पहनने वाली हैं और उसे थोड़ा फैशनेबल लुक देना चाहती हैं तो आप उस पर जैकेट पहन सकती हैं। ये कॉम्बिनेशन दिवाली का मूड और भी उम्दा बना देगा। आप इसके साथ इयरिंग और मांग टीका जरूर पहनें।

कोल्ड शोल्डर ड्रेस का अलग अंदाज

बात फैशनेबल आउटफिट्स की हो और कोल्ड शोल्डर ड्रेस का जिक्र ना हो, ऐसा कैसे हो सकता है। महिलाएं हों या युवतियां, कोल्ड शोल्डर स्टाइल में कोई भी ड्रेस उनकी पसंदीदा ड्रेस में से एक होती है। आप ब्लाउज, कुर्ती, टॉप, चोली में इस तरह के आउटफिट को ढाल सकती हैं। आप सिल्वर झुमको के साथ लाइट मेकअप करेंगी तो कयामत लगेंगी।

साड़ी के साथ बेल्ट का तालमेल

फैशन के साथ साड़ी पहनने में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं, जो काफी ट्रेंडी हैं। आप दिवाली में साड़ी पहनना ही चाहती हैं तो कुछ अलग अंदाज में साड़ी पहनने का ट्राई करें। आप साड़ी को बोल्ड लुक दिखाने के लिए पल्ले के ऊपर से कमर के हिस्से में चौड़ी बेल्ट बांधें। ये हॉट लुक देने में मदद करेगी।

केप बेबे लुक

दिवाली के मौके पर अगर आप अपने लुक में कुछ चुलबुला और नटखट अंदाज़ चाहती हैं तो केप बेबे लुक को अपना सकती हैं। आपको इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। आप बस अपने लहंगे के ऊपर केप ब्लाउज पहनें और उसके ऊपर एक खूबसूरत सा श्रग
पहनें। आप इस आउटफिट में किसी हिरोइन से कम नजर नहीं आएंगी।

शर्ट के साथ लॉन्ग स्कर्ट

कहते हैं पुराना फैशन कभी ना कभी फिर से लौट कर आता ही है, जिसमें से एक है शर्ट के साथ लॉन्ग स्कर्ट का तालमेल। दिवाली जैसे त्योहार में ये ऑउटफिट काफी परफेक्ट लगेगा। आप अपनी पसंदीदा बटन वाली शर्ट के साथ खूबसूरत स्कर्ट को पेयरअप करें। इससे आपको इंडो वेस्टर्न का एक बढ़िया लुक क्रिएट करने में मदद मिलेगी।

साड़ी के साथ ब्लेजर का कॉम्बिनेशन

इस दिवाली आप खुद को अट्रैक्टिव दिखा सकती हैं, वो भी साड़ी के साथ ब्लेजर के बढ़िया कॉम्बिनेशन को अपनाकर। जी हां, आपका जुदा और स्टाइलिश अंदाज आपको भारत की संस्कृति के साथ गहराई से जोड़ेगा। आप जिस रंग की साड़ी का चुनाव करें, उसके विपरीत रंग का ब्लेज़र पहनें। आप चाहें तो प्रिंटेड ब्लेजर का भी चयन कर सकती हैं। इसे पहनने के बाद किसी सेलेब्रिटी से कम नजर नहीं आएंगी।

धोती अफेयर के कहने ही क्या

दिवाली में ऑउटफिट की बात हो तो धोती अफेयर का ये लुक अपने आप में काफी अलग लगता है। आप अच्छे खिलते हुए कलर के साथ छोटी कुर्ती और धोती को पेयरअप कीजिये। आप इसके साथ ब्लाक सिल्वर ज्वेलरी पहनिए। साथ ही रंग-बिरंगी जूतियों को भी पहनिए। ये लुक यकीन मानिये किसी के भी दिल में जगह बनाने के लिए काफी है।

कंटेम्पररी कुर्ती ड्रेस

दिवाली के मौके पर अगर एथनिक और ट्रेंड का मिला-जुला रूप पहनने की सोच रही हैं तो आप कंटेम्पररी कुर्ती ड्रेस का चुनाव कर सकती हैं। ये आपको एक ऐसा लुक देगी जिसका अंदाज सबसे अलग और सबसे हटकर होगा। पहनने में खूबसूरत और कम्फर्टेबल कुर्ती ड्रेस सभी का दिल जीत लेगी।

कफ्तान से बढ़ेगी खूबसूरती

त्योहार में आप शाइनी कफ्तान का चयन कीजिये। आप अपनी बॉडी के हिसाब से कफ्तान कुर्ती का चयन कीजिये और खुद को परफेक्ट दिवाली लुक देने के लिए तैयार हो जाइए। आप इसे सिगरेट पैंट के साथ पेयरअप कीजिये, जिससे इस आउटफिट की खूबसूरती और भी उभर कर
सामने आएगी।

हमेशा सदाबहार है शिमरी शरारा

शरारा आपको पूरी तरह से इंडियन लुक देगा। देखने में काफी खूबसूरत और आकर्षित शरारा किसी भी युवती की खूबसूरती बढ़ाने के लिए काफी है। आप इसे स्टोन वर्क की ज्वेलरी के साथ पहनें और अगर मेकअप कर रहीं है तो स्मोकी मेकअप की ओर जा सकती हैं। दिवाली के मौके पर आपको क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं, इसका फैसला तो आपका ही है, लेकिन हमें यकीन है कि ऑउटफिट के ट्रेंडी आइडियाज आपको जरूर पसंद आएंगे, जो असल में हैं भी काफी शानदार।

Leave a comment