googlenews
Ranbir and Alia Wedding
Ranbir and Alia Wedding

Ranbir and Alia Wedding: बॉलीवुड की शादियों की शान और चमक-धमक हमेशा से चर्चा का विषय बना रहता है, सजावट हो या डिजाइनर लहंगा या हो शादी की लोकेशन सबको बेसब्री से इसका इंतजार रहता है। ऐसा ही इंतेजार बॉलीवुड के पावर कपल आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के फैंस को था। लेकिन इस प्यार के जोड़े ने एकदम सिम्पल शादी से न के वल सबको चौका दिया बल्कि एक मिसाल भी कायम की है। न कई दिनों वाली शादी की रस्मे न कोई भीड़-भड़क्का दोनों ने अपने ही घर वास्तु में, घरवालों के सामने बिना किसी शोशेबाजी के बड़ी सादगी से 14 अप्रैल 2022 को एक दूसरे को अपना जीवन साथी स्वीकार किया।  

बॉलीवुड की क्यूटेस्ट जोड़ी आलिया और रणबीर ने अपनी वेडिंग थीम और ड्रेस शुभ्र सफेद रखी। इस खास मौके पर आलिया ने जूलरी और मेकअप कम रखा और सब्यसाची की आइवरी साड़ी को चुना जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वहीं रणबीर ने मैचिंग की शेरवानी पहनी। शादी के बाद सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों ने फैंस को दीवाना कर दिया और चारो ओर बस इस कपल की शादी के ही चर्चे हैं। पंजाबी रीति- रिवाज से हुई शादी में दोनों ने कई रस्मे की। पूरी शादी में दूल्हा दुल्हन रोमांटिक अंदाज में दिखाई दे रहे थे।

7 नहीं बल्कि 4 फेरों में खाई सारी कसमें

Ranbir and Alia
Not 7 but in 4 rounds ate all the vows

रणबीर और आलिया का प्यार का नजारा वरमाला सेरेमनी के दौरान देखने को मिला जब रणबीर के दोस्त ने उन्हे कंधे पर उठा लिया, इसके बाद रणबीर ने ऊपर से ही आलिया को वरमाला पहनाया, लेकिन आलिया की बारी आने पर रणबीर ने नीचे उतर कर घुटनों पर बैठ कर वरमाला पहना और आलिया को किस किया। इस शादी की एक और खास बात ये रही की इन्होंने साथ जीने मरने का वादा 7 नहीं बल्कि केवल 4 फेरे में किया। सालों से कपूर खानदान से जुड़े पंडित ने बताया कि 4 फेरों के पीछे खास महत्व है, धार्मिक मान्यताओं के आधार पर गुजराती, सिंधी और पंजाबी शादियों में रीति-रिवाज के अनुसार 4 फेरे लिए जाते हैं। वहीं दूल्हा-दुल्हन का गठबंधन रणबीर की बहनें रिद्धिमा, करिश्मा और करीना ने की। अब बात आती है दुल्हेराजा की जुता चुराई रस्म की, जो कि आलिया की गर्ल गैंग ने पूरी जिम्मेदारी से संभाला। बदले में डिमांड थी 11.5 करोड़ की लेकिन रणबीर ने उन्हे एक लाख देकर ही मना लिया।

मॉडर्न मेहंदी और 8 नंबर का कनेक्शन

Ranbir and Alia
Modern Mehndi and number 8 connection

रणबीर और आलिया की शादी में मेहंदी से लेकर गहनों तक में 8 नंबर का खास कनेक्शन नजर आया। आलिया की मेहंदी डिजाइन में 8 नंबर का साइन दिखा। आलिया के मंगलसूत्र में लगी सोने की चेन और काले मोतियों में लगा एक डायमंड लॉकेट जिसमें इनफिनिटी यानी 8 का साइन बना हुआ है। इतना ही नहीं आलिया के कलीरे में भी 8 नंबर की झलक दिखा। मेहंदी सेरेमनी में आलिया और रणबीर साथ में दिल खोलकर डांस करते नजर आएं। इस दौरान ली गई फैमिली फोटो में आलिया भट्ट और रणबीर के साथ रणबीर की बुआ रीमा जैन और उनके बेटे अरमान और आदर जैन ने पोज किया। साथ ही नव्या नवेली नंदा भी अपनी मेहंदी फ्लॉन्ट करती दिखीं।

इसके साथ ही कपल की मेंहदी की खास बात ये रही कि आलिया के पिता महेश भट्ट ने भी बेटी और दामाद के नाम की मेहंदी अपने हथेलियों पर सजाया। इसके साथ ही रणबीर ने भी मेहंदी से आलिया का नाम लिखवाया। इस मौके पर आलिया और रणबीर के कई करीबी बेहद इमोशनल हुए। नीतू कपूर ने ऋषि कपूर को याद करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर बेटे संग फोटो शेयर कर लिखा ‘ये है कपूर साहब को समर्पित- आपकी मनोकामना पूरी हुई’।

मिले कई खास गिफ्ट्स

Ranbir and Alia
Alia-Ranbir did all the rituals of marriage and marriage with the family

इतना ही नहीं आलिया और रणबीर को शादी में कई खास गिफ्ट्स मिले हैं, बताया जा रहा है कि आलिया की मां सोनी राजदान ने सगाई के दिन अपने दामाद को 2.5 लाख की घड़ी गिफ्ट की है।

आलिया-रणबीर ने शादी और शादी की सारी रस्में परिवार के साथ ही किया। लेकिन कपल ने मेहमानों के साथ सेलिब्रेशन रिसेप्शन के लिए रखा। 16 अप्रैल को हुई रिसेप्शन की तस्वीरों में कई मेहमान नजर आए। नई नवेली दुल्हन आलिया बेहद खूबसूरत लग रही थी, आलिया न्यूड मेकअप के साथ ग्रे कलर की शिमरी ड्रेस में नजर आई। वहीं, रणबीर कपूर ब्लैक सूट में दिखाई दिए। रिसेप्शन पार्टी में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने शिरकत की, इसमें शाहरुख खान, गौरी खान, श्वेता बच्चन, अयान मुखर्जी, करण जौहर, मलाइका अरोड़ा, अर्जुन कपूर समेत कई लोगों ने अपनी मौजूदगी से रणबीर और आलिया के दिन को और खास बनाया।

फिल्मी है प्रेम कहानी

Ranbir and Alia
Ranbir-Alia’s love story is no less than a film story.

बता दें कि रणबीर- आलिया की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। आलिया 11 साल की उम्र में ही रणबीर कपूर पर फिदा हो गई थीं। रणबीर से 11 साल छोटी आलिया ने रणबीर के लिए अपने प्यार को हमेशा जताया है। 2014 में करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में आलिया ने रणबीर पर अपने क्रश और उनसे शादी करने की इच्छा के बारे में बात की थी। लेकिन दोनों की नजदीकियां अयान मुखर्जी की वजह से बढ़ी। अयान ने फिल्‍म ब्रह्मास्त्र के लिए रणबीर के साथ आलिया को साइन किया। जहां दोनों का प्यार परवान चढ़ता गया। इनके लव अफेयर की पुष्टि 2018 में हुई जब दोनों पहली बार सोनम कपूर और आनंद आहूजा के वेडिंग रिसेप्शन में लविंग कपल के जैसे पहुंचे। बाद में दोनों ने अपने रिश्ते की पुष्टि की और अब शादी के बंधन में बंध गए।                         

Leave a comment