कोरोना वायरस का प्रभाव लोगों की हेल्थ में तो पड़  ही रहा है साथ ही सभी स्कूल और ऑफिस भी बंद कर दिए गए हैं। लॉकडाउन के दौरान ऑफिस में वर्क फ्रॉम होम शुरू हो गया है।  ऐसे में बिखरे हुए रिश्तों को जोड़ने का इससे बेहतर समय भला क्या हो सकता है। वर्किंग लेडीज के पास तो कई बार  इतना भी समय नहीं होता है के वो घर में रहने वाले सभी सदस्यों के साथ ही सुकून से बैठकर दो बातें कर सकें। सुबह उठने से लेकर रात में सोने तक न जाने कितनी ज़िम्मेदारियों को बखूबी निभाते हुए वो अपनी कई बातें अपने परिवार से भी शेयर नहीं कर पाती हैं। समय की कमी कहें या फिर ऑफिस का वर्क लोड वो अपने घर के बड़ों से ही ठीक से बैठकर बातें नहीं कर पाती हैं। यही वजह होती है कि न चाह कर भी उनके बीच दूरियां आने लगती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप वर्क फ्रॉम होम करते हुए अपने सभी रिश्तों को बेहतर बना सकती हैं। 

रिश्तेदारों से फोन पर बात करें 

ऑफिस के काम से जब भी फुर्सत मिले उस समय अपने रिश्तेदारों को कॉल करके बात करें। निश्चय ही कोरोना की वजह से स्थिति चिंताजनक है और आप घर से बाहर तक नहीं निकल प् रही हैं इसलिए सबसे बात करने से मॉरल सपोर्ट तो मिलता ही है साथ ही मुसीबत से सामना करने की हिम्मत भी आती है। 

मिलजुल कर घर के काम करें 

आप ऑफिस का काम घर पर कर रही हैं इसका ये मतलब नहीं है कि आप घर के अन्य कामों में अपना सहयोग नहीं दे सकती हैं। घर के सभी कामों को समय निकाल कर करें और घर के बड़ों जैसे सासु मां को उनके पर्सनल कामों में भी सहयोग करें। 

बुजुर्गों से बातें करें 

घर के बुजुर्ग हमेशा घर में अकेला फील करने लगते हैं क्योंकि वो ज्यादा समय के लिए बाहर नहीं जाते इसलिए उनका दायरा घर की चार दीवारी ही होता है। इसलिए जितना हो सके उनके साथ समय बिताएं और उनसे बातें करें। यकीन मानिये ये आपके लिए बहुत अच्छा अनुभव होगा। 

साथ बैठकर मूवी देखें  

आप हमेशा अपनी पसंद की चीजें टीवी पर जरूर देखती होंगी लेकिन ये ऐसा समय है जिसमें आप अपने खाली समय में घर के सभी सदस्यों के साथ बैठकर उनकी पसंद की कोई मूवी या कोई अन्य टीवी शो देख सकती हैं। 

पसंदीदा स्नैक्स बनाएं 

रोज़ ऑफिस टाइम पर पहुंचने की जल्दबाज़ी में और शाम को काम के स्ट्रेस की वजह से आप कभी अपने घर के सदस्यों के खाने की पसंद के बारे में ध्यान नहीं रख पाती हैं।  ऐसे समय में जब आप वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं तो आप घर के सदस्यों की पसंद का कोई स्नैक्स बना सकती हैं ये निश्चय ही बेहद खूबसूरत अनुभव होगा और रिश्तों में नया मोड़ लाएगा।