सुंदर और बेदाग चेहरे की चाहत भला किसे नहीं होती है। इसके लिए आप पार्लर में हजारों खर्च कर देती हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं  कि घर में कॉफी के इस्तेमाल से आप ब्यूटी पार्लर जैसा फेशियल कर सकती हैं और अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। कॉफी एंटी एजिंग की तरह भी काम करती है।  आइए आपको बताते हैं  कॉफी से कैसे फेस पैक तैयार किया जाता है और ये किस तरह आपके चेहरे पर निखार लाती है-

कॉफी का फेशियल 

चेहरे पर चमक लाने के लिए वैसे तो मार्केट में एक से  बढ़कर एक ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन इनके बहुत से  साइड इफेक्ट भी होते हैं जो आपकी स्किन को खराब तक कर सकते हैं।  चेहरे पर किसी भी तरह के कैसे भी दाग-धब्बे हों, कॉफी से बना ये फेशियल करके आप चेहरे को बिल्कुल बेदाग और फ्रेश बना सकती हैं। कॉफी चेहरे से डेड स्किन हटाने का काम करती है, जिससे त्वचा सॉफ्ट हो जाती है और चेहरे में चमक आ जाती है। 

कैसे बनाएं कॉफी फेशियल 

एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें। उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं।  आप चाहें तो चावल को पीसकर भी उसका आटा तैयार कर  सकती हैं।  अब इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं। 
इन सारी सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे और गर्दन पर स्क्रब करें।  करीब 10 मिनट तक चेहरे के प्रेशर प्वॉइंट पर स्क्रब करते हुए मसाज करें। अब नार्मल  पानी से चेहरे को धो लें। जो सामग्री बची है उसका प्रयोग फेस पैक की तरह कर सकती हैं।