googlenews
Makeup
सबसे पहले फेस क्लींजिंग अपनी स्किन टोन के अनुसार करें। इसके बाद अपनी त्वचा के अनुसार, चेहरे से लेकर गर्दन तक अच्छी तरह मॉइश्चराइजर लगाएं। प्राइमर हर मेकअप के लिए बेहद जरूरी है। 
makeup
ग्लैमरस लुक फॉर पार्टी 8
कंसीलर व फाउंडेशन लगाने से पूर्व प्राइमर का प्रयोग करें। अगर चहरे पर दाग धब्बे हैं तो उसे कंसीलर से छुपाएं। कंसीलर आंखों के नीचे या उन जगहों पर जहां त्वचा का रंग जरा गहरा है। इसे उंगलियों से टैप करके लगाएं। एक बार त्वचा में समा जाने के बाद ही पूरे चेहरे पर ब्रश की मदद से लगाएं। फिर फाउंडेशन गाल, माथे, ठुड्डी और नाक के ऊपर फाउंडेशन की डॉट लगाएं। फाउंडेशन की डॉट को ब्रश की मदद से अच्छे से फैला लें फाउंडेशन को हल्के पाउडर से सेट करें। पूरे चेहरे पर एकसार पाउडर लगाएं। ऐसा करने से आपका लुक नेचुरल लगेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो चेहरे पर पैच बन जाएंगे, जो बहुत बुरे लगेंगे। 
makeup
ग्लैमरस लुक फॉर पार्टी 9
अगर आप भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो स्टेबल ब्लैक लाइनर के साथ शिमरी पर्पल कैटी आई-मेकअप करें। नाइट पार्टी के लिए गोल्ड ग्लिटर आईशैडो इन दिनों खूब ट्रेंड में है। जो न केवल आपको हॉट बल्कि ग्लैमर लुक भी देगा। इस आई मेकअप में रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपको ये कलर ज्यादा भड़कीला लगे तो इसे काले रंग के साथ अट्रैक्टिव बना सकती हैं। आप स्मोकी आई मेकअप भी कर सकती हैं, क्योंकि स्मोकी आई मेकअप हमेशा बोल्ड और स्टाइलिश लुक देता है।
beauty
ग्लैमरस लुक फॉर पार्टी 10
इस समय डबल शेड्स आई लाइनर ट्रेंड में है। इसमें आप दो शेड्स के आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों के ऊपर पहले व्हाइट लाइनर लगाएं और नीचे इलेक्ट्रिक ब्लू या मजेंटा शेड्स के साथ आई मेकअप को कम्प्लीट करें। क्लासी लुक पाना चाहती हैं, तो विंग्ड आई लाइनर लगाएं। यह आपको रेट्रो व मॉडर्न दोनों लुक पाने में मदद करेगा।बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह आप भी मौकों पर कलर्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। क्योंकि 2020 में कलर्ड आईलाइनर मेकअप ट्रेंड में रहेगा।

beauty

गोल्ड एंड सिल्वर ब्लश 

ब्लश लगाते समय सही रंग का चुनाव करें। कोशिश करें कि आप नेचुरल कलर के साथ ही जाएं। अगर आप बहुत हैवी ब्लशर लगा लेंगी, तो यह अजीब लगेगा। ब्लशर हल्का लगाएं। गोल्डन, सिल्वर और कॉपर कलर के ब्लशर ट्रेंड में है इसलिए इन्हें चीक्स पर सी शेप में लगाएं।

beauty

फ्लफी एंड लाइट  आईलैशेज़

आप भारी और थिक आइलैश की जगह लाइट, फ्लफी और नेचुरल आईलैशेज़ ट्राई करें और आंखों को दें खूबसूरत लुक।

beauty

बोल्ड लिप्स 

होठों को पतला दिखाने के लिए लिपस्टिक के शेड से मैच करते लिप लाइनर का प्रयोग होठों के अंदर की तरफ करें। इसके विपरीत होठों को मोटा दिखाने के लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं। आप बोल्ड, ब्राइट और वाइब्रेंट शेड्स की लिपस्टिक जैसे- फूशिया पिंक, पेशिनेट रेड, डार्क पर्पल और कॉपर ब्राउन लगा सकती हैं, जो आपके होठों को बोल्ड लुक देगी।