googlenews
Sex Before Marriage
Sex Before Marriage

Sex Before Marriage: आज के युवाओं का एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में आना आम बात है। लेकिन कुछ युवा इस वजह से भटक भी जाते है। अकसर युवा ये सवाल करते हुए नजर आते है कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत? क्या इससे शादी के बाद के रिश्तों पर प्रभाव पड़ता है? हालांकि हर व्यक्ति की इस मुद्दे पर अपनी व्यक्तिगत राय होती है। सभी परिवारों में पहले ही संस्कारों और परिवार की इज्जत का हवाला देकर इन सब कामों में शामिल होने से मना कर दिया जाता है। ज्यादातर लड़कियों को समझाया जाता है कि ऐसा न करें।

क्या शादी से पहले सेक्स गलत है?

Sex Before Marriage
If you are comfortable with each other and connected with emotions then even a bad sex will not stop you from getting married

आज के दौर में कई पार्टनर लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहते हैं। लेकिन दोनों को इस बात का डर सता रहा होता है कि सेक्स अच्छा न हुआ हो तो बाद में परेशानी न हो, वहीं अगर दोनों में से किसी ने पहले सेक्स किया हो तो डर लगता है कि शादी के बाद पति के साथ बॉन्ड खत्म हो जाएगा। इस स्थिति में अगर आप एक दूसरे के साथ कंफर्टेबल हैं और इमोशन्स के साथ जुड़े हुए हैं तो एक बुरा सेक्स भी आपको शादी करने से नहीं रोक पाएगा।

पार्टनर होमो सेक्सुअल हुआ तो…

Sex Before Marriage
Problem of Homosexuality

कई लोग इसलिए डरते है कि अगर पार्टनर होमो सेक्सुअल हुआ तो फिर क्या होगा, वहीं कुछ का सोचना है कि ऐसे जीवनसाथी के साथ जिंदगी बिताने में काफी दिक्कतें आ सकती हैं। कुछ लोगों के परिवार वाले जबरदस्ती किसी के साथ रिश्ता तय कर देते हैं। जिससे हमें अपने पार्टनर की सेक्सुअल प्राथमिकता का पता नहीं चल पाता और हम ऐसे रिश्ते में बंध जाते हैं, जिसके सेक्सुअल लाइफ के बारे में हमें कुछ पता नहीं हैं। इस स्थिति से निकलने के लिए आप चाहें तो शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं।

आपका पार्टनर आपसे कितना जुड़ा हुआ है?

Sex Before Marriage
Attachment of Partner

अगर आप शादी से पहले सेक्स करने की सोच रहे है, तो आपको ये पता लग सकता है कि इमोशनल या फिजिकल रूप से आपका पार्टनर कितना अटैच हैं। वह आपसे नजदीकियां किस तरह से बढ़ाते हैं या सिर्फ कुछ स्पर्श के बाद ये अंदाजा लग जाता है कि वह आपकी कितनी केयर करते हैं। ज्यादातर रिश्ते कडिल करने से भी मजबूत बन जाते है। शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से आपको अपने पार्टनर का स्वभाव और व्यक्तिगत अंदाजा लग जाता है। वे संबंध बनाने के बाद किस तरह आपको ट्रीट करते हैं, आपके साथ हग करके सोते हैं या करवट लेकर सो जाते है। इस तरह से आप पता लगा सकते है कि आपके पार्टनर आपसे मोहब्बत करते है या शारीरिक संबंध बनाने के लिए जुड़े हुए हैं।

शारीरिक कमजोरियों का कैसे लगाएं पता

Sex Before Marriage
Sex Life Problem

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर पूरी तरह से स्वास्थ्य के मामले में फिट हो तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद इसका पता लगाया जा सकता है। हर व्यक्ति बेड में अपने पार्टनर से अलग -अलग तरह की इच्छाएं रखता है। अगर आपके पार्टनर आपकी इन इच्छाओं पर खरे उतरते हैं तो आपको एक तरह की पुष्टि मिल जाती है कि वह आपके लिए फिट हैं या नहीं। वह आपको कितना संतुष्ट रख पाते हैं या वे सेक्सुअल रूप से कितने एक्टिव है।

अगर आप और आपके पार्टनर दोनों की शादी से पहले सेक्स करने पर सहमति बन चुकी है तो आप यह कदम उठा सकते हैं। ऐसा करने से आप कई तरह की उलझने सुलझा सकते है।

Leave a comment