googlenews
अलाया के ये 5 फिटनेस फंडे, कोई भी कर सकता है ट्राई: Celebrity Fitness
Alaya Fitness Secrets

Celebrity Simple Fitness Tipss: अलाया एफ की फिल्म “फ्रेड्डी” आज डिज़्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हो गई है, जिसमें वह कार्तिक आर्यन के साथ नजर आ रही हैं। अलाया एफ के इंस्टाग्राम अकाउंट को देखने से पता चलता है कि अलाया फिटनेस फ्रीक हैं और अपनी फिटनेस रूटीन में वेरायटी पसंद करती हैं। आइए जानते हैं अलाया एफ का फिटनेस फंडा।  

1. होम वर्कआउट 

अलाया के लिए यह जरूरी नहीं है कि वह फिटनेस के लिए घर से बाहर निकलें। अलाया घर पर ही कई तरह के वर्कआउट कर लेती हैं, जिसमें स्किपिंग, स्क्वाट, स्ट्रेच, लन्ज, प्लैंक, क्रन्च के कई वेरिएशन शामिल होते हैं। अलाया अपने फैंस को सलाह देती हैं कि एक्सरसाइज के बीच बीच में स्ट्रेच और रेस्ट बहुत जरूरी है। हड़बड़ी की जरूरत नहीं है। हर व्यक्ति अलग होता है और उसे अपने कम्फर्ट के लिहाज से एक्सरसाइज करनी चाहिए। 

2. डांस की जरूरत 

अलाया के इंस्टाग्राम अकाउंट से पता चलता है कि कार्डियो बोरिंग नहीं बल्कि मस्ती भरा भी हो सकता है। अलाया अपने फिटनेस में हर तरह की चीज शामिल करती हैं, जिसमें डांस से लेकर लिफ्टिंग भी शामिल है। कैलोरी को बर्न करने में डांस की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है और अलाया इसे प्रूव भी कर चुकी हैं। 

3. फ्लेक्सिबिलिटी पर काम 

अमूमन फ्लेक्सिबिलिटी को फिटनेस से जोड़कर देखा जाता है। यह सच है और जरूरी भी है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अलाया एफ की तरह एकदम मस्त फ्लेक्सिबल हो जाएं। कहने का मतबल यह है कि रोजाना स्ट्रेचिंग की प्रैक्टिस करने से मांसपेशियां मजबूत होंगी और शरीर को स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी। 

4. योगा से होगा 

योग को अब सिर्फ अपने देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में कई सेलिब्रिटीज करने लगे हैं। करीना कपूर के बाद अलाया एफ भी योगा के जादू से अछूती नहीं रही हैं। अलाया ने असल के वीडियो पोस्ट करके दिखाया कि नए योग पोज करते हुए कितना संघर्ष करना पड़ता है। 

5. सोशल मीडिया चैलेंज 

अलाया एफ अपनी फिटनेस को चैलेंज के रूप में भी लेती हैना उर खुद को चैलेंज देती हैं कि वह इस बार पिछली बार से बेहतर कर दिखायेंगी। अलाया ने कई बार सोशल मीडिया पर खुद के लिए चैलेंज रखा और अपने फैंस के कहे अनुसार 1 मिनट में पुश अप भी करके दिखाया। 

Leave a comment