googlenews
Hairstyle for Saree: साड़ी पर खूब जचेगी ये 20 आसान हेयरस्टाइल, देखें टिप्स
Hairstyle for Saree

Hairstyle for Saree: भारतीय परीधान मानी जाने वाली साड़ी ना सिर्फ हमारी संस्कृति से हमे जोड़ती हैं बल्कि हमारी खूबसूरती में भी चार चांद लगाने के लिए काफी होती है। कोई खास आयोजन हो या फिर रोजाना पहनने के लिए साड़ी हर तरीके से आपको ओरों से हटकर दिखाना जानती हैं। ऐसे में अगर आप साड़ी के साथ ही अपने हेयरस्टाइल पर भी फोकस कर लें, तो लोगों की नजरें आप पर से हटना मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में अगर आपके पास हेयरस्टाइल के लिए अलग -अलग वेरायटी हो तो आपको हर बार एक जैसे लुक में नहीं रहना पड़ेगा। आपके लुक को साड़ी में ओर भी अट्रेक्टिव बनाने के लिए आज हम आपको 20 ऐसे हेयर स्टाइल बताने वाले हैं जो कि आपको बेहद ही खूबसूरत बना सकते हैं।

हाई पोनी

Hairstyle for Saree
High Ponytail

साड़ी में अगर आप अपने बालों से हाई पोनी बनाती हैं, तो यह आपको क्लासी लुक दे सकता हैं। सिर्फ क्लासी ही नहीं बल्कि आप इस लुक में काफी कंफर्टेबल भी फील कर पाएगी। हाई पोनी से आपको साड़ी में भी वेस्टर्न लुक मिल सकता हैं।

साइड पार्टीशन

Hairstyle for Saree
Side partition

साड़ी के लिए यह हेयरस्टाइल भी काफी अच्छा ऑप्शन हैं। इसके लिए आप अपने बालों कों साइड पार्टीशन में बांट लें। अब आप इन्हें हल्का- हल्का ट्विस्ट करने की कोशिश करें। इसके बाद ट्विस्ट किए हुए बालों को पीछे की तरफ ले जाकर हाफ पिन अप कर लें।

मैसी बन

Hairstyle for Saree
Messy Bun

साड़ी के साथ सबसे ज्यादा पॉप्यूलर हेयर स्टाइल मैसी बन ही है। अगर आप साड़ी में इंडीयन लुक चाहती हैं, तो आप भी इसे अपना सकती हैं।

हाई ब्रेडेड पोनी

Hairstyle for Saree
High braided pony

अगर आप किसी ऑफिशियल पार्टी या फिर फार्मल लुक के लिए साड़ी पहन रही हैं तो आप इसके साथ हाइ ब्रेडेड पोनी बना सकती हैं। फार्मल लुक के लिए यह बेस्ट ऑप्शन हैं।


फ्रंट ट्विस्टेड

Hairstyle for Saree
Front Twisted

इस हेयर स्टाइल के लिए आप अपने पूरे बालों को खुला रख लें। अब आगे के बालों को ट्विस्ट करते हुए इन्हें पीछे की तरफ पिनअप कर लें। शादी या पार्टी के लिए यह बेस्ट हेयर स्टाइल हैं।

कर्ली टेल्स

Hairstyle for Saree
Curly Hair


अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आप इस हेयर स्टाइल को अपना सकती है। इसके लिए आप अपने कर्ली बालों को आगे से थोड़ा लूज करके क्लिप अप कर लें।

सेंटर पार्टेड लो बन

Hairstyle for Saree
center parted low bun

अगर आप क्लासी और सिंपल लुक की तलाश कर रही हैं तो आपकी यह तलाश अब खत्म हो चुकी हैं। साड़ी के साथ आप इस हेयर स्टाइल में अपनी सादगी को बखुबी जता सकती हैं।

सेंटर पार्टेड ब्रेडेड स्टाइल

Hairstyle for Saree
Center Parted Hairstyle


इस हेयर स्टाइल में आप किसी एक्ट्रेस से कम नहीं लगने वाली हैं। इस हेयर स्टाइल के लिए आप बीच की मांग निकाल लें। अब आगे से थोड़े बालों की गुथ कर चोटी बना लें। अब इसे हाफ पिन अप कर लें।

ब्रेडेड जूड़ा

Hairstyle for Saree
braided bun

शादी में ट्रेडिशनल लुक के लिए यह परफेक्ट हैं। इसे लिए आप सेंटर से पार्टीशन कर लें। इसके बाद बालों में ब्रेड्स बनाएं और इसका जूड़ा बना लें।

वन साइडेड ब्रेड

Hairstyle for Saree
One Sided Braid


साड़ी में ज्यादातर लड़कियां साइड चोटी ही करती हैं। इसे आप वन साइडेड ब्रेड भी कह सकते हैं। इसके लिए आप ऊपर से सागर चोटी बनाना शुरू कर दें और फिर उसे साइड में करते हुए नीचे तक चोटी बनाते जाए।

स्लीक बन

Hairstyle for Saree
Silk Bun

क्लासी लुक पाने के लिए इन दिनों इस हेयर स्टाइल में काफी विलिव कर रही है। साड़ी के साथ क्लासी लुक पाने के लिए आप स्लीक बन के साथ कोई भी एक फूल भी लगा सकती है।

लो पोनी

Hairstyle for Saree
Low Pony


साड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह दिखना चाहती हैं तो आप भी इस हेयर स्टाइल को अपना सकती हैं। इसके लिए आप बालों में आगे से फ्रेंच नॉट बना लें। अब नीचे की तरफ लो पोनी बांध लें।

साइड पार्टीशन पोनी

Hairstyle for Saree
side partition pony

अगर आप भी मैसी हेयर स्टाइल पसंद करती हैं तो यह आपके लिए बेस्ट हैं। इस हेयर स्टाइल में आप काफी खूबसूरत नजर आएगी।

मरमेड ब्रेड

Hairstyle for Saree
Mermaid Braid

मैसी हेयर स्टाइल पसंद करने वाली लड़कियां इसे भी ट्राय कर सकती हैं। मरमेड ब्रेड में आप काफी सुंदर दिखने के साथ ही साथ लोगों के बीच अलग और हटकर दिख सकती हैं।

हाई बन

Hairstyle for Saree
High Bun

यंग एज गर्ल्स में इन दिनों हाई बन का क्रेज काफी बढ़ गया हैं। इस हेयर स्टाइल को आप वेस्टन ड्रेस के साथ ही साड़ी के साथ भी अपना सकती है। साड़ी में यह हेयर स्टाइल आपकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देगा।

मिड बन

Hairstyle for Saree
Mid Bun


साड़ी के साथ अगर आप भी जूड़ा बनाना पसंद करती हैं तो आप इसे अपना सकती हैं। मिड बन आपको रोज के लुक से कुछ अलग बना सकता है। इस बन के साथ अगर आप बालों में गजरा लगा लेंगे तो आपका लुक और भी ज्यादा गॉर्जियस बन सकता हैं।

साइड पार्टेड लो बन

Hairstyle for Saree
side parted low bun

ट्रेडिशनल लुक के लिए आप साड़ी के साथ इस हेयर स्टाइल को चुन सकती हैं। साइड पार्टेड लो बन से आपको सिंपल क्लासी और एलिगेंट लुक मिल सकता हैं।

सिंपल ब्रेड

Hairstyle for Saree
Simple Braid

साड़ी या लहंगे के साथ आप इस हेयर स्टाइल को चुन सकती हैं। सिंपल ब्रेड हेयर स्टाइल में आप ना सिर्फ क्लासी बल्कि सादगी में भी सुंदर दिख सकती हैं।

ओपन हेयर

Hairstyle for Saree
Open Hair

साड़ी में अपने आप को अगर आप सबसेे ज्यादा सुंदर दिखना चाहती हैं तो आप खुले बालों को ट्राय कर सकती हैं। वैसे भी अक्सर लड़कियों को यही लगता हैं कि वे खुले बालों में ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती हैं।

90 का लुक

90 के दशक का यह लुक आज भी लड़कियों को काफी पसंद हैं। साड़ी के साथ इस हेयर स्टाइल को अपना कर आप बेहद ही खूबसूरत दिख सकती हैं।

Leave a comment