googlenews
Skinny Girls
Fashion Tips for Skinny Girls

Skinny Girls: आमतौर पर, लड़कियां एक स्लिम फिगर पाने की चाहत रखती हैं, लेकिन जरूरत से ज्यादा पतला होना भी आपको अजीब दिखा सकता है। जो लड़कियां बहुत अधिक पतली होती हैं, उन्हें भी विशेष रूप से अपनी ड्रेसिंग पर ध्यान देना चाहिए। अमूमन यह माना जाता है कि पतली लड़कियों पर सबकुछ अच्छा लगता है। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। अगर कोई लड़की बहुत पतली है तो उसे कुछ ऐसा पहनना चाहिए, जिसमें उनकी बॉडी थोड़ी बैलेंस नजर आए। इसके लिए उन्हें ड्रेसिंग करते समय आउटफिट के कलर से लेकर पैटर्न व फैब्रिक आदि हर छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए। आपकी कोई भी एक छोटी सी मिसटेक आपके ओवर ऑल लुक को बिगाड़ सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि पतली लड़कियों को किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए, ताकि उनका लुक बेहद अच्छा लगे-

पतली लड़कियों को कैसे कलर पहनने चाहिए?

जब बात पतली लड़कियों के आउटफिट के कलर की बात होती है, तो उनके लिए वाइब्रेंट कलर्स का चयन करना सबसे अच्छा माना जाता है। यह उन्हें बहुत अधिक पतला दिखाने से रोकते हैं और उनके ओवरऑल लुक को बैलेंस बनाते हैं। वहीं, बहुत अधिक पतली लड़कियों को बहुत डार्क कलर पहनने की सलाह नहीं दी जाती है। विशेष रूप से, ब्लैक को जहां तक हो सके, अवॉयड ही करना चाहिए, क्योंकि यह उन्हें और भी ज्यादा स्लिमिंग इफेक्ट देता है और यकीनन ऐसा तो वह बिल्कुल भी नहीं चाहेंगी।

पतली लड़कियों को कैसे फैब्रिक पहनने चाहिए?

जब बात आउटफिट को सलेक्ट करने की होती है तो उसमें सबसे पहले आउटफिट के फैब्रिक पर ध्यान दिया जाना चाहिए। आमतौर पर, कपड़े और फैब्रिक सलेक्ट करते समय महिलाएं मौसम का ध्यान देती हैं। लेकिन इसके अलावा, अपनी बॉडी पर भी ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आप बहुत अधिक पतली हैं तो ऐसे में आपको थोड़े थिक और स्ट्रक्चर्ड फैब्रिक को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस तरह के फैब्रिक आउटफिट की खासियत यह होती है कि इसे पहनने पर आपकी बॉडी थोड़ी कर्वी नजर आती है ना कि स्किनी।

पतली लड़की कैसी ड्रेस सलेक्ट करें?

यूं तो पतली लड़कियों के पास आउटफिट में स्टाइलिंग ऑप्शन की कमी नहीं है। लेकिन आप बहुत अधिक स्लिम हैं तो ऐसे में आपको बॉडीकॉन ड्रेसेस को पहनने से बचना चाहिए। दरअसल, यह एक टाइट फिटिंग आउटफिट होती है, जिसमें आपका बॉडी शेप आसानी से विजिबल होता है। इस तरह, अगर आप बहुत अधिक पतली हैं तो यह बॉडीकॉन ड्रेस आपको और भी अधिक स्लिम इफेक्ट देंगी। बॉडीकॉन ड्रेसेस उन महिलाओं के लिए एक अच्छा ऑप्शन हैं, जो अपने कर्व्स को बेहद ही खूबसूरती के साथ फ्लॉन्ट करना चाहती हैं। मसलन, आपकी बॉडी स्लिम व कर्वी हैं तो आप बॉडीकॉन आउटफिट पहन सकती हैं, लेकिन बहुत अधिक पतली लड़कियों के लिए इसे पहनना शायद उतना अच्छा नहीं है।

पतली लड़कियों को किस तरह के टॉप पहनने चाहिए?

जो लड़कियां बेहद स्लिम हैं और उनका अपर वियर भी बेहद स्लिम है, उन्हें टॉप में हैवी प्लीट्स को चुनना चाहिए। ऐसा करने से आपके बस्ट को कुछ वॉल्यूम मिलता है, जिससे आपका लुक बेहद अच्छा लगता है। पतला होना आपको विभिन्न प्रकार के नेकलाइनों के साथ प्रयोग करने के मामले में लाभ देता है। पतली महिलाओं पर हाई नेक, टर्टल नेक, मैंडरिन कॉलर, और अपर काउल नेक सभी खूबसूरत लगते हैं। वहीं नेकलाइन स्टाइल में आप प्लीट्स से लेकर रफ़ल्स को पहनने पर विचार कर सकती हैं।

पतली लड़कियों को किस तरह के बॉटम वियर पहनने चाहिए?

अपर वियर के साथ-साथ बेहद पतली लड़कियों को अपने बॉटम वियर पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आपके पैर बहुत अधिक पतले हैं तो स्किनी जींस आपके लिए नहीं बनी है। हालांकि, अगर आपकी हाइट शॉर्ट है तो आप स्किनी जींस को पहन सकती हैं। इस तरह की जींस आपके पैरों को और भी अधिक लंबा व पतला दिखाएगी। अगर आपका जींस पहनने का मन है तो आप रिलैक्स्ड फिट्स जींस जैसे स्ट्रेट कट, फ्लेयर्ड, बूटकट आदि ट्राई करें। यह देखने में बेहद स्टाइलिश लगती हैं और आपके पैरों के पतलेपन को भी हाइड करती है। इसी तरह, अगर आप स्कर्ट पहनने का मन बना रही हैं तो पेंसिल स्कर्ट के बजाय फ्लेयर्ड मिडी स्कर्ट ट्राई करनी चाहिए।

पतली लड़कियों को कैसे प्रिंट्स पहनने चाहिए?

किसी भी आउटफिट का प्रिंट आपके ओवरऑल लुक पर बेहद प्रभाव डालती हैं। ऐसी महिलाओं को लार्ज प्रिंट्स पहनने की सलाह दी जाती है। वहीं, अगर आप स्ट्राइप्स पहनने का मन बना रही हैं तो आपको वर्टिकल स्ट्राइप्स पहनने से बचना चाहिए, क्योंकि इस तरह के प्रिंट्स आपको और भी अधिक थिन लुक देंगे। वहीं, स्ट्राइप्स में आप हॉरिजान्टल स्ट्राइप्स को पहनेंगी तो आपका लुक बेहद कमाल लगेगा।

पतली लड़कियां इंडियन वियर में खुद को किस तरह स्टाइल करें?

अगर आप इंडियन और इंडो-वेस्टर्न वियर के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं, तो आपको पटियाला को जरूर सलेक्ट करना चाहिए। ये लूज आउटफिट जो कमर पर आसानी से फिट हो जाते हैं, आपके स्लिम स्ट्रक्चर को कर्व लुक देते हैं। इस प्रकार के कपड़े ऑफिस वियर के साथ-साथ किसी खास अवसर या त्योहारों पर पहनने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यदि आप अधिक केज़ुअल लुक चुनना चाहती हैं, तो आप लॉन्ग कुर्ती के साथ मैचिंग प्लाज़ो को पेयर कर सकती हैं। ये आपके पतले पैरों को ना केवल हाइड करेंगे, बल्कि आपके लुक को और भी अधिक खूबसूरत बनाएंगे।

Leave a comment