googlenews
10 सबसे सुंदर ब्लाउज की बैक डिजाइन: Blouse Design
Blouse Design Ideas

Blouse Design: साड़ी के लिए सबसे खास होता हैै ब्लाउज, और उस ब्लाउज में सबसे खास होता हैै उसकी डिजाइन। ब्लाउज में जब भी डिजाइन की बात आती है तो ब्लाउज की बैक डिजाइन पर सबका फोकस होता हैै। कम उम्र की लड़कियां हो या उम्रदराज महिला ब्लाउज की बैक डिजाइन की शौकिन तो सभी रहती हैं और रहे भी क्यों ना ब्लाउज की शान ही उसकी बैक डिजाइन होती है और अब तो समय के साथ-साथ ब्लाउज की बैैक डिजाइन में भी काफी नए डिजाइन और ट्रेंड भी देखे जा रहे हैं। आज हम भी आपके लिए कुछ ऐसे ही खास स्टाइलिश ब्लाउज की बैैक डिजाइन लेकर आए हैं जो कि इन दिनों काफी ट्रेंड कर रहे हैं। तो फिर देर किस बात की चलिए देखते हैं ये खास ब्लाउज की बैक डिजाइन्स।

1. राउंड बैक डिजाइन

Round Blouse Design
Round Back Design

ब्लाउज में एंब्रॉयडरी वर्क काफी नॉर्मल है। ऐसे ब्लाउज आजकल हर दूसरी महिला पहनती हैं। आप भी अपने ब्लाउज में इस तरह का पैच वर्क करके इसमें नया ट्विस्ट जोड़ सकती हैं। इसमें बैक डिजाइन राउंड शेप में दी गई है। अगर आपकी साड़ी काफी सिंपल है, तो आप इस तरह का डिजाइनर ब्लाउज पहनकर अपने लुक को बैलेंस कर सकती हैं।

2. फैंसी बैक डिजाइन

Fancy Blouse Design
Fancy back design

शादी और पार्टियों में इस तरह के ब्लाउज को आप किसी भी साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। इस तरह का हैवी वर्क वाला ब्लाउज नई नवेली दुल्हनों पर भी काफी जंचता है।

3. स्टाइलिश बैक डिजाइन

Stylish Back Blouse Design
Stylish back design

पार्टी वियर के लिए आप इस तरह का बैक डिजाइन अपने ब्लाउज में बनवा सकती हैं। यह हर किसी महिला पर अत्यंत खूबसूरत लगेगा।

4. नैचुरल बैक साइड

Natural Back Blouse Design
Natural back design

इस ब्लाउज के बैक का डिजाइन तो ऐसा है कि कोई भी महिला ताकती ही रह जाये। साथ ही अगर आप भी इसी तरह अपने जुड़े में फूल डाल लेंगी, तो फिर देखिये तारीफ़ करने वालों की कैसे लाइन लगती है। यह डिजाइन बिलकुल ही यूनिक है। जिसे पहनने के बाद आप बहुत ही स्टाइलिश दिखने वाली हैं।

5. सिम्पल एंड स्वीट

Simple Blouse Design
Simple design

कई बार सिंपल चीजें भी काफी अट्रेक्टिव लगती हैं। आप भी कुछ इस तरह का ब्लाउज पहनना पसंद करती है तो यह बैक डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है। ब्लाउज का यह बैक डिजाइन बिलकुल सिम्पल अंदाज में है, पर फिर भी बेहद खूबसूरत लग रहा है।

6. रिच लुक बैक डिजाइन

Rich Look Blouse Design
Rich look design

ब्लाउज का यह बैक डिजाइन शादी पार्टी के लिए परफेक्ट है। ब्लाउज का यह अंदाज किसी शादी-विवाह के समारोह में आपकी दमकती साड़ी को अधिक रिच लूक देगा़। सुनहरी साड़ी के साथ कांट्रास्ट करता हुआ यह लाल रंग का ब्लाउज अत्यधिक मनमोहक लग रहा है। आप भी इसी तरह ब्लाउज और साड़ी को कांट्रास्ट करते हुए चुन सकती हैं।

7. कढ़ाई की हुई बैक डिजाइन

Embroidery Blouse Design
Embroidery design

डार्क कलर के इस ब्लाउज के साथ लाइट कलर की साड़ी में आप काफी सुंदर लगेंगी। दिन से ज्यादा यह रात के फंक्शन के लिए परफेक्ट है। इस ब्लाउज के बैक डिजाइन में कढ़ाई की गई है जो कि इसे और भी ज्यादा स्टाइलिश बना रहा है।

8. बटन और बो डिजाइन

Bow Blouse Design
Bow design

अगर आप भी ट्रेंड के मुताबिक कपड़े पहनना पसंद करती है तो यह बैक डिजाइन आपके लिए परफेक्ट है। इन दिनों ज्यादातर महिलाएं इस तरह के बैक डिजाइन वाले ब्लाउज को काफी पसंद कर रही हैं। इस डिजाइन के ब्लाउज को आप साड़ी के अलावा लहंगे के साथ भी कैरी कर सकती है।

9. वी बैक डिजाइन

V Blouse Design
V design

फ्रंट ही नहीं बैक साइड में भी वी डिजाइन का काफी क्रेज है। आप भी अपने ब्लाउज में इस तरह से वी बैक डिजाइन रख सकती हैं। वी डिजाइन में आप काफी स्लिम दिखने लगेंगी। इस डिजाइन के ब्लाउज को आपको स्टाइलिश दिखाने के लिए काफी है।

10. बोल्ड बैक डिजाइन

Bold Blouse Design
Bold back design

आप भी बोल्ड ड्रेसेस कैरी करना पसंद करती है तो यह बैैक डिजाइन आपको काफी पसंद आने वाला हैै। आप चाहे तो अपने ब्लाउज में इस तरह से बैक साइड में डिजाइनर लुक के लिए हैवी लेस लगवा सकती हैं।

ब्लाउज डिजाइन कैसे करें?

अगर आप किसी कॉकटेल लुक वाली साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज बनवाना चाहती हैं , तो आप इस तस्‍वीर में दिखाए गए ब्लाउज डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आप ब्लाउज की बैक पर ऊपर या नीचे नॉट लगवाएं। नॉट आप बांधने वाली भी लगवा सकती हैं या फिर बो स्टाइल नॉट को ब्लाउज की बैक में अटैच करवा सकती हैं।

ब्लाउज कितने प्रकार के होते हैं?

1. हाई नैक साड़ी ब्लाउज …
2. पूरी बाँहों वाला गोल गले का ब्लाउज …
3. कंधे के फ्रिल स्ट्रैप्स वाला ब्लाउज …
4. दोहरे रंग के डिज़ाइनर ब्लाउज …
5. रंगबिरंगी पत्थरों से जेड कारीगरी वाले ब्लाउज …
6. बोट नैक ब्लाउज …
7. बेंड यू ब्लाउज …
8. हाल्टर नेक या बिकीनी ब्लाउज

ब्लाउज के लिए सबसे अच्छा कपड़ा कौन सा है?

शिफॉन या जॉर्जेट का कपड़ा एक दम बेस्ट रहेगा।

महिला ब्लाउज के अंदर क्या पहनती है?

ब्रा एक फॉर्म-फिटिंग अंडरगारमेंट है जो एक महिला के स्तनों को ढंकने, सहारा देने और ऊंचा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि स्तनों के सामान्य स्वास्थ्य की रक्षा के लिए हर महिला अपने शरीर और स्तनों के आकार के हिसाब से एक सही प्रकार की ब्रा चुने।

ब्लाउज के नीचे क्या पहनना चाहिए?

मगर पैडेड ब्लाउज में कई बार फिटिंग इशुज हो जाते हैं। आजकल हॉल्टर नेकलाइन वाले ब्‍लाउज भी महिलाएं खूब कैरी कर रही हैं। ऐस ब्‍लाउज के साथ आपको हमेशा सीमलेस कनवर्टेड ब्रा या फिर बैकलेस अंडरवायर स्ट्रेपलेस ब्रा ही पहननी चाहिए

Leave a comment