वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के इस दौर में सिनेमाघरों में ताला लग गया था जिसकी वजह से घर-घर में ओटीटी प्लेटफॉर्म का चलन काफी बढ़ गया था. लेकिन , जैसे-जैसे बाकी सभी चीजें खुल गई हैं वैसे ही अब सभी राज्यों ने सिनेमाघरों को एक बार फिर से खोलने का फैसला कर लिया है. इसके चलते कई बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं.

बंटी और बबली 2

कब: 19 नवंबर, 2021

कास्ट: सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी, शरवानी वाघ, पंकज त्रिपाठी

डायरेक्टर: वरुण वी शर्मा

भाषा: हिंदी

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म बंटी और बबली साल 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया गया था। मुख्य किरदारों की बात की जाए तो इसमें अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े कलाकार थे। अब इस फिल्म का सेकंड पार्ट जल्द ही रिलीज होने जा रहा है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसके बाद से ही दर्शकों में उत्साह की लहर उठ गई है। हालांकि, इस मूवी कि कास्ट में कई बदलाव किए गए हैं और उम्मीद की जा रही है कि कहानी भी इस बार और दिलचस्प होगी.

सत्यमेव जयते 2

कब: 26 नवंबर, 2021

कास्ट: जॉन अब्राहम, नोरा फतेही, दिव्या खोसला, इशा तलवार, मनोज बाजपेई, साहिल वैद्य

डायरेक्टर: मिलाप ज़वेरी

भाषा: हिंदी

जैसे कि नाम से ही स्पष्ट नजर आता है कि यह एक देशभक्ति के ऊपर बनी हुई फिल्म है. गौरतलब है कि फिल्म सत्यमेव जयते साल 2018 में रिलीज हो चुकी है जिसमें जॉन अब्राहम ने मुख्य भूमिका निभाई थी. अब इस साल इसी का दूसरा पार्ट रिलीज होने जा रहा है. अगर आपको भी देशभक्ति वाली फिल्में देखना पसंद है तो सत्यमेव जयते आप जरूर देखें। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है.

चंडीगढ़ करे आशिकी

कब: 10 सितंबर, 2021

कास्ट: आयुष्मान खुराना, वानी कपूर

डायरेक्टर: अभिषेक कपूर

भाषा: हिंदी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना अक्सर ही अपने फिल्मों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। इसी कड़ी में अब वे एक बार फिर सुर्खियों में हैं जिसकी वजह उनकी आगामी फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी है। यह बॉलीवुड फिल्म रोमांस ड्रामा फिल्म है।

83

कब: 25 दिसंबर, 2021

कास्ट: रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, अदिति आर्या, ताहिर भसीन, हार्डी संधू, विवेक, पंकज त्रिपाठी

डायरेक्टर: कबीर खान

भाषा: हिंदी

द हरियाणा ह्रियूकेन के नाम से मशहूर क्रिकेटर कपिल पिल देव को कौन नहीं जानता। इस महान खिलाडी की बायोपिक 25 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. इस बायोपिक का नाम ’83’ है. फिल्म की एक दिलचस्प बात तो यह है कि इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण एक बार फिर साथ नजर आने वाले हैं. इसका ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है जिसके बाद से ही दर्शकों में उत्साह देखा जा रहा है. साथ ही, यह माना जा रहा है कि यह फिल्म अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी.

जर्सी

कब: 31 दिसंबर 2021

कास्ट: शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर

डायरेक्टर: गौतम तिन्नानुरी

भाषा: हिंदी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहिद कपूर एक बार फिर धमाल मचाने आ रहे हैं। शाहिद कपूर की फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस मूवी की खासियत यह है कि फिल्म दो अलग-अलग कहानियों पर आधारित है, जिसमें शाहिद कपूर भी दो लुक्स में नजर आएंगे। यह फिल्म की कहानी असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द बुनी गई है जो 3 दशक के बाद क्रिकेट में वापसी करने का फैसला लेता है.

पृथ्वीराज

कब: 21 जनवरी 2022

कास्ट: मानुषी चिल्लर, अक्षय कुमार, संजय दत्त, अली फैजल, आशुतोष राणा, सोनू सूद

डायरेक्टर: चंद्रप्रकाश द्विवेदी

भाषा: हिंदी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. अब अक्षय की एक और पीरियड ड्रामा फिल्म रिलीज होने जा रही है जिसका नाम पृथ्वीराज है. फिल्म में मिस वर्ल्ड रह चुकीं मानुषी चिल्लर भी अहम भूमिका में नजर आएंगी.

Leave a comment