googlenews
Anushka Skin Care: क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती की वजह
Beauty Secrets of Anushka Sharma

Anushka Skin Care: अनुष्का शर्मा की नैचुरल ब्यूटी देखने लायक है। इन दिनों वह अपने इंस्टाग्राम पर नैचुरल तस्वीरें पोस्ट करती हैं। अनुष्का की इस नैचुरल ब्यूटी का राज वे ब्यूटी सीक्रेट्स हैं, जिनका वह नियमित तौर पर पालन करती हैं। आज इस आर्टिकल में हम अनुष्का शर्मा के ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में जानते हैं। 

मेकअप से पहले फेस मसाज 

फेशियल मसाज से चेहरे का सर्कुलेशन बढ़ता है, जो टिश्यू को ऑक्सीजन देता है और स्किन ग्लो करती है। यह लिमफैटिक सिस्टम (लसीका प्रणाली) को भी स्टिमूलेट करता है, जिससे स्किन टाइट दिखती है। हम में से कई लोग मेकअप से पहले त्वचा को तैयार करने के लिए स्किन केयर उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक फटाफट मालिश स्किन को एक्टिव करती है और मेकअप लगाने से पहले इसे अधिक लचीला बनाती है।

खूबसूरत चेहरे के लिए बोल्ड ब्रोज 

Anushka Skin Care
Bold Bros for Beautiful Skin

यदि आप एक बहुत ज्यादा मेकअप नहीं कर रही हैं, तो भी पूरी और भरी हुई आई ब्रोज तुरंत आपके लुक को बदल सकती हैं। अच्छी तरह से तैयार की गई आई ब्रोज आंखों को फ्रेम करने और आपके बेस्ट फीचर्स को हाई लाइट करने का काम करती हैं। अनुष्का को नैचुरल लेकिन बोल्ड आई ब्रोज रखना पसंद है। लुक को कम्प्लीट करने के लिए वह आई ब्रो पेंसिल का उपयोग करके ऊपर और बाहर की ओर छोटे-छोटे स्ट्रोक बनाती हैं, जो बालों ग्रोथ की दिशा में होने चाहिए। 

फेवरेट है लॉब हेयरकट 

अनुष्का शर्मा हमेशा नए हेयरस्टाइल आजमाने की कोशिश से नहीं डरती हैं। वह स्क्रीन पर बैंग्स, लॉन्ग बीच वेव्स, आसान पोनीटेल, पर्पल स्ट्रीक्स, स्लीक्ड बैक बन्स और ब्रुनेट हाई लाइट्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर चुकी हैं। लेकिन उनके लॉब हेयर कट को बहुत पसंद किया गया है, और यह एक ऐसा स्टाइल है, जिसे वह कई बार अपना चुकी हैं। यह इसलिए भी उनके लिए खास है क्योंकि इसे महीनों तक ट्रिम करने की जरूरत नहीं पड़ती है। 

चेहरे को ब्राइट करता है डार्क लिप कलर 

पर्पल और रेड जैसे लिप कलर रेगुलर न्यूड शेड की तुलना में चेहरे को वॉर्म अप और ब्राइट कर सकते हैं। अनुष्का शर्मा कई बार बेरी जैसे कलर की लिपस्टिक भी लगाती हैं, तो कभी ग्लॉसी पिंक भी, जो उनके चेहरे पर बहुत सूट करती है। 

पलकों की खूबसूरती के लिए मस्कारा 

Anushka Skin Care
Mascara for Eyelashes

आई लैश को कर्ल करने और मस्कारा लगाने से पलकें तुरंत घनी, लंबी और डार्क दिख सकती हैं, जो आंखों की ओर सामने वाले के ध्यान को आकर्षित करता है और डिफाइन भी करता है।  अनुष्का इस मेकअप प्रोडक्ट मस्कारा को अपने तीन फेवरेट मेकअप प्रोडक्ट में जोड़ती हैं, जिसमें डियोडरेंट और लिप बाम भी शामिल है। 

ग्लोई और शाइनी स्किन 

अनुष्का शर्मा को ग्लॉसी लिप या ग्लिटर आई रेडियन्ट बेस के बाद बहुत पसंद आते हैं। इससे उनकी स्किन ग्लो करती है और शाइनी दिखती है। अनुष्का कहती हैं कि मैं अपनी त्वचा को स्वस्थ और फ्लॉलेस दिखाने के लिए सिम्पल लेकिन प्रभावी चीजें करने की कोशिश करती हूं। उनका सीक्रेट रोजाना आसान रूटीन को फॉलो करना है ताकि यह हमेशा उनके लिए आसान बना रहे। वह कहती हैं कि मैं सबसे पहले अपनी स्किन को साफ करती हूं, इसके बाद मैं मॉइस्चराइजर लगाती हूं। फिर बारी आती है सनस्क्रीन की, क्योंकि सनस्क्रीन चेहरे को तुरंत ग्लो देने के काबिल है। 

खास मौके के लिए क्लासिक लुक 

अनुष्का हमेशा मेकअप और अपने लुक को लेकर एक्सपेरिमेंट करने के लिए तैयार रहती हैं लेकिन किसी यादगार मौके पर उन्हें सिम्पल लुक ही पसंद आता है। जैसे उन्होंने अपनी शादी पर अपने लुक को बेहद सिम्पल रखा। अनुष्का कहती हैं कि मैं अपनी शादी जैसे अहम दिन पर अनुष्का शर्मा की तरह ही दिखना चाहती थी। इसलिए मैंने कुछ ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं किया और सिम्पल मेकअप लुक को अपनाया। अनुष्का चाहती थीं कि उनकी नैचुरल ब्यूटी उनकी शादी के दिन दिखे और ऐसा ही हुआ भी। उन्होंने अपने मेकअप को लाइट रखा और वाकई वह अपनी शादी के दिन नैचुरल और बेहद खूबसूरत दिख रही थीं। 

सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लिए शानदार गंदुशा 

Anushka Skin Care
Anushka Sharma

यह प्रोसेस दांतों के स्वास्थ्य और सम्पूर्ण स्वास्थ्य के लिए शानदार है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी बाहर निकालती है। यह एक सदियों पुरानी आयुर्वेदिक तकनीक है, जो डेंटल और डायजेस्टिव हेल्थ में मददगार है। इस प्रक्रिया में नारियल तेल या तिल के तेल को मुंह में डाला जाता है, जिससे विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। साथ ही, इस प्रक्रिया में मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है। एंटी इनफ्लेमेट्री ऑयल  रोगाणुओं और विषाक्त पदार्थों को पाचन तंत्र में प्रवेश करने से रोककर पाचन में सुधार कर सकते हैं।

एंटीवायरल गुण युक्त एल्डर फ्लावर ड्रिंक 

एल्डर फ्लावर में जीवाणुरोधी और एंटीवायरल गुण होते हैं, और यह एलर्जी को भी कम कर सकता है। साथ ही, प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार ला सकता है। इसे अपने आहार में जरूर शामिल करना चाहिए, खासकर तब जब सारा खेल इम्यून सिस्टम का है। यह सर्कुलेशन और रिस्पायरेट्री फंक्शन को प्रमोट करता है, साथ ही शरीर के नैचुरल इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देता है। यह अनुष्का शर्मा का नया फेवरेट ड्रिंक है। 

मूड को बूस्ट करता है वर्कआउट 

अनुष्का कहती हैं कि न केवल स्वस्थ और फिट रहने के लिए एक्सरसाइज करना महत्वपूर्ण है बल्कि इसका असर आपकी त्वचा और बालों पर भी दिखाई देता है। मैं अपनी एक्सरसाइज को लेकर हमेशा सतर्क और आगे रहती हूं। एक्सरसाइज न सिर्फ चयापचय को फिर से शुरू करने और स्वस्थ दिल को बनाए रखने जैसे शारीरिक लाभों के लिए जरूरी है बल्कि तनाव को भी दूर कर सकता है, याददाश्त में सुधार ला सकता है, गहरी नींद लाने में मदद कर सकता है और ओवरऑल मूड में सुधार लाने का काम करता है। वर्क आउट के साथ यदि म्यूजिक भी हो, तो यह मूड को तुरंत बेहतर कर सकता है। 

Leave a comment