googlenews
साल 2023 में छाए रहेंगे ये 10 तरह के हेयर स्टाइल: 2023 Hairstyles
2023 Hairstyle for Girls

2023 Hairstyles: 2022 को अलविदा कहने के साथ-साथ अब वक्त हो चला है, इस साल के हेयरस्टाइल के लुक को भी बाय-बाय कहने का क्योंकि साल 2023 में कई तरह की हेयरस्टाइल ट्रेंड में रहने वाली हैं।

हर साल कोई न कोई हेयर कट ट्रेंड में रहता है, इस बार भी साल 2023 में दो नये हेयर कट खूब पसंद किए जाएंगे। वैसे भी हेयर कट को कोई चाह कर भी नजरअंदाज नहीं कर सकता। साल बदलने के साथ बहुत कुछ बदलने की जरूरत होती है तो क्यों न इस बदलाव की शुरुआत बालों से की जाए। एक अच्छे और बेहतरीन लुक के लिए हेयरकट काफी महत्वपूर्ण होता है। इससे ना सिर्फ अच्छा महसूस होता है बल्कि मूड भी अच्छा रहता है।

2023 Hairstyles: फ्रेम हेयरकट

बालों को अल्ट्रा वॉल्यूम देने की बात हो तो फ्रेम हेयरकट एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस हेयरकट के नाम से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि इससे चेहरे को एक फ्रेम लुक मिलता है। सेलिब्रिटी हेयर एक्सपर्ट्स की मानें तो, ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनके लंबे बालों को फ्रेम में लाने के लिए इस हेयरकट का इस्तेमाल किया जाता है। फ्रेम हेयरकट के लिए बालों को फ्रंट से लेकर कुछ छोटे लेयर्स में स्टेप बाय स्टेप कट किया जाता है। अगर किसी महिला का चेहरा गोल या मोटा तो ये हेयरकट खूब जचता है।
फ्रेम हेयरकट में सबसे अच्छी बात ये होती है कि इसे घर पर ही हॉट ब्रश या ब्लो ड्रायर की मदद से सेट किया जा सकता है। वैसे सोशल मीडिया में आजकल फ्रेम हेयरकट का खूब चलन भी है।

बार्बी हेयर कट

आने वाले नये साल में बार्बी हेयर कट काफी ज्यादा ट्रेंडिंग कर सकता है क्योंकि इस हेयर कट से ना सिर्फ फेस पर क्यूटनेस बढ़ती है। इससे लुक भी काफी अलग नजर आता है। ये हेयरकट लंबे और छोटे दोनों ही तरह के बालों में अच्छा लग सकता है। इस हेयर कट के साथ एथेनिक लुक हो या फिर कोई पार्टीवियर लुक। दोनों में ही आप बार्बी हेयर कट के साथ खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं ।
हेयरस्टाइल का असर चेहरे पर ज्यादा पड़ता है लेकिन कुछ हेयरस्टाइल्स ऐसी होती हैं, जो हर शेप के चेहरे वाली महिलाओं पर फबती हैं। इसी को देखते हुए साल 2023 में हेयरस्टाइल ट्रेंड पर बात की जा रही है, जो आपको आकर्षक भी दिखाएगी और नया लुक भी देगी।

साल 2023 में क्या ट्रेंड में रहेगा और क्या नहीं, इस बात का उत्साह ही कुछ और होता है, खासकर हेयरस्टाइल के मामले में। हालांकि कई तरह की महिलाएं होती हैं, जिनकी हेयरस्टाइल को लेकर पसंद और नापसंद एक-दूसरे से बिलकुल अलग होती है। किसी को बालों को खुले रखने का शौक होता है, तो कोई बन या फिर पोनिटेल को प्राथमिकता देती हैं। बालों से पूरी व्यक्तित्व का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। इसलिए महिलाएं बड़े ही शौक से बालों से जुड़े हर ट्रेंड को अजमाना भी चाहती हैं। नये की बात करें तो बन से लेकर चोटी और हेयरकट में काफी ट्विस्ट के साथ बदलाव देखने को मिल सकते हैं तो चलिए जानते हैं वो खास हेयरस्टाइल कौन सी हैं-

ट्विस्टेड नॉट बन हेयरस्टाइल

2023 Hairstyles for Girls
Twisted Knot Bun 2023 Hairstyle

साल 2023 में ट्विस्टेड नॉट बन का फ्रेशन का क्रेज तो मानों महिलाओं और लड़कियों के सिर चढ़कर बोलने वाला है। आने वाले नये साल में ट्विस्टेड नॉट बन हेयरस्टाइल का ट्रेंड चल सकता है। इसके नाम से ही इसे बनाने के तरीके के बारे में पता लगाया जा सकता है। क्लासी और आकर्षक लुक के लिए इस बन को परफेक्ट बन कहा जा सकता है। इस गोल घूमकर नहीं, बल्कि ट्विस्ट करके बनाया जाता है। अगर आप वेस्टर्न ड्रेसेस कैरी करती हैं, तो ये बन आपके लुक को कम्प्लीट कर सकता है। 

कैसे बनाएं ट्विस्टेड नॉट बन हेयरस्टाइल
देखने वालों को ट्विस्टेड नॉट बन काफी मुश्किल भरा लग सकता है लेकिन यकीन मानिए ये हेयरस्टाइल बनाना काफी आसान है। इसे बनाने के लिए बालों को बिलकुल भी गूथने की जरूरत नहीं है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आगे के कुछ बालों को छोड़ दीजिए और पीछे के बचे हुए बालों में पोनिटेल बना लें। अब पोनिटेल को जूड़े की तरह लपेटें और बॉबी पिंस की मदद से अच्छे से सिक्योर कर लें। अब जो आगे की तरफ थोड़े से बाल छोड़े थे उन बालों को ट्विस्ट करते हुए पीछे बन की तरफ लाएं और क्रॉस बनाते हुए अंदर की ओर दबा दें। ये बनाने में काफी आसान है और प्रैक्टिस के बाद फटाफट बनाया भी जा सकता है। साल 2023 में हेयरस्टाइल काफी लोगों को प्रभावित कर सकती है।
वैसे ये काफी क्रेजी सी हेयरस्टाइल है क्योंकि ज्यादातर लड़कियां अपने लुक के साथ कुछ ना कुछ एक्सपेरीमेंट करना पसंद करती हैं, जो एक फैशनेबल ट्रेंड बन जाता है। जिसे फिर धीरे-धीरे करके हर कोई आजमाने लगता है।
साल 2023 के हेयरस्टाइल ट्रेंड की बात चल रही हो तो ऐसी कई हेयरस्टाइल्स हैं, जिन्हें बनाने के बाद अगर आप किसी पार्टी या गेट-टू-गेदर में पहुंच जाएंगी तो हर कोई आपको पलट-पलट कर देखने को मजबूर हो जाएगा। ट्विस्टेड नॉट बन के बाद अब बात करते हैं, ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल की, जो साल 2023 की ट्रेंडी हेयरस्टाइल बन सकती है।

ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल

2023 Hairstyles
Braided Bun 2023 Haistyle

ज्यादातर महिलाएं बालों को खोलने के बजाए उन्हें पोनिटेल या फिर बन बनाकर रखने में सहूलियत समझती हैं। अब ऐसे में आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं तो ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल सिर्फ आपके लिए ही है। अगर आपने पहले कभी लूप नहीं बनाई है तो आपको इसे सीखने की जरूरत है क्योंकि साल 2023 में ये हेयरस्टाइल सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हेयरस्टाइल्स में से एक हो सकती है। 

कैसे बनाएं ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल

ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल में बन को कई तरह से बनाया जा सकता है। चोटी और बन दोनों को एक साथ बनाकर स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट किया जा सकता है। ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल एक नई तरह की हेयरस्टाइल है, जो एथेनिक लुक पर काफी ज्यादा फबती है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले बालों को साइड से पार्टिशन करें। फिर एक तरफ के बाल लेकर फ्रंट से डच चोटी बना लें। इस चोटी को ट्विस्ट करते हुए एक बन का लुक दें और बॉबी पिन से अलग कर दें। आकर्षक दिखने के लिए बालों को स्लीक लुक दे सकती हैं।
ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल में लो ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल, फ्रंट ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल, मिल्कमेड ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल जैसी तमाम बन हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं, जो साल 2023 में काफी ज्यादा ट्रेंडिंग हो सकती हैं।
इस साल को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। देखा जाए तो हर साल कुछ ना कुछ जरूर ट्रेंड करता है। फिर वो ट्रेंड मेकअप का हो या बालों से जुड़ी कोई हेयरस्टाइल या कोई हेयरकट, जिसे हर कोई फॉलो करना चाहता है। साल 2023 में भी इस बार काफी कुछ ट्रेंडिंग देखने को मिल सकता है, जिसमें ट्विस्टेड नॉट बन हेयरस्टाइल, ब्रेडेड बन हेयरस्टाइल, फ्रेम हेयरकट और बार्बी हेयर कट शामिल हो सकते हैं।

Leave a comment