googlenews
ऐश्वर्या की खूबसूरती का राज हैं ये 7 फूड्स: Aishwarya Beauty Tips
Aishwarya Rai Bachchan's Beauty Tips

Aishwarya Beauty Tips: हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन 49 की हुई हैं लेकिन उनके चेहरे को देखकर उनकी उम्र का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होता है। वह आज भी मिस इंडिया वाले दिनों की तरह बेहद खूबसूरत नजर आती हैं। कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने अपने ब्यूटी फूड्स के बारे में बारे में बताया था। आइए जानते हैं कि 49 की उम्र में भी ऐश्वर्या क्या खाकर इतनी खूबसूरत दिखती हैं। 

दही 

Aishwarya Beauty Tips
Curd

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी डाइट में दही को जरूर शामिल करती हैं। दही चेहरे पर दिखने वाले बढ़ती उम्र के असर को कम करता है। साथ ही दही को स्किन पर लगाने से डेड स्किन सेल्स भी निकल जाते हैं। नियमित तौर पर अपनी स्किन पर दही लगाने से झुर्रियां और बारीक रेखाएं दूर होने लगती हैं। 

खीरा

Aishwarya Beauty Tips
Cucumber

खीरे में जरूरी पोषक तत्व, मिनरल और एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो बंद और बड़े नजर आने वाले रोम छिद्रों को हटाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही खीरा के इस्तेमाल से त्वचा पर से अतिरिक्त तेल और रूखापन भी दूर होता है। इसमें मौजूद पानी त्वचा के हाइड्रेशन स्तर को बूस्ट करता है, जिससे त्वचा को प्राकृतिक चमक मिलती है। 

हल्दी 

Aishwarya Beauty Tips
Turmeric

हल्दी में एंटी इंफ्लेमेट्री और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो प्राकृतिक एंटीसेप्टिक की तरह काम करता है। यह त्वचा पर आए गहरे दाग और धब्बों को भी खत्म करने में मददगार है। इसे त्वचा पर लगाने से डार्क सर्कल्स, बारीक रेखाएं और गहरे धब्बे दूर हो जाते हैं। 

दूध 

Aishwarya Beauty Tips
Milk

दूध प्राकृतिक क्लीनजर की तरह काम करता है और डेड स्किन सेल्स को बाहर निकालता है। दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो कोलैजन निर्माण को पुनर्जीवित करता है और उम्र के असर को त्वचा पर आने रोकता भी है। यह प्राकृतिक मॉइस्चराइजर की तरह भी काम करता है। 

बेसन 

Aishwarya Beauty Tips
Besan

बेसन को त्वचा पर लगाने से एक्ने, इन्फेक्शन दूर होते हैं। इसे लगाने से त्वचा पर मौजूद तेल भी दूर होता है और यह डेड स्किन को भी बाहर करता है। इसे लगाने से त्वचा पर आई टैनिंग भी दूर होती है। 

गुलाब जल 

Aishwarya Beauty Tips
Rose water

गुलाब जल में एंटी इंफ्लेमेट्री गुण पाए जाते हैं, जो त्वचा की लालिमा और सूजन को कम करने में मददगार है। यदि एक्ने से त्वचा पर इरिटेशन हो रहा है, तो भी इसे लगाने से राहत मिलती है। इसमें एंटी एजिंग गुण भी पाए जाते हैं। 

शहद 

Aishwarya Beauty Tips
Honey

शहद त्वचा की गहराई में जाकर त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। यह रॉम छिद्रों को साफ करने के साथ एक्सफ़ोलिएट भी करता है और त्वचा की चमक कई गुणा अधिक बढ़ जाती है।  

Leave a comment