aishwarya rai bachchan beauty tips

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और 1994 की मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन को आज हर एक इंसान जनता है। यह मुकाम आज उन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर हासिल किया है। आज ऐश्वर्या किसी के भी परिचय की मोहताज नहीं है आज वे जहां भी जाती है वहां लोगो की लाइन लगनी शुरू हो जाती थी। ऐश्वर्या आज भी अपनी खूबसूरती से जानी जाती है। ऐश्वर्या राय को देख कर कोई भी यह अंदाजा नहीं लगा सकती की अभिनेत्री कितने साल की है। आपको बता दें कि, वो 45 की उम्र को पार कर चुकी है। मगर आज भी उनकी स्किन का ग्लो बरकरार है।

वहीं आज हम आपको ऐश्वर्या राय बच्चन के ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे है। अगर आप सोच रही है कि, ऐश्वर्या राय बहुत ही महंगे प्रोडक्ट्स के जरिये अपनी त्वचा का देखभाल रखती है। तो आपको बता दें कि, आप यह बिलकुल गलत सोच रही है। ऐश्वर्या राय की ब्यूटी रूटीन को फॉलो करना बहुत ही आसान है आप घर की चीजों के इस्तेमाल से ही यह रूटीन फॉलो कर सकती है। भले ही वह कई ब्यूटी प्रोडक्ट की शूटिंग करती है मगर अपनी रियर लाइफ में वह इन चीजों से दूर ही रहती है। चलिए जानते है उनके इस रूटीन के बारे में:

 

घरेलु चीजों का करती है इस्तेमाल

आपको बता दें कि, ज्यादातर अभिनेत्री घरेलु चीजों के जरिए अपनी स्किन का ख्याल रखती है। उन्ही में से एक है ऐश्वर्या राय। वहीं एक फैशन मैग्जीन में दिए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह अपनी स्किन की देखभाल के लिए घरेलू चीजों को यूज करना बेस्ट मानती है। ऐसे में अगर आप भी ऐश्वर्या राय बच्चन की तरह अपनी स्किन को लंबे समय तक त्वचा को जवां रखना चाहती है तो घरेलु चीजों का ही इस्तेमाल करें।

भरपूर मात्रा में पिए पानी

अगर आप भी ऐश्वर्या जैसी स्किन पाना चाहती है तो आपको पानी की मात्रा अच्छी रखनी पड़ेगी। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय बच्चन ने यह बताया कि वह बहुत ज्यादा पानी पीती है। वह कहती है, मौसम चाहे कोई भी हो वह पानी को सही और भारी मात्रा में पीती है। इसलिए 45 प्लस होने के बाद भी वह इतनी खूबसूरत और जवां नजर आती है। साथ उन्होंने बताया कि इससे उनकी स्किन हाइड्रेटेड रहती है। पानी ज्यादा पीने से उन्हें भूख शांत करने में मदद मिलती है। यह स्किन को ग्लोइंग, फ्रेश फील करवाने में फायदेमंद होता है। इसके अलावा वह पानी की जगह जूस,नारियल पानी और ज्यादा से ज्यादा लिक्विड चीजों का सेवन करती है।

ध्यान लगाना है जरुरी

ऐश्वर्या राय अपनी बिजी लाइफ से टाइम निकाल कर मेडिटेशन भी करती है। ऐश्वर्या का कहना है कि मानसिक शांति के लिए मेडिटेंशन करती है। इसका साथ ही उनका कहना है कि ज्यादा चिंता और स्ट्रेस लेने से स्किन पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में वह ज्यादा स्ट्रैस नहीं लेती है। इसके साथ ही मेंटल पीस पाने के लिए मेडिटेशन करना बेस्ट ऑप्शन मानती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मेडिटेशन से बॉडी रिलैक्स होती है जिससे उन्हें कई काम एक साथ करने की शक्ति मिलती है। मेडिटेशन करते समय गहरी सांस लेने से बॉडी के साथ त्वचा को भी भारी और सही मात्रा में ऑक्सीजन मिलने में मदद मिलती है। इसके साथ ही स्किन ग्लोइंग, मुलायम और जवां होती है।

खोला फेसपैक का राज

बॉलीवुड की सभी एक्ट्रेसेस घर में बने फेसपैक का इस्तेमाल करती है। कोई एलोवेरा से अपनी स्किन का ध्यान रखती है तो कोई बेसन से। वहीं ऐश्वर्या भी अपने फेस पर बेसन का फैसपैक लगाती है। एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने बता कि वे कैमिकल्स से भरपूर ब्यूटी प्रोड्क्ट्स को ज्यादा यूज नहीं करती है। वह घर पर दही से तैयार फेस पैक लगाती है। इसके साथ ही वह बताती है कि वह अपनी सुंदरता को निखारने के लिए बेसन, दूध और हल्दी से तैयार उबटन को अपने चेहरे पर लगाती है। यह उबटन चेहरे की अच्छे से स्क्रबिंग कर डेड स्किन सैल्स को रिमूव करने में मदद करता है। आपको बता दें कि, ऐश्वर्या इसके अलावा अपने चेहरे में नमी बरकरार रखने के लिए दही को यूज करती है। इसके साथ ही चेहरे को फ्रेश फील करवाने के लिए फ्रेश खीरे को मैश कर उसका फेसमास्क बनाकर लगाती हैं। वह अपनी स्किन की ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह लेती रहती है।

 

 

यह भी पढ़े। 

10 हज़ार पत्रों से तैयार की गई यह शानदार कृति
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com